The Lallantop
Advertisement

'पाकिस्तान BJP का दुश्मन है, हमारा नहीं', कांग्रेस नेता के बयान पर जमकर बवाल

BJP ने कहा- पाकिस्तान को पड़ोसी बताकर कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि जवाहरलाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना के बीच घनिष्ठ संबंध आज भी कायम है.

Advertisement
karnataka congress leader bk hariprasad pakistan enemy country bjp controversy
कर्नाटक के MLC BK हरिप्रसाद (फोटो- X)
29 फ़रवरी 2024 (Updated: 29 फ़रवरी 2024, 10:06 IST)
Updated: 29 फ़रवरी 2024 10:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान (Pakistan) पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में कर्नाटक कांग्रेस के MLC BK हरिप्रसाद (BK Hariprasad) फंस गए हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान BJP के लिए दुश्मन देश (Enemy Nation) हो सकता है लेकिन कांग्रेस उसे सिर्फ पड़ोसी देश मानती है. इसको लेकर BJP ने कांग्रेस (Congress) को भारत-पाकिस्तान वॉर याद दिलाए और उन पर राष्ट्र विरोधी भावनाओं को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. कुछ दिन पहले ही BJP ने कांग्रेस पर पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने का आरोप भी लगाया था.

27 फरवरी को BJP ने कर्नाटक विधानसभा के वेल में विरोध प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि राज्यसभा के लिए चुने गए कांग्रेस नेता सैयद नसीर हुसैन के समर्थकों ने उनकी चुनाव जीत के बाद पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए. BJP ने दावा किया कि कांग्रेस जिम्मेदार लोगों को बचाने की कोशिश कर रहा है.

इस पर कांग्रेस ने सफाई दी कि पार्टी कार्यकर्ता नसीर हुसैन की जीत का जश्न मनाने के लिए 'नसीर साब जिंदाबाद' के नारे लगा रहे थे  ना कि 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के. इसी मामले को लेकर 28 फरवरी को कांग्रेस MLC BK हरिप्रसाद ने विधान परिषद में कहा,

वो एक दुश्मन देश के साथ हमारे रिश्ते के बारे में बोलते हैं. उनके हिसाब से पाकिस्तान एक दुश्मन देश है. हमारे लिए पाकिस्तान दुश्मन देश नहीं है. वो हमारा पड़ोसी देश है. हाल ही में, उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिया, वही आडवाणी जो लाहौर में जिन्ना की मजार पर गए और बोले कि उनके जैसा कोई दूसरा धर्मनिरपेक्ष नेता नहीं था. क्या तब पाकिस्तान दुश्मन देश नहीं था?

ये भी पढ़ें- कर्नाटक विधानसभा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगने के आरोप पर कांग्रेस ने क्या जवाब दिया?

मामले पर कर्नाटक BJP ने पोस्ट में लिखा,

पाकिस्तान के प्रति कांग्रेस का रुख और रुख क्या है, BK हरिप्रसाद ने सदन में साफ कर दिया है. पाकिस्तान को पड़ोसी बताकर कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि जवाहरलाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना के बीच घनिष्ठ संबंध आज तक भी कायम है. विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों के साथ खड़े होने के अलावा कांग्रेसियों की इस मानसिकता का भी अपमान किया जाना जाहिए. वो कह रहे है कि पाकिस्तान जो चार बार भारत के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर चुका है, दुश्मन देश नहीं है. ये राष्ट्र-विरोधी भावनाएं हैं. 

इधर, केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने नारे वाली कथित घटना को लेकर गृह मंत्री अमित शाह को लेटर लिखा और NIA जांच की मांग की. उन्होंने आरोप लगाया कि घटना के पीछे PFI का हाथ हो सकता है. 

वीडियो: कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगे?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement