The Lallantop
Advertisement

जगदीप धनखड़ पर अब महुआ मोइत्रा का हमला, कहा- 'अपने ओहदे का...'

संसद के बाहर अपनी नकल का वीडियो वायरल होने के बाद जगदीप धनखड़ ने सदन में नाराजगी जाहिर की थी. उसके बाद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर उन पर तंज कसा है.

Advertisement
Mahua Moitra took a jibe at the Vice President
महुआ मोइत्रा ने कसा उपराष्ट्रपति पर तंज.
20 दिसंबर 2023
Updated: 20 दिसंबर 2023 16:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की संसद के बाहर नकल की गई. उनका मज़ाक उड़ाने वाले तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी थे. उनका वीडियो सभापति तक पहुंचा तो उन्होंने सदन में इस पर साफ नाराजगी जताई. इसके बाद अब TMC की एक और नेता और पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा ने सभापति जगदीप धनखड़ पर हमला बोला है.

जगदीप धनखड़ की नकल पर बवाल

बीती 13 दिसंबर को संसद में कम से कम दो लोगों ने घुसपैठ की थी. उसके बाद से कई सांसद इसका विरोध कर रहे थे. वे इस पर सरकार से बयान की मांग कर रहे थे. घटना के विरोध और सरकार से बयान की मांग को लेकर वो सदन में प्रदर्शन कर रहे थे. इसके चलते सांसदों का निलंबन शुरू हुआ. अब तक कुल 141 सांसद निलंबित हो चुके हैं. 

19 दिसंबर को कुछ निलंबित सांसद संसद के बाहर बैठकर प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतार कर उनका मजाक उड़ाया. वहां मौजूद लगभग सभी विपक्ष सांसद नकल पर हंसे भी. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस सबका वीडियो बनाते नजर आए.

ये जानकारी वीडियो के रूप में उपराष्ट्रपति तक पहुंची तो वो बहुत नाराज हुए. उन्होंने इस घटना को शर्मनाक बताते हुए कहा कि ये अपमानजनक और अस्वीकार्य है. जगदीप धनखड़ ने कहा कि एक सांसद मजाक उड़ा रहा है और दूसरा सांसद उस घटना का वीडियो बना रहा है.

बाद में पीएम मोदी ने जगदीप धनखड़ से फोन पर बात की. इसकी जानकारी देते हुए जगदीप धनखड़ ने अपने X अकाउंट पर लिखा,

“मुझे पीएम नरेंद्र मोदी का कॉल आया. उन्होंने माननीय सांसदों द्वारा संसद के अंदर की गई हरकत पर निराशा व्यक्त की है. उन्होंने बताया कि उनके साथ ऐसी हरकत पिछले 20 सालों से हो रही हैं. लेकिन संसद परिसर के अंदर उपराष्ट्रपति के साथ ऐसा होना निंदनीय है.”

जगदीप धनखड़ पर महुआ का हमला

इसके बाद महुआ मोइत्रा का X पर एक पोस्ट आया. उन्होंने सभापति की नाराजगी पर कहा है कि वे खुद ही अपना मजाक उड़ाने वाला काम कर रहे हैं. TMC नेता ने लिखा है,

“राज्यसभा सभापति नाराज हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि किसी ने उनके पद का मजाक उड़ाया है. ये जाहिर तौर पर अस्वीकार्य है, क्योंकि उन्हें लगता है कि एक ही आदमी उनके पद का मजाक उड़ा सकता है, जो वो खुद हैं. वो हमेशा यही तो करते हैं.”

महुआ ने पोस्ट में कही गई है बात के लिए किसी शुद्ध नाम के शख्स को क्रेडिट दिया है. 

बहरहाल, उनके ट्वीट से ये तो साफ है कि ये विवाद जल्दी थमने वाला नहीं है. कम से कम संसद के शीतकालीन सत्र तक तो नहीं.

thumbnail

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement