The Lallantop
Advertisement

बस में बैठे दो यात्रियों को पुलिस ने टटोला, नोटों की इतनी गड्डियां निकलीं गिनते-गिनते हाथ थक गए

पुलिस ने कहा कि छापेमारी झारखंड के गिरिडीह जिले में देर रात करीब दो बजे की गई. इस सिलसिले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है.

Advertisement
west bengal cash in bus
इस सिलसिले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. (फ़ोटो- इंडिया टुडे)
4 अप्रैल 2024 (Updated: 4 अप्रैल 2024, 17:15 IST)
Updated: 4 अप्रैल 2024 17:15 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

झारखंड पुलिस ने 4 अप्रैल को दो बस यात्रियों से एक करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम जब्त की है. ये दोनों बिहार के गया से पश्चिम बंगाल जा रही बस में सवार थे. बस जब झारखंड के गिरिडीह जिले में थीं तब पुलिस ने उनकी तलाशी ली. देर रात हुई कार्रवाई में पुलिस को नोटों के कई बंडल मिले. इस सिलसिले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक़ पैसे कहां से आए इस बात की पूछताछ हिरासत में लिए गए लोगों से की जा रही है. गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक (एसपी) दीपक कुमार शर्मा ने अखबार से बातचीत करते हुए बताया है कि घटना की जानकारी आयकर विभाग को दे दी गई है. उन्होंने बताया,

"बस में एक व्यक्ति से 67 लाख रुपये और दूसरे व्यक्ति के पास 42 लाख रुपये बरामद किए गए है. 67 लाख रुपये नकद ले जा रहे व्यक्ति ने खुद को ज्वेलरी का व्यापारी बताया है. उसका कहना है कि वह GST बचाने के लिए व्यापार के लिए नकदी ले जा रहा था. 42 लाख रुपये ले जाने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल में किसी को कैश डिलीवर करने जा रहा था."

ये भी पढ़ें: चम्मच के ज़रिए कैश चुराने की कोशिश, लोगों ने पूछा - क्या लगा था? 

वहीं नकदी ले जा रहे लोगों को पकड़ने वाले पुलिस अधिकारी ने अखबार को बताया,

“ऐसा लग रहा था कि तीनों एक ही टीम का हिस्सा थे जो अलग-अलग जगह बैठकर कैश बांट रहे थे. पुलिस को शक ना हो इसलिए तीनों एक ही बस में बैठे. वो भी रात को. इतना सारा कैश लेकर."

पुलिस ने आगे बताया कि चुनाव के दौरान बिना अनुमति के 50,000 रुपये से ज़्यादा कैश लेकर जाने पर रोक है. रिपोर्ट के मुताबिक़ पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि नकदी किसकी है और पश्चिम बंगाल में किसे मिलनी थी. हिरासत में लिए गए तीनों लोगों से पूछताछ चल रही है. 

वीडियो: क्रेडिट कार्ड लिमिट, मिनिमम अमाउंट ड्यू, कैशबैक जैसे शब्दों का 'सही' मतलब ये है

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement