The Lallantop
Advertisement

चोरी कर के थक गया चोर, AC चला कर सो गया, सुबह UP पुलिस ने जगाया

मामला Uttar Pradesh के Lucknow का है. आरोप है कि चोर ने घर में घुसकर सबसे पहले वहां मौजूद नकदी, जेवरात और बाकी कीमती सामान इकट्ठा किया. फिर AC चलाकर वहीं आराम करने का सोचा. बस यही गलती हो गई.

Advertisement
lucknow drunk tired thief mistakenly slept under ac after collecting valuables arrested
आरोपी के खिलाफ पहले से चोरी के छह मामले दर्ज. (फोटो- आजतक)
pic
आशीष श्रीवास्तव
font-size
Small
Medium
Large
3 जून 2024
Updated: 3 जून 2024 15:31 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर भारत में बढ़ती गर्मी की वजह से हाहाकार मचा हुआ है. हीटवेव से लोग परेशान हैं. इस बीच लखनऊ से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां गर्मी की वजह से एक पेशेवर चोर पकड़ा गया (Thief sleep in AC). चोरी करने के लिए घर में घुसा बदमाश गर्मी से परेशान होकर वहीं एसी की हवा में गहरी नींद में सो गया. अगली सुबह आंख खुलीं तो सामने पुलिस थी.

मामला गाजीपुर थाना क्षेत्र में इंदिरानगर के सेक्टर 20 का है. यहां सरकारी डॉक्टर सुनील पांडे के घर में चोरी की कोशिश हुई. वो काफी समय से वाराणसी में पोस्टेड थे और घर बंद पड़ा हुआ था. चोर ने इसी बात का फायदा उठाया.

जानकारी के मुताबिक, चोर ने घर में घुसकर सबसे पहले वहां मौजूद नकदी और जेवरात इकट्ठा किया. फिर उसने सिलेंडर, गीजर, वॉश बेसिन, वॉशिंग मशीन और इन्वर्टर की बैटरी खोलकर निकाली. आरोप है कि चोर नशे में धुत था और ये सब करके थक भी गया था. तभी उसने कथित तौर पर ड्रॉइंग रूम का पंखा और AC चलाया. इतना चैन मिला कि शर्ट उतारकर वहीं सो गया.

DCP नॉर्थ जोन आर विजय शंकर ने बताया,

"बदमाश चोरी की नीयत से घर में घुसा था. उसने काफी नशा किया हुआ था जिससे वो घर में सो गया और उठ नहीं पाया. उसे अरेस्ट कर लिया गया है."

कैसे पकड़ा गया?

खबर है कि जब पड़ोसियों ने घर का दरवाजा खुला देखा तो मालिक को फोन मिलाया. फिर रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारीयों ने मामले की सूचना गाजीपुर पुलिस को दी. जब पुलिस मौके पर पहुंची तो चोर आराम से AC के नीचे सोता हुआ मिला. पुलिस भी वहीं बैठ गई. फिर जब चोर उठा तो उसे थाने ले जाया गया.

ये भी पढ़ें- कूलर से ठंडी हवा लेनी थी, जगह नहीं मिली तो दीवार में चुनवाया फिर...

पुलिस ने बताया है कि चोर का नाम कपिल कश्यप है और वो सीतापुर का रहने वाला है. पता चला है कि उसके खिलाफ पहले से चोरी के छह मामले दर्ज है. पुलिस ने चोरी के आरोप में नया केस दर्ज कर लिया है.

वीडियो: बुजुर्ग महिला की बाली झपटकर भाग रहे थे चोर, फिर कुछ ऐसा हुआ कि लेने के देने पड़ गए!

thumbnail

Advertisement

Advertisement