The Lallantop
Advertisement

अहमदाबाद में गरबा खेल रहे थे मुस्लिम युवक, बजरंग दल ने एक को पकड़कर पीट दिया!

बजरंग दल का कहना है कि मुस्लिम युवक गरबा में लव जिहाद करने के लिए आते हैं.

Advertisement
Muslim youth thrashed by Bajrang Dal Activists in Ahmedabad
बजरंग दल वालों ने मुस्लिम युवक को पीटा. (फोटो: इंडिया टुडे)
28 सितंबर 2022 (Updated: 28 सितंबर 2022, 20:09 IST)
Updated: 28 सितंबर 2022 20:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बजरंग दल (Bajrang Dal) और विश्व हिंदू परिषद वीएचपी (VHP) के कार्यकर्ताओं ने 27 सितंबर को अहमदाबाद के कर्णावती क्लब में गरबा समारोह में मौजूद एक मुस्लिम युवक को पकड़ा और पीटा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बजरंग दल के कार्यकर्ता गरबा स्थलों पर जाकर ये जांच रहे हैं कि वहां मुस्लिम समुदाय के लोग मौजूद हैं या नहीं. बताया जा रहा रहा है कि कर्णावती क्लब में चार मुस्लिम युवक मिले थे. इनमें से तीन भाग गए, वहीं एक को पकड़कर पीटा गया. इस मामले में अभी तक मारपीट करने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

बजरंग दल का दावा है कि मुस्लिम युवक गरबा समारोह में धार्मिक भावनाओं के साथ शामिल नहीं होते हैं. बल्कि हिंदू महिलाओं के लुभाने के लिए आते हैं. बजरंग दल का कहना है कि मुस्लिम युवक गरबा समारोह में लव जिहाद के उद्देश्य के साथ आते हैं.

इससे पहले हिंदू संगठनों ने कहा था कि गैर-हिंदुओं को गरबा में शामिल होने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए. ये भी कहा था कि गरबा स्थलों पर मुस्लिम फर्मों के विज्ञापन नहीं दिखाए जाने चाहिए. बाउंसर भी मुस्लिम समुदाय के नहीं होने चाहिए. यहां तक कि ऑरकेस्ट्रा टीमें भी मुस्लिम समुदाय की नहीं होनी चाहिए.

‘लव जिहाद के मामले ना बढ़ें’

दक्षिण गुजरात बजरंग दल के अध्यक्ष सेजलभाई देसाई ने कहा कि ये मांगें यह सुनिश्चित करने के लिए हैं कि लव जिहाद के मामले न बढ़ें. कहा था, 

"हमने राज्य में लव जिहाद की बढ़ती घटनाओं के कारण ये फैसला किया है. हमारे स्वयंसेवक गरबा स्थलों का दौरा करेंगे और अगर कोई गैर हिंदू गरबा खेलते हुए पाया जाता है तो कार्रवाई करेंगे."

राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रवक्ता नीरज वाघेला ने कहा था, 

“गरबा ग्राउंड में एक भी गैर-हिन्दू युवक ना आए उसका ख़ास ध्यान रखा जाएगा. यह सुनिश्चित करने के लिए बजरंग दल की टीमें काम पर लगी हुई है. हमारी हिंदू बहनों और बेटियों की रक्षा के लिए राष्ट्रीय बजरंग दल के युवकों को तैयार रखा गया है. अगर एक भी गैर-हिन्दू युवक ने गरबा में लव जिहाद करने की कोशिश की तो राष्ट्रीय बजरंग दल उस पर सख्त कार्रवाई  करेगा.”

इधर पुलिस की तरफ से इन बयानों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

thumbnail

Advertisement