The Lallantop
Advertisement

केरल: 'मुस्लिमों के रेस्त्रां में दूसरों को नपुंसक बनाया जाता', कह बुरा फंसे दिग्गज नेता PC जॉर्ज

इस मामले में गिरफ्तारी के बाद जॉर्ज को बेल मिल गई है.

Advertisement
Kerala, PC George
केरल के वरिष्ठ नेता पी सी जॉर्ज. (फोटो: पीटीआई)
1 मई 2022 (Updated: 9 मई 2022, 16:46 IST)
Updated: 9 मई 2022 16:46 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

केरल (Kerala) के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक पीसी जॉर्ज (P C George) को तिरुवनंतपुरम फोर्ट पुलिस ने सांप्रदायिक टिप्पणी करने के मामले में हिरासत में ले लिया. हालांकि, कुछ ही देर बाद पी सी जॉर्ज को बेल भी मिल गई. दरअसल जॉर्ज ने 29 अप्रैल को मुस्लिम समुदाय को लेकर एक विवादित बयान दिया था. पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेते हुए जॉर्ज के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (धर्म, जाति आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़वा देना) के तहत मामला दर्ज कर लिया था.

मामला क्या है?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 29 अप्रैल को जॉर्ज अनंतपुरी में एक हिंदू महासम्मेलन में शामिल हुए थे. यहां उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुस्लिमों के रेस्टोरेंट में हिंदुओं को 'नपंसुक बनाने की कोशिश' की जा रही है. मुस्लिमों के रेस्टोरेंट में दूसरे धर्म के लोगों के लिए एक संदिग्ध ड्रॉप का इस्तेमाल किया जाता है, जिससे पुरुष नपुंसक और महिलाएं बांझ हो रही हैं. उनका इरादा देश पर कब्जा करने का है.

इसके अलावा उन्होंने कहा था कि हिंदू और क्रिश्चयन महिलाएं बच्चे पैदा नहीं करना चाहती हैं, जबकि मुस्लिम समाज अपनी आबादी बढ़ा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि हिंदू और ईसाई दोनों महिलाओं को कम से कम चार बच्चे पैदा करने चाहिए. जॉर्ज ने कहा जब ​​भी वो किसी शादी में शामिल होते हैं, तो नवविवाहित जोड़े को यही बताते हैं.

केरल की राजनीति गरमाई

जॉर्ज के इस बयान ने प्रदेश में हलचल मचा दी है. 'द मुस्लिम यूथ लीग' के राज्य महासचिव पीके फिरोस ने 30 अप्रैल को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) और डीजीपी अनिल कांत के पास जॉर्ज के खिलाफ मुस्लिम समुदाय का अपमान करने की शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद डीजीपी अनिल कांत के निर्देश पर फोर्ट पुलिस ने जॉर्ज के खिलाफ केस दर्ज किया.

इसके बाद 1 मई की सुबह केरल पुलिस ने जॉर्ज को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया. जिस रास्ते से जॉर्ज को तिरुवनंतपुरम ले जाया जा रहा था, उसपर जगह-जगह भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थन में नारे लगाए. वहीं DYFI के कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाए. जॉर्ज के बयान के बाद पीके फिरोस ने फेसबुक पर कहा कि जॉर्ज ने जानबूझकर मुस्लिम समुदाय का अपमान करने और केरल में सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश की है.

वहीं डिप्टी मजिस्ट्रेट से बेल मिलने के बाद जॉर्ज ने मीडिया को बयान दिया. उन्होंने कहा कि मजिस्ट्रेट ने उन्हें इस मामले की जांच में किसी भी तरह की रुकावट, गवाहों को प्रभावित करने और हेट स्पीच से बचने के लिए कहा है. जॉर्ज का कहना है कि वो अदालत का पूरा सम्मान करते हैं. यही नहीं, जॉर्ज ने ये भी कहा कि वे किसी भी ऐसे कट्टरपंथी संगठन का समर्थन नहीं करते हैं जो देश से प्यार ना करता हो.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement