The Lallantop
Advertisement

बाइक चाहिए थी, भाई-पिता को मृत बता 'शोक संदेश' छपवाकर बांट दिया, अब जेल में है

इससे पहले पिता के साथ मारपीट कर उन्हें घर से निकाल दिया था.

Advertisement
Madhya prdaesh son declared father and brother dead
पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया. (फोटो: आजतक)
27 मई 2023 (Updated: 27 मई 2023, 15:52 IST)
Updated: 27 मई 2023 15:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

‘बाप बड़ा न भइया, सबसे बड़ा रुपया'. यह कहावत इतना आम हो चुका है कि हर घर में दोहरा दिया जाता है. क्योंकि अमीर हो या गरीब, हर घर में प्रापर्टी के लिए लड़ाई है. प्रापर्टी की लड़ाई को लेकर ख़बर आई है मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से. यहां पिता की बाइक के लिए बेटे ने भाई और बाप को मृत बताकर ‘शोक संदेश’ कार्ड छपवा दिए. फिर पूरे गांव और रिश्तेदारों में बांट दिए. जिनको शोक संदेश देने नहीं जा पाया, उनको वॉट्सऐप कर दिया. बाद में पिता ने बेटे के खिलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज़ करवाई. पुलिस ने आरोपी बेटे को जेल भेज दिया.

आजतक से जुडे़ तनसीम हैदर की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला छिंदवाड़ा के जमुनिया गांव का है. ये कारनामा गयाप्रसाद पटेल के बेटे ने किया है. उनके दो बेटे हैं. छोटे बेटे ने पिता और बड़े भाई को मृत बताकर अपना सिर मुडंवा लिया.  शोक संदेश में लिखा था, 

"अत्यंत दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि मेरे परम पूज्यनीय पिताजी श्री गयाप्रसाद पटेल और भाई कमल सिंह पटेल का स्वर्गवास दिनांक 3 मई को हो गया. जिनकी आत्मा की शांति के लिए गंगाजली पूजन और रसोई दिनांक 18 मई को रखी गई है. अत: आप पधारकर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें."

माहुलझिर थाना प्रभारी तरुण मरकाम ने आजतक को बताया कि गयाप्रसाद ने 19 मई को अपने छोटे बेटे विमल पटेल के खिलाफ़ शिकायत दर्ज़ करवाई. उनका कहना है कि 8 मई को विमल उनकी बाइक छीन कर ले गया. जान से मारने की धमकी भी दी. फिर उसने अपना सिर मुडंवा लिया. गांव के लोगों को कहा कि पिता और बड़े भाई की मृत्यु हो चुकी है.

उन्होंने आगे कहा, 

“पिता की शिकायत पर थाना माहुलझिर में FIR दर्ज़ कर जांच की गई. जांच में विमल के पास पिता की बाइक, शोक संदेश के कार्ड और फ़ोन जब्त किया गया है. आरोपी ने इससे पहले अपने पिता के साथ मारपीट कर उनको घर से निकाल दिया था. उनकी खेती बाड़ी, मकान और ट्रैक्टर पर कब्जा कर लिया था. आरोपी को पहले कोर्ट में पेश किया गया और अब जेल भेज दिया गया है.”

पुलिस के मुताबिक, आरोपी का पहले से आपराधिक रिकार्ड रहा है. आरोपी विमल पटेल के खिलाफ नर्मदापुरम के पिपरिया थाने में एक महिला से छेड़छाड़ का मामला भी दर्ज़ है. वहीं, माहुलझिर थाने में भी मारपीट का एक मामला दर्ज़ है.

वीडियो: बच्चों ने कभी ख्याल नहीं रखा, बुजुर्ग ने करोड़ों की प्रॉपर्टी सरकार को दान कर दी

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement