The Lallantop
Advertisement

कर्नाटक के पूर्व CM बीएस येदियुरप्पा पर यौन उत्पीड़न का केस दर्ज, POCSO लगा

केस दर्ज होने के बाद BS Yediyurappa के ऑफिस की तरफ से कहा गया है कि शिकायतकर्ता को इस तरह के मामले दर्ज कराने की आदत है.

Advertisement
BS Yediyurappa booked under POCSO Act
कर्नाटक पुलिस ने बीएस येदियुरप्पा के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया है. (फोटो - आजतक)
font-size
Small
Medium
Large
15 मार्च 2024 (Updated: 15 मार्च 2024, 14:34 IST)
Updated: 15 मार्च 2024 14:34 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कर्नाटक पुलिस ने सीनियर बीजेपी नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) के खिलाफ़ POCSO के तहत मामला दर्ज किया है. येदियुरप्पा के ख़िलाफ़ एक महिला ने अपनी 17 साल की बेटी के साथ यौन उत्पीड़न (Sexual Assault) का आरोप लगाया है. महिला ने सदाशिवनगर पुलिस थाने में FIR दर्ज कराई है.

द हिंदू की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, कथित यौन उत्पीड़न 2 फरवरी को हुआ. जब मां और बेटी येदियुरप्पा के पास मदद मांगने गई थीं. सर्वाइवर ने ये शिकायत गुरुवार, 14 फ़रवरी की शाम दर्ज कराई थी. पुलिस ने बताया कि POCSO एक्ट की धारा 8 और IPC की धारा 354(A) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

शिकायत में कहा गया है कि महिला के साथ करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई थी, इसीलिए वो मदद मांगने के लिए येदियुरप्पा के पास गई थी. महिला का कहना है,

"मैं और मेरी बेटी पहले भी उनसे मिलने गए थे. मेरी बेटी उन्हें दादा मानती थी और थाथा कहकर बुलाती थी. मैं उन्हें अप्पाजी कहती थी."

दूसरी तरफ़ आजतक की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, बीएस येदियुरप्पा के ऑफ़िस ने इसको लेकर एक बयान जारी किया है. ऑफ़िस का कहना है कि शिकायतकर्ता को इस तरह की शिकायतें दर्ज कराने की आदत है. येदियुरप्पा के दफ़्तर ने ऐसे कथित 53 मामलों की एक लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट के मुताबिक़, शिकायतकर्ता ने पहले ही अलग-अलग लोगों के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई है.

येदियुरप्पा ने क्या कहा

इस बीच अपने ऊपर लग रहे यौन उत्पीड़न के आरोपों पर येदियुरप्पा की भी प्रतिक्रिया आई है. उनका कहना है कि उन्होंने महिला की मदद ही की थी. लेकिन महिला अब उसके ख़िलाफ़ हो गई है. उन्होंने कहा,

“कुछ दिन पहले एक महिला मेरे घर आई. वो रोते हुए कह रही थी कि कुछ परेशानी है. मैंने मामले के बारे में उससे पूछा. फिर पुलिस आयुक्त को फ़ोन कर इसकी जानकारी दे दी. साथ ही उसकी मदद करने के लिए कहा. बाद में वो मेरे ख़िलाफ़ बोलने लगी. कल पुलिस ने मेरे ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज की. मैंने पुलिस कमिश्नर के ध्यान में मामला ला दिया है. देखते हैं आगे क्या होता है. मैं ये नहीं कह सकता कि इसके पीछे कोई राजनीतिक मक़सद है या नहीं.”

ये भी पढ़ें - येदियुरप्पा के खिलाफ़ जमीन अधिग्रहण से जुड़े मामले में मुकदमा दर्ज

कर्नाटक के पूर्व CM हैं बीएस येदियुरप्पा

येदियुरप्पा कई बार कर्नाटक के CM रह चुके हैं. साल 2021 में उन्होंने इस पद से इस्तीफा दिया था. येदियुरप्पा की उम्र और स्वास्थ्य को इस इस्तीफ़े का प्रमुख कारण बताया गया था. बता दें कि कुछ महीने पहले बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र को कर्नाटक बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया था. 2024 लोकसभा चुनावों से पहले उनको ये ज़िम्मेदारी दी गई. विधानसभा चुनाव के 6 महीने बाद ये नियुक्ति की गई थी. राज्य के 224 सीटों में कांग्रेस को 136, जबकि बीजेपी को 66 सीटें मिली थीं.

वीडियो: क्या बीएस येदियुरप्पा को CM पद से हटाने से BJP कर्नाटक में खत्म हो जाएगी?

thumbnail

Advertisement

Advertisement