The Lallantop
Advertisement

बहुत देर तक नहीं आई बस, दिल्ली एयरपोर्ट पर पैदल ही चल दिए स्पाइसजेट के यात्री

DGCA ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं.

Advertisement
spice jet flyers walk delhi airport tarmac
सांकेतिक फोटो (साभार: पीटीआई)
7 अगस्त 2022 (Updated: 7 अगस्त 2022, 18:36 IST)
Updated: 7 अगस्त 2022 18:36 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

स्पाइसजेट एयरलाइन (Spicejet Airlines) एक बार फिर से चर्चा में है. मामला शनिवार, 6 अगस्त का है. खबरों के मुताबिक रात करीब साढ़े 11 बजे स्पाइसजेट की एक फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करती है. आमतौर पर एक बस यात्रियों को फ्लाइट से टर्मिनल तक ले जाती है. लेकिन यहां ऐसा नहीं हुआ. यात्रियों ने करीब 45 मिनट तक बस का इंतजार किया लेकिन जब बस नहीं आई तो वे हवाई अड्डे के टरमैक (Tarmac) पर पैदल ही टर्मिनल की ओर निकल पड़े. न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, DGCA ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं.

वहीं स्पाइसजेट ने इस संबंध में बयान जारी कर कहा कि बसें आने में समय जरूर लगा, लेकिन एक बार बसें आने के बाद सभी यात्रियों को, जिनमें पैदल यात्री भी शामिल थे, उन्हें टरमैक से टर्मिनल बिल्डिंग तक ले जाया गया. 

दरअसल दिल्ली के हवाई अड्डे पर यात्रियों को टरमैक पर चलने की इजाजत नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि डीजीसीए के मुताबिक ये सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक है. टरमैक पर केवल वाहनों के चलने के लिए एक चिह्नित रास्ता बनाया गया है.

बस नहीं आई तो पैदल निकल गए

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्पाइसजेट की इस फ्लाइट ने हैदराबाद से 186 यात्रियों के साथ दिल्ली के लिए उड़ान भरी. 6 अगस्त की रात ये फ्लाइट 11 बजकर 24 मिनट पर दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरी. जानकारी के मुताबिक, एक बस तुरंत ही आकर कुछ यात्रियों को टर्मिनल 3 ले गई. इसके बाद बचे हुए यात्री करीब 45 मिनट तक इंतजार करते रहे, लेकिन बस नहीं आई. परेशाना यात्री पैदल की टरमैक पर टर्मिनल 3 के लिए निकल पड़े. टर्मिनल तक का रास्ता करीब डेढ़ किलोमीटर लंबा है. करीब 12 बजकर 20 मिनट पर एक बस वहां आई, जिसमें बाकी बचे हुए यात्री सवार होकर टर्मिनल 3 पहुंचे.  

दूसरी ओर स्पाइसजेट का कहना है कि उनके कर्मचारियों ने यात्रियों से कई बार बस का इंतजार करने के लिए कहा था, लेकिन इसके बावजूद, कुछ यात्रियों ने टर्मिनल की ओर चलना शुरू कर दिया. वे मुश्किल से कुछ मीटर ही चल पाए थे कि कोच (बसें) पहुंच गईं. जिसके बाद उन्हें भी बस में बिठा लिया गया.  

पिछले दिनों स्पाइसजेट की कई फ्लाइट्स में तकनीकी खराबी के मामले सामने आ चुके हैं. जिसके बाद डीजीसीए ने स्पाइसजेट को आठ हफ्तों के लिया केवल 50 फीसदी फ्लाइट्स के साथ ही ऑपरेट करने के लिए कहा है.  

वीडियो: स्पाइसजेट की फ्लाइट के तूफान में फंसने से 40 यात्री घायल हो गाय, वीडियो वायरल

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement