The Lallantop
Advertisement

क्रिकेट मैदान पर बटुआ भूल गया, किसी ने कार्ड से 6.72 लाख रुपये की शॉपिंग कल्ली!

CA विवेक दवे 30 मार्च को साउथ मुंबई के क्रॉस मैदान में क्रिकेट खेलने के लिए गए थे. वहां उन्होंने अपना आउटफिट चेंज किया. उसके बाद उन्होंने अपना सामान, जिसमें उनका बटुआ, क्रेडिट और डेबिट कार्ड, एक मोबाइल फ़ोन सबकुछ एक बैग में डालकर रख दिया. ये गलती उन्हें बहुत भारी पड़ गई.

Advertisement
mumbai credit card debit card news
पुलिस ने कहा है कि आरोपियों की पहचान के लिए जांच की जा रही है. (फ़ोटो- Unsplash.com)
3 अप्रैल 2024
Updated: 3 अप्रैल 2024 19:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

घर से निकलते वक्त मोबाइल और पर्स लेना कोई नहीं भूलता. भूल जाए तो खुद को माफ करना मुश्किल हो जाता है. लेकिन घर के बजाय कहीं और पर्स भूल जाएं या छोड़ आएं तो ये गलती, गुनाह में तब्दील हो सकती है. एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) ग्राउंड में क्रिकेट खेलने के लिए गए. उन्होंने अपना सामान ग्राउंड में इधर-उधर रख दिया. लावारिस सामान की तरह. और ऐसा करना उनको बहुत महंगा पड़ गया. उनका सामान तो चोरी हुआ ही, साथ में उनके क्रेडिट और डेबिट कार्ड भी चोरी हो गए. फिर क्या था, चोर ने उन्हें लाखों की चपत लगा दी.

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक़ 30 मार्च को CA विवेक दवे साउथ मुंबई के क्रॉस मैदान में क्रिकेट खेलने के लिए गए थे. उन्होंने क्रिकेट ग्राउंड में अपना आउटफिट चेंज किया. उसके बाद उन्होंने अपना सामान, जिसमें उनका बटुआ, क्रेडिट और डेबिट कार्ड, एक मोबाइल फ़ोन सब कुछ एक बैग में डालकर रख दिया. 3 घंटे तक क्रिकेट खेला और उसके बाद बोरीवली के लिए ट्रेन से घर जाने लगे. बाद में उन्हें पता चला कि उनके बैग से बहुत कुछ साफ कर दिया गया.

क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग कल्ली!

रिपोर्ट के मुताबिक़ विवेक दवे ने घटना की शिकायत आज़ाद मैदान पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई. शिकायत में उन्होंने बताया की ट्रेन से जब वो घर जा रहे थे तो उन्होंने अपने बैग से फोन निकाला. जिसमें बैंक से ट्रांजेक्शन के मैसेज आए हुए थे. उनके अनुसार उनके बैंक खाते से करीब 1 लाख रुपये डेबिट (निकाले) किए गए थे, और क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल से 5 लाख रुपये से अधिक की खरीदारी की गई थी. वो भी ज्वेलरी की अलग-अलग दुकान से. उनके दोनों कार्ड से लगभग 6.72 लाख रुपये खर्च किए गए थे.

ये भी पढ़ें: पति ICU में था, साइबर ठगों ने पत्नी को फोन कर क्रेडिट कार्ड से 5 लाख गायब कर दिए

आज़ाद मैदान पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी ने NDTV को बताया कि विवेक दवे की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता और इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉज़ी एक्ट के तहत अज्ञात आरोपी के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने आगे बताया कि जिन दुकानों से शॉपिंग की गई है, उनमें से एक दुकान से संपर्क किया गया है. दुकान के मालिक ने उन्हें आरोपी का सीसीटीवी फुटेज भेजा था. पहचान के लिए जांच की जा रही है. 

वीडियो: क्रेडिट कार्ड बिल के जाल में फंस गए हैं? छुटकारा पाने के ये 3 तरीके जान लीजिए

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement