The Lallantop
Advertisement

MNS वालों ने शिवसेना ऑफिस के बाहर बजाई हनुमान चालीसा, पुलिस ने एक किनारे से धर लिया!

मुंबई में मनसे पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शिवसेना के दफ्तर के सामने तेज आवाज में लाउडस्पीकर में हनुमान चालीसा बजाए. कुछ देर बाद पुलिस ने हनुमान चालीसा को बंद करा दिया और इसे बजाने वाले नेता को हिरासत में ले लिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कुछ देर बाद पुलिस ने इस नेता को चेतावनी देकर छोड़ दिया.

Advertisement
Hanuman Chalisa, Shiv Sena
शिवसेना के ऑफिस के सामने लाउडस्पीकर पर बजाई हनुमान चालीसा (फोटो: एएनआई)
10 अप्रैल 2022 (Updated: 15 जून 2022, 18:55 IST)
Updated: 15 जून 2022 18:55 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र (Maharashtra) में लाउडस्पीकर विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है. राज ठाकरे (Raj Thackeray) की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने रामनवमी के मौके पर मुंबई में शिवसेना भवन के बाहर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजाई. हालांकि, कुछ ही देर बाद पुलिस ने इसे बंद करवा दिया और उस गाड़ी को भी जब्त कर लिया, जिसपर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजाई जा रही थी. साथ ही हनुमान चालीसा बजा रहे मनसे नेता यशवंत किल्लेकर (Yashwant Killekar) को हिरासत में ले लिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल पुलिस ने मनसे नेता को ये चेतावनी देकर छोड़ दिया है कि किसी भी प्रदर्शन के लिए पुलिस प्रशासन से इजाजत लेनी होगी.

क्या है पूरा विवाद?

पिछले दिनों मनसे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी. यही नहीं राज ठाकरे ने धमकी दी थी कि अगर पुलिस और प्रशासन जल्द ही मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाता है, तो मस्जिदों के सामने तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाएंगे. राज ठाकरे ने कहा था,
 

"मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं. हर धर्म को प्रार्थना करने का अधिकार है, लेकिन मुझे अपने धर्म पर गर्व है. इसलिए इस बात का ख्याल जरूर रखना चाहिए कि आपकी किसी चीज से दूसरों को परेशानी न हो."

इस धमकी के अगले ही दिन 3 अप्रैल को मनसे कार्यकर्ताओं ने घाटकूपर इलाके में स्थित अपने पार्टी ऑफिस के सामने तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाई थी, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें नोटिस देकर इसे बंद करवा दिया था.
 

राज ठाकरे के इस बयान के बाद मनसे कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजा रहे हैं. इससे पहले कुर्ला और घाटकोपर में भी मनसे कार्यकर्ताओ ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने की कोशिश की थी, जिसके बाद पुलिस ने इसपर कार्रवाई करते हुए कार्यकर्ताओं को नोटिस दे दिया था.

हालांकि, लाउडस्पीकर पर आवाज में अजान देने के मुद्दे पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने पिछले दिनों कहा था कि इस मामले में महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने भी नोटिस जारी किया था. नोटिस में कहा गया था कि अजान करते समय लाउडस्पीकर डेसिबल का स्तर कितना होना चाहिए, यह तय किया जाना चाहिए. 

-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- 

विल स्मिथ को थप्पड़ कांड पड़ गया भारी, ऑस्कर ने लगाया इतने सालों का बैन!

thumbnail

Advertisement

Advertisement