The Lallantop
Advertisement

यूपी : लेखपाल की गाड़ी फूंक दी, गाड़ी के पास पर्चा मिला, लिखा था - "पाकिस्तान जिंदाबाद"

पर्चे में 'हिंदुस्तान मुर्दाबाद, पाकिस्तान जिंदाबाद' के साथ-साथ और भी कई अपशब्द लिखे हुए थे.

Advertisement
raebarely lekhpal car burnt left note saying pakistan jindabad up news
अज्ञात शख्स ने तहसीलदार की कार में लगाई आग (फोटो- आजतक)
10 अगस्त 2022 (Updated: 10 अगस्त 2022, 08:39 IST)
Updated: 10 अगस्त 2022 08:39 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

यूपी (Uttar Pradesh) में रायबरेली (Raebareli) के ऊंचाहार तहसील में मंगलवार, 9 अगस्त को तहसील परिसर में लेखपाल की गाड़ी में कुछ लोगों ने आग लगा दी. घटना की खबर से इलाके में हड़कंप मच गया. खबर के मुताबिक गाड़ी के पास से एक पर्चा भी मिला है. इस पर्चे में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' और 'भारत मुर्दाबाद' लिखा हुआ था. मामला सामने आने के बाद खुद इस क्षेत्र के एसडीएम ने थाने में जाकर रिपोर्ट लिखवाई है.

दरअसल मिर्जापुर एहारी में तैनात लेखपाल आदित्य सिंह तहसील मुख्यालय में बने सरकारी आवास में रहते हैं. आवास के बगल में ही उनकी गाड़ी खड़ी थी. रात में कमरे में सो रहे लेखपाल समेत आवासीय परिसर में रह रहे किसी भी व्यक्ति को इस बात की भनक तक नहीं लगी और कार धू-धू कर जलती रही.

मंगलवार की सुबह जब वह अपने घर से बाहर निकले तो जली हुई गाड़ी देखकर उनके होश उड़ गए. गाड़ी खाक हो चुकी थी. साथ ही पर्चा फेंका हुआ था, जिसपर “पाकिस्तान ज़िन्दाबाद” और “हिंदुस्तान मुर्दाबाद” लिखा हुआ था

SDM ने दर्ज कराई FIR

लेखपाल ने मामले की जानकारी तुरंत एसडीएम आशीष मिश्रा को दी. इस पर एसडीएम ने खुद थाने पहुंच कर मामले की FIR दर्ज करवाई. एसडीएम आशीष मिश्रा का कहना है कि जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी कि गाड़ी में आग लगाने और पर्चा फेंकने वाला एक ही व्यक्ति है या अलग.

चिट्ठी में कई अपशब्द भी लिखे

जली हुई कार के पास मिले पर्चे में 'हिंदुस्तान मुर्दाबाद, पाकिस्तान जिंदाबाद' के साथ-साथ और भी कई अपशब्द लिखे हुए थे. हालांकि जिसने भी यह पर्ची लिखी है उसके बेहद कम पढ़े-लिखे होने का अनुमान लगाया जा रहा, क्योंकि शब्दों में बहुत सारी गलतियां हैं. जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक पर्चे पर एक शख्स का नाम इरशाद बड़ौआ भी लिखा हुआ है.

देखें वीडियो- रायबरेली में शहीद जवान की बहन की शादी में CRPF के जवानों ने भाई का फर्ज निभाया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement