The Lallantop
Advertisement

ट्रक आया, आटा देख चढ़े लोग, इस लूट ने पाकिस्तान की पोल खोल दी!

पाकिस्तान का वायरल वीडियो देख दुनिया हिली!

Advertisement
Pakistan
वायरल तस्वीरें. (सोशल मीडिया)
font-size
Small
Medium
Large
28 मार्च 2023 (Updated: 28 मार्च 2023, 17:25 IST)
Updated: 28 मार्च 2023 17:25 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक ट्रक है. ट्रक पर करीब 50 लोग चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं. 20 से ज्यादा लोग ट्रक के ऊपर चढ़े हुए हैं. जो नीचे खड़े हैं वो किसी भी हाल में ट्रक के ऊपर चढ़ना चाह रहे हैं. जो लोग ट्रक के ऊपर हैं वो ट्रक में लदीं बोरियों को नीचे फेंक रहे हैं. बोरियां नीचे गिरती हैं. कुछ को लोग पकड़ लेते हैं तो कुछ बोरियां फट जाती हैं. खैर, यहां सबसे अहम बात ये है कि ये बोरियां आटे की हैं. जिन्हें लूट लेने के लिए लोग कुछ भी कर गुजरने को तैयार हैं.

ये तस्वीरें है पाकिस्तान के पेशावर की. जहां आटे की लूट का वीडियो बीते दो दिन से वायरल हो रहा है. हालांकि इस तरह की तस्वीरें पाकिस्तान से पहली बार नहीं आई हैं. बीते कुछ महीनों से आटे की किल्लत और आटे की लूट से जुड़ी खबरें और वीडियो लगातार वायरल हो रहे हैं.

पाकिस्तान में इतना महंगा हो गया है आटा!

इंडिया टुडे के सुबोध कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक पेशावर में 20 किलो आटे की बोरी की कीमत बढ़कर 3 हजार रुपये हो गई है. बलूचिस्तान में भी आटे की किल्लत जारी है. यहां 6 जनवरी को 20 किलो आटे की कीमत 2,800 रुपये थी. क्वेटा और बलूचिस्तान के बाकी हिस्सों में आटे की कीमत आसमान छू रही है. बताया जा रहा है बीते दिनों आटे की कीमत और बढ़ गई हैं. 

इससे पहले आए वीडियो में बलूचिस्तान में भी सस्ते दाम पर आटे की बोरी लेने के लिए लोग आपस में लड़ते देखे गए. ARI न्यूज के मुताबिक लाहौर में 150 रुपये की बढ़ोतरी के बाद 15 किलो आटे की बोरी अब 2 हजार रुपये से ज्यादा हो गई है. वहीं 15 किलो आटे की कीमत सिर्फ दो हफ्ते में 300 रुपये तक बढ़ चुकी है. 

पाकिस्तान सांख्यिकी ब्यूरो की रिपोर्ट के मुताबिक कराची में आटा 155 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है. सिंध प्रांत के हैदराबाद शहर में 20 किलो आटे की कीमत 2,800 रुपये से ज्यादा, क्वेटा में 2,700 रुपये से ज्यादा, सुकुर में 2,700 और पेशावर में 2,650 रुपये से ज्यादा तक पहुंच गई है. पाकिस्तान सरकार के लिए बढ़ती महंगाई पर लगाम लगा पाना मुश्किल होता नजर आ रहा है. आटे के साथ ही दूसरी चीजों के दाम भी आसमान छू रहे हैं. 

वीडियो: हैप्पीनेस इंडेक्स 2023 में पाकिस्तान और यूक्रेन की रैकिंग भारत के लिए टेंशन!

thumbnail

Advertisement

Advertisement