The Lallantop
Advertisement

पति को लूटने वाली "लुटेरी दुल्हन" पकड़ी गई, इस टेकनीक से चलती ट्रेन में लूटा था!

कई तो सुहागरात पर ही गायब हो गई थीं.

Advertisement
looteri dulhan
बाईं तरफ अरेस्ट हुई दुल्हन, दाईं वाली तस्वीर सांकेतिक
font-size
Small
Medium
Large
13 फ़रवरी 2023 (Updated: 13 फ़रवरी 2023, 16:54 IST)
Updated: 13 फ़रवरी 2023 16:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सीन में आई है एक लुटेरी दुल्हन. शादी ब्याह करती है. घर बसने-बसाने के वादे करती है. दूल्हे को भरोसा होता है. साथ रहती है. लेकिन शादी के कुछेक दिनों के ही भीतर ये "लुटेरी दुल्हन" अचानक से चली जाती है. खाने-पीने के सामान में नशीला पदार्थ मिलाकर. दूल्हे के नशे में जाने के बाद लूटकर भाग जाती है ये लुटेरी दुल्हन. इस बार बनारस में पकड़ी गई हैं.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, 6 फरवरी को अजमेर के रहने वाले अंकित माहेश्वरी की शादी गोरखपुर के सहजनवा की रहने वाली गुड़िया से हुई थी. शादी से पहले दुल्हन के कथित परिवार वालों ने 80 हजार रुपए नकद और कुछ पैसे ऑनलाइन ट्रांसफर कराए थे. इस शादी के बाद दोनों परिवार के लोग बनारस से सटे चंदौली जिले के एक गेस्ट हाउस में रुके.

शादी की सारी रस्में पूरी हो गईं. विदाई का वक्त हुआ. अंकित ने विदाई कराई. दुल्हन को लेकर अजमेर जाना था. बनारस से चलने वाली मरुधर एक्सप्रेस गाड़ी का टिकट बुक किया गया. सब ट्रेन में सवार. ट्रेन में दुल्हन का एक परिचित भी ट्रेन में बैठ गया. परिचित का नाम छोटू. नई-नई शादी के भरोसे में किस ने कुछ नहीं पूछा.

बनारस से कानपुर तक का सफर सही था. ट्रेन कानपुर पहुंची. अब इस ‘परिचित’ छोटू को अपना कमाल दिखाना था. छोटू ने अपनी पोटली खोली. छोटू की पोटली में नशा था. छोटू ने अंकित और अंकित के घर वालों से कहा - “चाय पिया जाए?” 

तो छोटू ने चाय और नमकीन में नशीला पदार्थ मिलाकर अंकित और उनके परिवार को बेहोश कर दिया. दुल्हन अपने साथी छोटू के साथ फरार हो गई. सामान वगैरह लूटकर. परिवार की बेहोशी टूटी तो मामला समझ में आया. पुलिस-थाना हुआ. पुलिस ने कुछेक गिरफ्तारियां कीं. पुलिस ने कहा कि आरोपी अरेस्ट हो गए.

खबर छपी - “लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, पति को लूटने के बाद फरार चल रही थी

न्यूज़ मीटिंग में बात हुई,

“क्राइम की खबर है”

“हैप्पी भाग जाएगी नाम की फिल्म भी है”

“क्या और भी कोई फिल्म है?” 

फिर रुख किया गया दूसरे राज्यों का और दूसरे राज्यों से आ रही खबरों का 

मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश में ऐसे केसेस की संख्या काफी ज्यादा हैं. 

और मामले हरियाणा में भी हैं. यहां के रेवाड़ी में भी इस तरह का मामला सामने आया था. युवक की शादी 26 जनवरी को ही हुई थी. 1 फरवरी को दुल्हन एग्जाम देने के बहाने घर से निकली. शाम तक जब दुल्हन नहीं पहुंची और मोबाइल भी बंद कर लिया. युवक ने अलमारी चेक की तो, उसमें से हीरे का नेकलेस और 17 तोले का सोने का हार गायब था, जो उसे वर पक्ष की ओर से दिए गए थे. 

दिसंबर 2022 में जयपुर पुलिस ने दिल्ली से एक “लुटेरी दुल्हन” को गिरफ्तार किया था, जिसने जुलाई 2022 में शादी की थी. शादी के बदले में दूल्हे के परिवार से 3 लाख रुपए लिए गए थे. शादी के एक हफ्ते बाद ही दुल्हन घर से गहने और 2 लाख रुपए लेकर फरार हो गई थी. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को भी गिरफ्तार किया था, जिनका काम ही शादी के नाम पर लोगों को ठगना था.

नवंबर 2022 में उत्तर प्रदेश के वृंदावन से भी इसी तरह का मामला सामने आया था. 15 नवंबर को वृंदावन के एक युवक ने अलीगढ़ की युवती से शादी की थी. शादी कराने के बदले पीड़ित से एक लाख रुपए भी लिए गए थे. दो दिन बाद ही दुल्हन अपने साथ सोने जेवर और 2 लाख रुपए लेकर फरार हो गई थी.

क्या है तरीका? गैंग कैसे काम करता है?

इन सभी मामलों में ठगी का ट्रेंड लगभग एक जैसा है. ठगों की पूरी गैंग होती है. इनमें पुरुष सदस्य बिचौलिये का काम करते हैं. वे ऐसे लड़कों का पता लगाते हैं, जो शादी के लिए लड़की की तलाश कर रहे हैं. फिर गैंग के ही लोग परिवार के सदस्य बनकर दूल्हे के परिवार वालों से मिलते हैं. शादी से कुछ दिन पहले खर्च के नाम पर दूल्हे के परिवार से पैसों की मांग की जाती है. कई बार शादी के कुछ दिन बाद ही घर में जरूरत बताकर पैसे मांगे गए. कुछ दिन बाद ही दुल्हन नकदी और जेवर अपने साथ लेकर फरार हो जाती है. कुछ मामलों में तो एक ही लड़की ने कई बार लुटेरी दुल्हन बनकर वारदात को अंजाम दिया.

वीडियो: दूल्हे को वरमाला पहनाई और स्टेज पर गिर गई दुल्हन, हार्ट अटैक से मौत!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement