The Lallantop
Advertisement

नौकरी के लिए सीवी भेजना था, बंदे ने zomato की ड्रेस पहन ली, zomato वालों ने रिप्लाई भी कर दिया!

"आइडिया बहुत अच्छा था"

Advertisement
Man delivers his resume as delivery agent
अमन खंडेलवाल और पेस्ट्री बॉक्स में सीवी (फोटो: @AmanKhandelwall)
5 जुलाई 2022 (Updated: 5 जुलाई 2022, 14:06 IST)
Updated: 5 जुलाई 2022 14:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अगर आपको नौकरी के लिए अपनी सीवी कहीं भेजनी है, तो तरीका यही है कि आप रिक्रूटर्स या कंपनी को मेल करेंगे. ज्यादा से ज्यादा ये हो सकता है कि आप खुद मिलकर अपनी सीवी संबंधित व्यक्ति के हाथ सौंपे. लेकिन बेंगलुरु में एक शख्स ने अपनी सीवी भेजने के लिए जोमैटो (Zomato) डिलीवरी एजेंट के कपड़ों का सहारा लिया. इस शख्स का नाम अमन खंडेलवाल है. अमन ने पेस्ट्री के बॉक्स में अपनी सीवी लगाई और जहां-जहां उन्हें जॉब के लिए अप्लाई करना था, वहां डिलीवर कर दिया. फिर खुद ट्विटर पर तस्वीरों के साथ इसकी जानकारी दी.

पेस्ट्री बॉक्स में सीवी भी डिलीवर कर दी!

अमन खंडेलवाल ने 2 जुलाई को ट्वीट किया,

एक zomato डिलीवरी बॉय की तरह तैयार होकर मैंने पेस्ट्री के एक बॉक्स में अपना रेज़्यूमे डिलीवर किया. इसे बेंगलुरु में कई स्टार्टअप्स को दिया. क्या यह peakbengaluru मूमेंट है.

अमन ने 2 जुलाई को ट्वीट किया और इसे अब तक 3,800 से अधिक लाइक्स और 250 से अधिक रीट्वीट मिल चुके हैं. खंडेलवाल ने ट्वीट के साथ दो तस्वीरें पोस्ट की हैं. पहले में वह लाल रंग की जोमैटो की टी-शर्ट पहने नजर आ रहे हैं, जो डिलीवरी एजेंट्स पहनते हैं. दूसरी तस्वीर पेस्ट्री के एक बॉक्स की है, जिस पर एक पेपर लगा है और उस पर लिखा है, 

ज्यादातर रेज़्यूमे कूड़ेदान में जाते हैं. लेकिन मेरा आपके पेट में है.

अपने एक दूसरे ट्वीट में, अमन ने अपना लिंक्डइन प्रोफाइल लिंक शेयर करते हुए बताया कि वह एक अच्छे संगठन में मैनेजमेंट ट्रेनी या एपीएम रोल की तलाश कर रहे हैं.

डिलीवरी एजेंट बन सीवी भेजने पर लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रियाएं

वहीं अमन के रेज़्यूमे डिलीवरी वाले ट्वीट पर लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रियाएं आई हैं. जोमैटो के सपोर्ट पेज जोमैटो केयर की ओर से अमन के ट्वीट पर रिप्लाई किया गया,

हे अमन, आशा है कि आपके 'गिग (इस काम)' से आपके लिए कुछ सार्थक हुआ हो. आइडिया बहुत अच्छा था. एग्जीक्यूशन- सबसे सही, भेष बदलना- उतना सही नहीं"

डिजिटल गुरुकुल मेटावर्सिटी ने अमन को इंटर्नशिप के साथ फ्री में एक फ्लैगशिप प्रोग्राम ऑफर किया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा,

आपके मार्केटिंग कौशल को देखते हुए - हम "डिजिटल स्टार्टअप" में अपना फ्लैगशिप प्रोग्राम इंटर्नशिप के साथ फ्री में ऑफर करना चाहते हैं! आशा है कि यह निश्चित रूप से आपके पेट और करियर को सही आकार देगा.

वहीं सौम्या नाम की एक ट्विटर यूजर ने लिखा,

क्या सिर्फ मैं ही हूं, जिसे ये बिल्कुल अजीब और पागलपन लगता है? क्या Zomato/Swiggy का डिलीवरी बॉय बनना इतना आसान है? यहां सुरक्षा निहितार्थों की कल्पना करें. 

हालांकि, इस तरह से अपनी सीवी रिक्रूटर्स तक पहुंचाने का ये आइडिया नया नहीं है. इससे पहले साल 2016 में एक यूएस-बेस्ड मार्केटिंग विशेषज्ञ ने ऐसा ही किया था. डिलीवरी मैन बन उसने डोनट बॉक्स में अपना रेज़्यूमे भेजा था. कई यूजर्स इस खबर को शेयर करते हुए अमन पर नकल करने के लिए निशाना साध रहे हैं.

 उनका कहना है कि सीवी भेजना का ये तरीका कॉपी करते वक्त कम से कम पेस्ट्री बॉक्स पर लिखी लाइनें तो बदल दी होती.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement