The Lallantop
Advertisement

मध्यप्रदेश: झगड़ा सुलझाने के लिए बुलाई पंचायत में ही चली गोलियां, 5 की मौत

खेतों में जानवर घुस जाने के बाद विवाद शुरू हुआ था. निपटारे के लिए गांव के बुजुर्गों ने दोनों पक्षों की पंचायत बुलाई. वहां बात बिगड़ने पर ताबड़तोड़ गोलियां चलने लगीं.

Advertisement
datia madhyapradesh two group opens fire 5 killed
दतिया के SP प्रदीप शर्मा का कहना है कि मामले में 30 आरोपी हैं, जिनमें से 5 को गिरफ्तार कर लिया गया है. (फोटो सोर्स- आजतक/ अशोक शर्मा)
13 सितंबर 2023
Updated: 13 सितंबर 2023 23:12 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के दतिया जिले में दो पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में 5 लोगों की मौत हो गई है. दो दिन पहले खेतों में जानवर घुस जाने के बाद विवाद शुरू हुआ था. दोनों पक्ष शिकायत लेकर थाने भी गए थे. बाद में विवाद के निपटारे के लिए गांव के बुजुर्गों ने दोनों पक्षों की पंचायत बुलाई. जहां बात बिगड़ने पर ताबड़तोड़ गोलियां चलने लगीं. पुलिस ने घटना के बाद अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

क्या है पूरा मामला?

मामला दतिया जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर सिविल लाइन थाना क्षेत्र के तहत आने वाले रेड़ा गांव का है. गांव में पाल और दांगी समाज के लोगों की काफी आबादी है. आजतक से जुड़े अशोक शर्मा की खबर के मुताबिक, 11 सितंबर को दांगी समाज के लोगों के खेत में कुछ जानवर घुस जाने पर विवाद शुरू हुआ था. दोनों पक्षों के बीच गाली-गलौज हुई. इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई.

मामला थाने पहुंच चुका था, लेकिन गांव के बुजुर्गों ने दोनों पक्षों में सुलह (राजीनामा) करवाने के लिए पंचायत बुलाई. इससे पहले कि पंचायत बुलाने वाले बुजुर्ग मौके पर पहुंचते, दोनों पक्षों के बीच फिर से विवाद शुरू हो गया. और दोनों तरफ से कट्टे, बंदूकों से गोलीबारी शुरू हो गई. इसमें अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2 लोग घायल बताए जा रहे हैं. 

दैनिक भास्कर अख़बार की खबर के मुताबिक, गोलीबारी में दोनों पक्षों के लोग हताहत हुए हैं. मृतकों के नाम हैं- प्रकाश दांगी, सुरेंद्र दांगी, रामनरेश दांगी, राजेंद्र पाल और रामनरेश पाल.

ये भी पढ़ें: MP Election: शिवराज के बगल में बैठे अमित शाह ने CM पद के लिए क्या बड़ा ऐलान कर दिया?

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश: SI ने थाना प्रभारी को चेंबर में घुसकर गोली मारी, सरेंडर कराने में पुलिस के पसीने छूटे

घटना के बाद चंबल रेंज के IG सुशांत सक्सेना और जिले के पुलिस कप्तान प्रदीप शर्मा मौके पर पहुंचे थे.

प्रदीप शर्मा ने लल्लनटॉप से बात करते हुए बताया,

“दोनों समुदाय के लोगों के बीच खेत में बकरी और भैंसें घुसने को लेकर विवाद था, जिसके निपटारे के लिए पंचायत बुलाई गई थी. उसी दौरान एक पक्ष आक्रामक हो गया.”

प्रदीप शर्मा ने ये भी कहा कि जब मामला थाने पहुंचा था तो लोगों को समझाया गया. गैर जमानती धाराओं में मामला दर्ज हुआ था. उसके बाद गांव के लोगों ने विवाद निपटाने के लिए पंचायत बुलाई थी जहां ये घटना हो गई. उन्होंने कहा कि इस घटना में 30 लोग आरोपी हैं. 5 को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

अधिकारी ने बताया कि गांव में पुलिस बल तैनात है. जिन्होंने भी इस घटना को अंजाम दिया है, उनके घर पर तलाशी जारी है. उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें रवाना की जा रही हैं.

वीडियो: बिहार में जादूगर बन गया था रेप का फरार आरोपी, मध्यप्रदेश पुलिस ने 15 साल बाद फिर दबोचा

thumbnail

Advertisement

Advertisement