The Lallantop

4 अप्रैल 2024: दिन की बड़ी खबरों को एक साथ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Lok Sabha Election Live Update: आज यानी 4 अप्रैल की सारी बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी- BJP की manifesto committee की दूसरी बैठक आज होने वाली है. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन की आखिरी तारीख आज है. इन खबरों के लाइव अपडेट्स इस पेज पर पढ़ें.

लल्लनटॉप
12:09 AM
अप्रैल 5 2024
तस्वीर साभार: PTI
LIVE UPDATES
12:09 AM
अप्रैल 5, 2024

चीन अंदर घुस रहा और प्रधानमंत्री अफीम लेकर सो रहे- मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक चुनावी रैली में चीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में खड़गे ने कहा कि चीन भारतीय क्षेत्र में घुस रहा है और प्रधानमंत्री अफीम खाकर सो रहे हैं. खड़गे ने कहा, ''मोदी कहते हैं कि उनकी छाती 56 इंच की है, वे नहीं डरेंगे. अगर आप आप डरते नहीं हैं तो चीन को हमारा बहुत-सा हिस्सा क्यों छोड़े? वे अंदर घुस रहे हैं और आप नींद ले रहे हैं. आप नींद की गोली खाए हैं? क्या राजस्थान के खेतों में से अफीम ले जाकर खाए या आपको खिलाए गए हैं?''

7:36 PM
अप्रैल 4, 2024

रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई

कांग्रेस की तरफ से अमेठी सीट पर चुनाव कौन लड़ेगा? इस सवाल पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी से चुनाव लड़ने की इच्छा जताते हुए कहा कि वहां के लोग उनकी तरफ उम्मीद भरी नजरों से देख रहे हैं. समाचार एजेंसी ANI से वाड्रा ने कहा, "अगर मैं सांसद बनने का फैसला लेता हूं तो अमेठी की जनता मुझसे अपने क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने की उम्मीद करते हैं. सालों तक गांधी परिवार ने अमेठी, रायबरेली और सुल्तानपुर में कड़ी मेहनत की है. अमेठी के लोग वर्तमान सांसद से परेशान हैं, उन्हें लगता है कि उन्होंने उनको (स्मृति ईरानी) चुनकर गलती कर दी है."

7:14 PM
अप्रैल 4, 2024

दुमका से हेमंत सोरेन नहीं लड़ेंगे चुनाव, JMM ने उम्मीदवार का एलान किया

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने दुमका सीट से नलिन सोरेन को लोकसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार घोषित किया है. इससे पहले चर्चा चल रही थी कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन यहां से चुनाव लड़ सकते हैं. बीजेपी ने दुमका लोकसभा से सीता सोरेन को उम्मीदवार बनाया है, जो हेमंत सोरेन की भाभी भी हैं. बीती 19 मार्च को वो बीजेपी में शामिल हो गई थीं.

4:42 PM
अप्रैल 4, 2024

स्वामी प्रसाद मौर्या और उनकी बेटी संघमित्रा के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्या और उनकी बेटी संघमित्रा के खिलाफ MP-MLA कोर्ट ने गैर-जमानती वारंट जारी किया है. ये वारंट लगातार तीन बार समन जारी होने पर पेश नहीं होने के बाद जारी हुआ है. लखनऊ के रहने वाले दीपक कुमार स्वर्णकार ने साल 2021 में शिकायत की थी कि संघमित्रा मौर्या ने चुनाव आयोग में जो हलफनामा दिया है, उसमें खुद को उन्होंने अविवाहित दिखाया है. दीपक का दावा है कि लोकसभा चुनाव के पहले 2019 में ही उनकी शादी संघमित्रा से हुई थी. मामले में पहली बार नवंबर 2023 में स्वामी प्रसाद मौर्या और उनकी बेटी के खिलाफ समन जारी हुआ हुआ था.

4:18 PM
अप्रैल 4, 2024

यूपी ATS ने भारत-नेपाल सीमा से तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया

उत्तर प्रदेश एंटी टेरर स्क्वॉड (ATS) ने नेपाल सीमा से तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इंडिया टुडे से जुड़े संतोष शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए संदिग्धों में दो पाकिस्तानी नागरिक हैं. वहीं तीसरा व्यक्ति जम्मू-कश्मीर का रहने वाला है. इन तीनों को ATS ने यूपी की सोनौली सीमा (भारत-नेपाल बॉर्डर) से पकड़ा है.

4:04 PM
अप्रैल 4, 2024

अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग फिर खारिज हुई

जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पद से हटाने की याचिका एक बार फिर खारिज हो गई है. दिल्ली हाई कोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस मनमोहन ने 4 अप्रैल को कहा कि लोकतंत्र को अपना काम करने दें. केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद ये तीसरी बार है जब हाई कोर्ट ने इस तरह की याचिका खारिज की है. ये याचिका 'हिंदू सेना' नाम के संगठन ने दाखिल की थी. मांग की गई थी कि कोर्ट उपराज्यपाल को निर्देश दे कि वे केजरीवाल से इस्तीफा लें.

3:49 PM
अप्रैल 4, 2024

अमरावती सांसद नवनीत राणा को राहत, सुप्रीम कोर्ट जाति प्रमाण पत्र को सही ठहराया

अमरावती से सांसद नवनीत राणा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने राणा के अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र को सही ठहराया है. साल 2019 में नवनीत राणा अमरावती से निर्दलीय सांसद चुनी गई थीं. अमरावती अनुसूचित जातियों के लिए सुरक्षित सीट है. सांसद बनने के बाद राणा पर फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनवाने का आरोप लगा था. 2021 में बॉम्बे हाई कोर्ट ने उनके जाति प्रमाण पत्र को रद्द कर दिया था और कहा था कि राणा ने फर्जी दस्तावेजों के जरिये 'मोची' जाति का सर्टिफिकेट बनवाया. हाई कोर्ट ने उन पर 2 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया था. हालांकि उन्होंने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी. और अब उनके पक्ष में फैसला आया है. एक हफ्ते पहले ही नवनीत राणा बीजेपी में शामिल हुई थीं. और इस बार वो अमरावती से बतौर बीजेपी उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगी.

3:13 PM
अप्रैल 4, 2024

Lok Sabha Election: कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ भाजपा में शामिल हो गए

कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव वल्लभ कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद भाजपा में शामिल हो गए हैं. BJP में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस में नई सोच का सम्मान नहीं है.

उन्होंने आज ही कांग्रेस से इस्तीफा देते हुए कहा था,

"कांग्रेस पार्टी आज जिस प्रकार से दिशाहीन होकर आगे बढ़ रही है. उसमें मैं खुद को सहज महसूस नहीं कर पा रहा. मैं ना तो सनातन विरोधी नारे लगा सकता हूं. और ना ही सुबह-शाम देश के वेल्थ क्रिएटर्स को गाली दे सकता. इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी के सभी पदों व प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं."

2:25 PM
अप्रैल 4, 2024

संदेशखाली पर हाई कोर्ट का बड़ा बयान

संदेशखाली मामले को हाई कोर्ट ने शर्मनाक बताया है. कोर्ट ने कहा,

"ये शर्मनाक है. इसकी 100% जिम्मेदारी सत्तारूढ़ पार्टी की है."

1:56 PM
अप्रैल 4, 2024

Lok Sabha Election: पप्पू यादव ने पूर्णिया से नामांकन भरा

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन के अंतिम दिन पूर्णिया सीट से पप्पू यादव ने नामाकंन पर्चा भर दिया है. कांग्रेस पार्टी ने उनके नामांकन से दूरी बनाई है. बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा है कि पार्टी से बाहर नामाकंन करने की इजाजत किसी को नहीं है.

पर्चा भरने के बाद यादव ने कहा कि ये उनकी राजनीतिक हत्या की साजिश थी.

4 अप्रैल 2024: दिन की बड़ी खबरों को एक साथ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Lok Sabha Election Live Update: आज यानी 4 अप्रैल की सारी बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी- BJP की manifesto committee की दूसरी बैठक आज होने वाली है. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन की आखिरी तारीख आज है. इन खबरों के लाइव अपडेट्स इस पेज पर पढ़ें.

लल्लनटॉप
12:09 AM
अप्रैल 5 2024
तस्वीर साभार: PTI
LIVE UPDATES

Advertisement