The Lallantop
Advertisement

SSC नहीं निकली तो बन गया फर्जी आयकर अधिकारी, बेटे की इस करतूत ने घरवालों को कहीं का ना छोड़ा

रितेश पिछले कुछ समय से SSC एग्जाम की तैयार कर रहा था. सेलेक्शन नहीं हुआ तो उसने नकली इनकम टैक्स अफसर बनने का प्लान बनाया. आठ महीनों बाद खुली पोल.

Advertisement
man posing as income tax officer caught in kanpur fake id car plate up police files case
आठ महीने से लोगों को ठग रहा था आरोपी रितेश (फोटो- आजतक)
pic
सिमर चावला
font-size
Small
Medium
Large
4 अप्रैल 2024 (Updated: 5 अप्रैल 2024, 11:48 IST)
Updated: 5 अप्रैल 2024 11:48 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कानपुर में एक फर्जी इनकम टैक्स अफसर पकड़ा गया है. फर्जी Id Card लेकर घूमता था. गाड़ी पर नकली नेम प्लेट भी लगाई हुई थी. फ्रॉड इस लेवल का कि अपने घरवालों को तक नहीं छोड़ा. परिवार ने खुशी के मारे बढ़िया सेलिब्रेशन भी कर डाला. कुछ महीनों बाद घर पर पुलिस आई तो पता चला कि बेटा केवल IT अफसर बनने का नाटक कर रहा था. आरोपी का नाम रितेश है. उसके खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, रितेश पिछले कुछ समय से SSC एग्जाम की तैयार कर रहा था. सेलेक्शन नहीं हुआ तो उसने फर्जी अफसर बनने का प्लान बनाया.

कैसे खुली पोल?

लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होने के बाद से कानपुर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया है. 3 अप्रैल की शाम को रावतपुर इलाके में काले रंग की गाड़ी दिखी जिस पर भारत सरकार और आयकर आधिकारी लिखा हुआ था. पुलिस ने शख्स ने पूछा कि वो इनकम टैक्स में किस पोस्ट पर तैनात है तो उसके पास कोई जवाब नहीं था. इस पर पुलिस ने और सख्ती से पूछताछ की. तब जाकर सच सामने आया.

पता चला कि रितेश पिछले आठ महीने से फर्जी आयकर अधिकारी बनकर घूम रहा है. उसने अपने घरवालों को भी यही झूठ बताया. अब इनकम टैक्स में अधिकारी की नौकरी छोटी बात तो है नहीं. खुशी में आकर परिवार ने घर पर पूजा पाठ करवाया. आस-पड़ोस, नाते-रिश्तेदारों को खाना भी खिलाया.

अब पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. उसके बैंक अकाउंट भी खंगाले जा रहे हैं……

ये भी पढ़ें- पुलिसवाले ने पहले फर्जी कागज बनाकर 335 बैंक अकाउंट्स फ्रीज कराए, फिर ED अधिकारी बनकर पैसा मांगा

पिछले साल जून में इस तरह का एक और मामला सामने आया था. आगरा पुलिस ने नकली इनकम टैक्स अफसर बनकर व्यापारियों के यहां रेड मारने वाले सात लोगों को अरेस्ट किया था. 

वीडियो: यूपी में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में फिर फर्जीवाड़ा, अब भाई-बहन ने लिए 7 फेरे

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement