The Lallantop
Advertisement

अगर आप भी कार के पीछे ड्राइंग करते है तो ये देख लें!

कला को किसी स्टेज की जरूरत नहीं पड़ती. ऐसा एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. जिसमे एक व्यक्ति धूल से सनी कार की खिड़कियों को कैनवास में बदलता दिख रहा है. ये अपनी उंगली का इस्तेमाल करके बढ़िया चित्र बना रहे है.

Advertisement
figures drawn on dirty cars by man goes viral
धूल से सनी कार पर बनाए गए चित्र. (फोटो/ ट्विटर(X))
9 दिसंबर 2023 (Updated: 10 दिसंबर 2023, 12:43 IST)
Updated: 10 दिसंबर 2023 12:43 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कला को किसी स्टेज की जरूरत नहीं पड़ती, अंदर कला होती है तो कुलबुलाती है और फिर बाहर निकल आती है.

इस कला को लेकर कुछ लोग मुंबई चले जाते है. कुछ ‘इंडियन आयडल’ और ‘इंडियाज़ गॉट टैलेंट’ जैसे मंच पर अपने अंदर के कलाकार का जलवा बिखेरते है. फिर आते हैं वो लोग जिन्हें अपनी कला का प्रदर्शन करने के लिए मुंबई बुलाए जाना का इंतज़ार नहीं है. ये अपने आप में बड़े कलाकार है. कला ऐसी की हाथ की भी जरूरत नहीं है बस उंगली ही काफी है. और इनके टैलेंट को मंच की जरूरत नहीं, सोशल मीडिया ही काफी है. कैसे?

जैसे एक व्यक्ति ने उंगली का इस्तेमाल करके अपनी कला दिखाई, आपने और हमने अंगूठे का इस्तेमाल करके इनको वायरल किया.

एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर काफी वायरल हो रहा है. इसको अनामिका नाम की यूजर ने पोस्ट किया है. वीडियो में एक व्यक्ति धूल से सनी कार की खिड़कियों को कैनवास में बदलता दिख रहा है. खैर ये लिओनार्दो दा विंची जैसे महान चित्रकार तो नहीं. लेकिन क्रिएटिव जरूर है. पहले आप भी वीडियो देख लीजिए.


ये अपनी एक उंगली का इस्तेमाल करके बढ़िया चित्र बना रहे है. कभी बंदर का, कभी कुत्ते का, तो कभी हाथी का. एक दो बार एक की जगह 2 उंगलियों का इस्तेमाल भी किया है. जैसे सैनिकों का चित्र बनाते वक़्त.

लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह वीडियो कब और कहां बनाया गया या इसमें दिखने वाले कलाकार कौन है? अभी तक इसे 4.2 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और हजारों बार रिशेयर भी हुआ है. 
लोग इस वीडियो पर तरह तरह के कमेंट भी कर रहे है. 

जैसे अंकुर नाम के यूजर ने कमेंट किया-

ये गंदी कारें ढूंढ़ते कहां से हो?

 चन्दन नाम के यूजर ने लिखा 

‘अद्भुत है. बहुत ही जबरदस्त कलाकार हैं’

 वही एक यूजर ने मराठी में इसकी तारीफ की. 

कुल मिलाकर लोगों को ये कला बहुत पसंद आ रही है, और पसंद आने के अलावा लोग रिलेट भी कर रहे है. क्योकि कभी ना कभी आपने और हम सभी ने घर के बाहर खड़ी हुई गाड़ी पर कुछ जरूर लिखा है. आप क्या लिखते थे. हमें कॉमेंट करके जरूर बताइए और ऐसी ही वायरल खबरों के लिए पढ़ते रहिए द लल्लनटॉप.

ये भी पढ़ें- सोशल लिस्ट: हरियाणा के लड़कों का खतरनाक जुगाड़, हेलमेट की जगह पहना पाइप, वीडियो हुआ वायरल

thumbnail

Advertisement