The Lallantop
Advertisement

हुलिया बदल रहे रेप के आरोपी महंत को पुलिस ने पकड़ा, घर पर चला बुलडोज़र

पुलिस कोर्ट तक रेप के आरोपियों को पैदल ले गई!

Advertisement
Img The Lallantop
बलात्कार के आरोपी महंत को पुलिस ने किया गिरफ्तार (फोटो: आजतक)
1 अप्रैल 2022 (Updated: 31 मार्च 2022, 04:33 IST)
Updated: 31 मार्च 2022 04:33 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) में हुए गैंगरेप के दो मुख्य आरोपी महंत सीताराम और विनोद पांडेय को 30 मार्च को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया. गिरफ्तारी के अगले ही दिन CM शिवराज सिंह के आदेश पर रीवा में बने महंत के पुश्तैनी मकान पर बुलडोजर भी चला दिया गया. इसके साथ ही पुलिस दोनों आरोपियों को लेकर सिविल लाइन थाने से जिला न्यायालय पहुंची. पैदल ही. कारण बताया कि गाड़ी खराब है. साथ ही पुलिस ने ये भी कहा है कि अन्य दो आरोपियों की तलाश अभी जारी है. हुआ क्या था? 1 अप्रैल से रीवा में हनुमान कथा का आयोजन था. पूरे शहर में पोस्टर लगे थे. आरोपी सीताराम कथावाचक की भूमिका में. रहने की व्यवस्था हुई जिले के सर्किट हाउस में. 29 मार्च की घटना है, जब सर्किट हाउस के कमरा नंबर 4 में विनोद पांडेय सतना की रहने वाली एक नाबालिग लड़की को लेकर पहुंचा. वहां सीताराम के अलावा दो और लोग थे. रीवा के ASP शिवकुमार वर्मा के मुताबिक, शिकायत में लिखा है कि सभी आरोपियों ने पहले शराब पी और नाबालिग लड़की को भी शराब पिलाने की कोशिश की. फिर सीताराम को छोड़कर बाक़ी सभी आरोपी कमरे से बाहर चले गए और दरवाज़े पर कुंडी लगा दी. इसके बाद सीताराम ने कथित तौर पर बच्ची का रेप किया. थोड़ी देर बाद बाक़ी लोग कमरे में वापस आए और उनमें से एक शख्स ने पीड़िता को कार में बैठाया और उसे छोड़ने चला गया. कार मेन रोड पर पहुंची, जहां पीड़िता को अपने कुछ साथी दिखे. पीड़िता ने साथियों को आवाज़ दी और कार से कूद गई. कार तेज़ी से वहां से निकल गई. फिर अपने साथ हुई घटना के बारे में पीड़िता ने अपने साथियों को बताया. इसके बाद पीड़िता को लेकर उसके साथी पुलिस थाने पहुंचे, जहां इस घटना की जानकारी पुलिस को दी. हुलिया बदलने के लिए नाई की दुकान में घुसा था महंत? आजतक के विजय कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक, गैंगरेप के मुख्य आरोपी महंत सीताराम त्रिपाठी उर्फ 'समर्थ' को पुलिस ने सिंगरौली जिले से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने कहा है कि महंत सीताराम हुलिया बदलने के लिए बैढन बस स्टैंड में एक नाई की दुकान में गया हुआ था. दूसरी ओर रेप की इस घटना की जानकारी मिलते ही CM शिवराज ने इस मामले के सभी आरोपियों की संपत्तियों पर बुलडोजर चलाने का आदेश दे दिया. आदेश का पालन करते हुए गुरुवार, 31 मार्च को रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प और SSP नवनीत भसीन बुलडोजर लेकर पहुंचे और बाबा के मकान को ढहा दिया. खबरें बताती हैं कि प्रशासन ने कार्रवाई के दौरान 500 मीटर के दायरे में जैमर भी लगाए थे ताकि ​किसी को इस बात का न चल सके. पुलिस की गाड़ी खराब, पैदल चलना पड़ा बुधवार को गिरफ्तार हुए दोनों आरोपियों को पुलिस 31 मार्च को कोर्ट में पैदल ही पेशी के लिए ले गई. यही नहीं रीवा के कलेक्टर ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर भी किया. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि चेहरे को ढके हुए दोनों आरोपी पैदल चल रहे हैं, दोनों के चारों ओर पुलिस का घेरा है. आरोपियों का जुलूस निकालने के इस मामले में रीवा के ASP शिव कुमार वर्मा का कहना है कि
"पहले उन दोनों को गाड़ी से लाया जाना था, लेकिन उस गाड़ी में खराबी आ गई. फिर उस गाड़ी को कहीं ओर भेज दिया गया, इसलिए दोनों को पैदल ही ले जाया गया है. थाना जिला न्यायालय से ज्यादा दूर नहीं है."
ASP शिव कुमार वर्मा के मुताबिक आरोपी बाबा को पूछताछ के लिए दो दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है. इस मामले में दूसरे मुख्य आरोपी विनोद पांडेय को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक विनोद हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में 35 से अधिक मामले दर्ज है जिसमें हत्या, लूट, डकैती, मारपीट, बलात्कार जैसे संगीन अपराध शामिल हैं.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement