The Lallantop
Advertisement

सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले दोनों शूटर अरेस्ट, पुलिस से बचकर मुंबई से गुजरात कैसे पहुंचे?

Salman Khan House Firing: Mumbai Police की crime branch टीम ने दोनों आरोपियों को Gujarat से गिरफ़्तार किया है. पुलिस ने बताया कि दोनों शूटर किस तरह से पुलिस से बचकर गुजरात पहुंचे.

Advertisement
 two accused in Salman Khan house firing case arrested
सलमान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार. (फ़ोटो - इंडिया टुडे)
pic
दीपेश त्रिपाठी
font-size
Small
Medium
Large
16 अप्रैल 2024 (Updated: 16 अप्रैल 2024, 08:45 IST)
Updated: 16 अप्रैल 2024 08:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सलमान खान (Salman Khan) के घर के बाहर हुई गोलीबारी की घटना में शामिल 2 आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है. मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai crime branch) ने दोनों को गुजरात (Gujarat) के भुज से अरेस्ट किया है. क्राइम ब्रांच के एक सीनियर अफसर ने इसकी पुष्टि की है. दोनों को मुंबई लाया जाएगा, जहां उनसे पूछताछ होनी है. 16 अप्रैल को उन्हें मुंबई (Mumbai) की एक अदालत में पेश किया जाएगा.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों आरोपी शूटर्स की पहचान विक्की साहब गुप्ता (24) और सागर श्रीजोगेंद्र पाल (21) के रूप में हुई है. दोनों बिहार के पश्चिम चंपारण ज़िले से बताए जा रहे हैं. 14 अप्रैल की सुबह 5 बजे के क़रीब बाइक सवार दो बदमाशों ने बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर तीन से चार राउंड फायरिंग की और मौक़े से भाग गए. दोनों हेलमेट पहने हुए थे. अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी के बाद आरोपियों ने अपनी बाइक एक चर्च के पास छोड़ दी थी. इसके बाद कुछ दूर पैदल चले और एक ऑटो रिक्शा लेकर बांद्रा रेलवे स्टेशन पहुंचे.

मुंबई पुलिस के मुताबिक सलमान के अपार्टमेंट के बाहर उन गोलियों के निशान भी मिले हैं, जो चलाई गई थीं. बता दें कि इस मामले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने सोशल मीडिया पोस्ट में इसकी जिम्मेदारी ली थी. लॉरेंस बिश्नोई और गैंगस्टर गोल्डी बरार कई बार सलमान खान को मारने की धमकी दे चुके हैं. हालांकि जिस सोशल मीडिया अकाउंट से वारदात की जिम्मेदारी ली गई है, वो अनमोल बिश्नोई का ही है, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें - सलमान के घर फायरिंग के बाद CM शिंदे ने फोन किया

लॉरेंस बिश्नोई का गिरोह कथित तौर पर 1998 के काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान को निशाना बना रहा है. बिश्नोई समुदाय में काले हिरणों को पवित्र माना जाता है. नवंबर 2022 में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार की धमकियों के कारण सलमान खान की सिक्योरिटी Y+ स्तर तक बढ़ा दी गई थी. बीते रविवार की घटना के बाद से सलमान खान की सुरक्षा और भी बढ़ा दी गई है. 

वीडियो: गैलक्सी अपार्टमेंट पर हमले के बाद सलमान के परिवार ने तोड़ी चुप्पी

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement