The Lallantop
Advertisement

MP में आदिवासी युवक की बेरहमी से पिटाई, मुंह से ख़ून निकलता रहा, बजरंग दल का नेता मारता रहा

Madhya Pradesh में एक आदिवासी युवक को कुछ लोगों ने बुरी तरह से पीटा. उसे मुर्गा बनाकर वीडियो बना लिया गया.

Advertisement
MP tribal youth beaten bruttaly by bajrang dal karyakarta in betul
आदिवासी युवक की बेरहमी से पिटाई. (फोटो - आजतक)
font-size
Small
Medium
Large
12 फ़रवरी 2024 (Updated: 12 फ़रवरी 2024, 17:44 IST)
Updated: 12 फ़रवरी 2024 17:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक आदिवासी युवक के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. कुछ लोगों ने युवक को बेरहमी से पीटा, फिर उसे मुर्गा बनाया. इस दौरान पीड़ित युवक के मुंह से खून निकलने लगा. वो गिर रहा था, लेकिन आरोपी उसे उठाकर मारते जा रहे थे. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि पिटाई करने वालों में बजरंग दल का एक नेता भी शामिल है. कमलनाथ, जीतू पटवारी समेत विपक्ष के कई नेताओं ने सरकार को इस मामले में घेरा है.

मामला बैतूल ज़िले का है. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक़, बैतूल के गांधी वॉर्ड में रहने वाले वाला पीड़ित युवक शनिवार, 10 फ़रवरी की रात अपने घर जा रहा था. तभी कुछ लोगों ने कोठी बाज़ार इलाक़े में एक दुकान के सामने उससे मारपीट शुरू कर दी. वीडियो में देखा जा सकता है कि बदमाश, पीड़ित युवक के सिर, पीठ और मुंह को बुरी तरह से मार रहे हैं. पीड़ित युवक की पिटाई कर रहे लोगों में एक युवक चंचल सिंह राजपूत को बजरंग दल का पदाधिकारी बताया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, पीड़ित युवक का नाम राज उइके है. वो गोलू चित्रहार के यहां काम करता है, जो डीजे मालिक है. गोलू का चंचल सिंह से विवाद चल रहा था. इसी चक्कर में चंचल सिंह ने राज की पिटाई कर दी. वीडियो के बारे में जानकारी मिलने के बाद बैतूल पुलिस भी हरक़त में आ गई. हालांकि रविवार, 11 फ़रवरी की रात 9.30 बजे तक पुलिस को पीड़ित युवक नहीं मिला. बाद में 9.40 के क़रीब कांग्रेस के पूर्व विधायक निलय डागा ने पीड़ित युवक को अपनी कार से थाने ले जाकर पुलिस को सौंपा.

ये भी पढ़ें - बजरंग दल वालों ने मुस्लिम लड़कों को पीटा, फिर पुलिस शिकायत कर गिरफ़्तार भी करवा दिया!

बैतूल SP सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि रात में एक वीडियो वायरल होने की जानकारी मिली थी. जांच के दौरान पता चला कि राज उइके नाम के युवक के साथ मारपीट की गई है. पीड़ित युवक पढ़ाई कर रहा है और डीजे का पार्ट टाइम काम करता है. आरोपियों के ख़िलाफ़ 365, 323, 294, 506 और एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

कांग्रेस ने सरकार को घेरा

घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा पर निशाना साधा है.  X पर किए एक पोस्ट में कमनलाथ ने लिखा,

“बैतूल में आदिवासी युवक की पिटाई का वीडियो सामने आया है. पीटने वाला व्यक्ति BJP की विचारधारा का बताया जा रहा है. पहले ही मध्य प्रदेश आदिवासी अत्याचार में देश में नंबर वन है. इस तरह की घटनाएँ बताती हैं कि भाजपा सरकार की मानसिकता आदिवासी विरोधी है.”

उन्होंने आरोपियों के ख़िलाफ़ तत्काल सख़्त कार्रवाई की मांग की है.

वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आदिवासी युवक के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में शेयर किया. उन्होंने लिखा,

"एक तरफ़ नरेंद्र मोदी के भाषण में आदिवासियों के उत्थान/सम्मान का झूठ बोला जा रहा था. दूसरी तरफ बैतूल में बजरंग दल समर्थक, आदिवासी भाई राज उईके पर अत्याचार कर रहे थे. मुख्यमंत्री जी, प्रधानमंत्री जी तो चले गए! लेकिन, अब आप अपनी आंखों से BJP के आदिवासी सम्मान का सच देखिए! जुल्म इतना भी मत कीजिए कि न्याय से विश्वास ही उठ जाए! तत्काल जांच करवाइए, कार्रवाई कीजिए!"

उन्होंने मामले में तत्काल जांच और कार्रवाई की मांग करते हुए सरकार को घेरा है.

वीडियो: गोरक्षकों पर गायें कटवाने का गंभीर आरोप, बजरंग दल के नेता समेत 4 लोग गिरफ्तार

thumbnail

Advertisement