The Lallantop
Advertisement

खुद को NIA अधिकारी बताकर छोटा शकील के रिश्तेदार से 50 लाख ऐंठ लिए

गिरफ्तारी के बाद छोटा शकील के रिश्तेदार ने खुद बताया कि कैसे उससे 50 लाख रुपये लूट लिए गए. बाद में NIA ने आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement
NIA
NIA की सांकेतिक तस्वीर. (सांकेतिक तस्वीर)
font-size
Small
Medium
Large
9 अगस्त 2022 (Updated: 9 अगस्त 2022, 23:34 IST)
Updated: 9 अगस्त 2022 23:34 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई क्राइम ब्रांच ने एक फर्जी NIA अफसर को गिरफ्तार किया है. उस पर आरोप है कि उसने छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट से लाखों की उगाही की थी. आरोपी का नाम विशाल काले है. उसकी उम्र 30 साल है. 

बताया जा रहा है कि सलीम कुरैशी ने इस नकली एनआईए अफसर को 50 लाख रुपये दिए थे. इसके बदले विशाल ने उसे गिरफ्तारी से बचाने की बात कही थी. सलीम कुरैशी पर जबरन वसूली समेत आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप हैं.

सलीम फ्रूट को पिछले महीने NIA के अधिकारियों ने दाऊद इब्राहिम, लश्कर-ए-तैयबा और उसके साथियों से जुड़े मामले में कई बार तलब किया था.

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक सलीम फ्रूट को अंदेशा था कि उसे गिरफ्तार किया जा सकता है. इसी दौरान वो काले के संपर्क में आया. काले ने उसे बताया कि उसका नाम देवराज है और वो एक NIA अधिकारी है. इस बीच सलीम को दिल्ली बुलाया गया और फिर वापस भेज दिया गया. इधर काले ने दावा किया कि उसने अपने राजनीतिक संबंधों और वरिष्ठ अधिकारियों की मदद से सलीम कुरैशी को गिरफ्तार नहीं होने दिया और उसे वापस भेज दिया.

लेकिन सलीम को पिछले हफ्ते NIA ने दाऊद इब्राहिम गैंग की आतंकी गतिविधियों के लिए जबरन वसूली और दूसरे अवैध कामों के लिए छोटा शकील के नाम का इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान, NIA के अधिकारियों को काले के बारे में जानकारी मिली. सलीम ने बताया कि उसने गिरफ्तारी से बचने के लिए 50 लाख रुपये का भुगतान भी किया था.

सलीम ने जो जानकारी दी उसके आधार पर NIA ने काले को पकड़ लिया. जांच एजेंसी ने उसे मुंबई क्राइम ब्रांच के हवाले कर दिया है. उसने काले के खिलाफ जबरन वसूली का मामला दर्ज किया है और उसके साथियों के बारे में जांच कर रही है.

वीडियो: छोटा शकील, टाइगर मेनन समेत 18 आतंकियों की नई लिस्ट जारी

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement