The Lallantop
Advertisement

UP में नाबालिग से गैंगरेप, BJP कार्यकर्ता पर आरोप- घर बुलाया, रेप किया, खून ज्यादा बहा और...

पुलिस ने तीन में से एक आरोपी को अरेस्ट किया

Advertisement
Minor raped in UP’s Basti, dies of excessive bleeding, two of three accused arrested
नाबालिग के परिजनों ने सड़क जाम कर दी (फोटो- इंडिया टुडे)
7 जून 2023 (Updated: 7 जून 2023, 11:23 IST)
Updated: 7 जून 2023 11:23 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की घटना हुई है. पीड़िता की ज्यादा खून बहने से मौत हो गई. मामले में पुलिस ने अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

आजतक से जुड़े संतोष सिंह से मिली जानकारी के मुताबिक घटना 5 जून करीब रात दस बजे की है. गौर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव की रहने वाली नाबालिग लड़की शाम को अपने घर से बाजार सब्जी लेने निकली थी. काफी देर होने पर लड़की घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने तलाश करना शुरू किया. तभी सूचना मिली कि कछिया-बिरऊपुर रास्ते पर एक स्कूल के पास लड़की की लाश पड़ी हुई है. लड़की के परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई.

आरोपी बीजेपी से जुड़े हैं!

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक बिरऊपुर के रहने वाले मोनू निषाद ने गांव के एक शख्स को लाश के बारे में सूचना दी थी. जिसके बाद पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू की. पुलिस को दिए बयान में पीड़िता की मां ने मोनू निषाद, राजन निषाद और कुंदन सिंह पर बेटी के रेप व हत्या करने का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि तीनों आरोपी बीजेपी से जुड़े हुए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक कुंदन सिंह बीजेपी किसान मोर्चा गौर मंडल का उपाध्यक्ष है. वहीं बाकी दो आरोपी बीजेपी के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं.

पहले से थी दोस्ती

पुलिस से पूछताछ में मोनू निषाद ने बताया कि वो पीड़िता को पिछले छह-सात महीने से जानता था. 5 जून की शाम उसने उसे फोन कर मिलने को बुलाया था. जिसके बाद वो नाबालिग को कुंदन सिंह के घर ले गया. जहां उसके साथ रेप किया गया, ज्यादा खून बहने की वजह से लड़की की मौत हो गई. आरोपियों ने नाबालिग का रेप कर उसका शव सड़क किनारे फेंक दिया.

खून से सनी बेडशीट मिली

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर घटना से जुड़े कई और सबूत भी जुटाए. पुलिस ने कुंदन सिंह के घर से कपड़ों के ढेर से खून में सनी बेडशीट और कुछ कपड़े बरामद किए. पुलिस जांच और पोस्टमार्टम में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है. किशोरी की मौत अत्यधिक खून बहने और न्यूरो इंजरी के चलते हुई है.

फिलहाल इस मामले में पुलिस ने तीन में से दो आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया है. तीसरे की तलाश जारी है. घटना के बाद से गांव के लोग आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इसको लेकर लोगों ने बिरऊपुर चौराहे पर सड़क जाम कर पुलिस पर दबाव बनाने की प्रयास भी किया. पुलिस अधिकारियों ने कार्यवाही का आश्वासन दिया तब जाकर जाम हटा.

वीडियो: बेटे का शव ढूढ़ रहे पिता का कैमरे पर दर्द झलका, Odisha Train Accident में गई थी जान

thumbnail

Advertisement

Advertisement