The Lallantop
Advertisement

पानी की टंकी से 30 बंदरों के शव मिलने से हड़कंप, लोगों को उसी का पानी सप्लाई होता रहा

तेलंगाना के नल्गोंडा जिले में एक पानी की टंकी में कम से कम 30 बंदरों के शव पाए गए हैं. टैंक से बदबू आने के बाद आसपास रहने वाले लोगों ने अधिकारियों को इसकी सूचना दी थी.

Advertisement
monkeys found dead in Telangana water tank
बताया जा रहा है कि टंकी ऊपर से थोड़ी खुली हुई थी. (फोटो: आजतक)
pic
अब्दुल बशीर
font-size
Small
Medium
Large
4 अप्रैल 2024
Updated: 4 अप्रैल 2024 16:47 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

तेलंगाना के नल्गोंडा जिले में पानी की एक टंकी से कम से कम 30 बंदरों के शव निकलने की खबर है. आजतक के अब्दुल बशीर की रिपोर्ट के मुताबिक जिले के नंदीकोंडा नगर पालिका में स्थित पानी की टंकी में बंदरों के शव पाए गए. आसपास रहने वाले लोगों ने टंकी से बदबू आने की सूचना अधिकारियों को दी थी. नगर पालिका के कर्मचारी जब आए, तो उन्हें पानी की टंकी में बंदरों के शव तैरते मिले. इसके बाद कर्मचारियों ने टंकी से बंदरों के शव निकाले.

पुलिस ने बताया कि बंदरों के शव नंदीकोंडा नगर पालिका के वॉर्ड नंबर 1 में स्थित पानी की एक टंकी में तैरते हुए पाए गए थे. पुलिस के मुताबिक पानी की टंकी पर टिन की छत पड़ी है. ये बहुत पुराना स्ट्रक्चर है और टिन की छत थोड़ी सी खुली हुई थी. बताया जा रहा है कि बंदर टंकी से पानी पीने की कोशिश में अंदर गिर गए और पानी में डूबकर उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- तेलंगाना में मुस्लिम युवक पर भगवा झंडे के अपमान का आरोप, भीड़ ने पीटा, कपड़े उतार दिए

इस मामले में भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने राज्य की कांग्रेस सरकार को घेरा है. तेलंगाना के पूर्व मंत्री और BRS के विधायक केटी रामा राव ने कहा कि रेवंत रेड्डी की सरकार ने सार्वजनिक स्वास्थ्य पर राजनीति को प्राथमिकता दी है. BRS नेता ने X पर लिखा,

"तेलंगाना म्युनिसिपल डिपार्टमेंट में कितनी शर्मनाक स्थिति है. समय-समय पर सफाई और नियमित रखरखाव के पालन के लिए मानक प्रोटोकॉल हैं, लेकिन उनकी उपेक्षा की जा रही है."

मामले को लेकर एक आरोप ये लगा है कि नंदीकोंडा नगर पालिका के वॉर्ड नंबर 1 के निवासियों को बंदरों के शव वाले दूषित पानी की आपूर्ति की गई. दरअसल, बंदर पानी की टंकी में कब गिरे, इसकी जानकारी नहीं है. वहीं उनके शव पानी की टंकी से तब निकाले गए, जब लोगों ने टंकी से बदबू आने की सूचना दी. पुलिस ने कहा है कि उसने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है. शुरुआती जांच से पता चला है कि ये हादसा लापरवाही के कारण हुआ. 

(PTI इनपुट के साथ)

thumbnail

Advertisement