The Lallantop
Advertisement

छुट्टी पर घर जा रहे पुलिसकर्मी की हीट स्ट्रोक से मौत हो गई, साथी पुलिसकर्मी वीडियो बनाते दिखे

Kanpur Heat Stroke: वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिसकर्मी के पास कुछ दूसरे पुलिसवाले मौजूद हैं. वीडियो में पुलिसकर्मी की हालत काफी खराब दिख रही है. इस दौरान पास में मौजूद पुलिसकर्मी वीडियो बना रहे हैं.

Advertisement
kanpur police personnel killed by heat stroke colleagues shot video
वीडियो से लिए गए स्क्रीनशॉट. (सोशल मीडिया)
font-size
Small
Medium
Large
18 जून 2024 (Updated: 18 जून 2024, 20:47 IST)
Updated: 18 जून 2024 20:47 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में हीट स्ट्रोक से एक पुलिसकर्मी की मौत (Kanpur Heat Stroke) हो गई. मृतक पुलिसकर्मी ड्यूटी पर तैनात था. इसी दौरान उसकी तबीयत बिगड़ गई. इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिसकर्मी के पास कुछ दूसरे पुलिसवाले मौजूद हैं. वीडियो में पुलिसकर्मी की हालत काफी खराब दिख रही है. इस दौरान पास में मौजूद पुलिसकर्मी वीडियो बना रहे हैं.

इस पूरे घटनाक्रम के संबंध में कानपुर पुलिस का बयान भी आया है. पुलिस कमिश्नरेट कानपुर नगर के X हैंडल से एक पोस्ट में जानकारी दी गई,

"मुख्य आरक्षी बृज किशोर सिंह जो कि पुलिस लाइन कानपुर नगर में नियुक्त थे, 18 जून को छुट्टी पर रवाना होकर अपने घर झांसी जा रहे थे. वो सेंट्रल स्टेशन पर अचानक चक्कर खाकर गिर पड़े. सूचना मिलने पर उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. इस मामले में जरूरी कानूनी कार्रवाई की जा रही है."

इससे पहले खबरें आई थीं कि हीट स्ट्रोक के चलते कानपुर शहर में कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है. BBC हिंदी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस महीने की शुरुआत में कानपुर में स्थित पोस्टमार्टम केंद्रों में शवों की संख्या अचानक से बढ़ गई थी. आशंका जताई गई कि बहुत सारे लोग हीट स्ट्रोक का शिकार हुए.

इस समय दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में भीषण लू चल रही है. इन राज्यों में तापमान लगातार 46 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया जा रहा है. IMD ने इन राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड, बिहार और झारखंड में भी भीषण गर्मी से जूझ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पारा तो 50 के पार चला जा रहा है, पर आपका शरीर कितना झेल सकता है?

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तापमान 45 डिग्री सेल्सियल दर्ज किया गया है. जून महीने के लिए यह तापमान औसत से 6 डिग्री सेल्सियस अधिक है. IMD के मुताबिक, दिल्ली में अनुमानित तापमान 50 डिग्री सेल्सियल का आंकड़ा पार कर चुका है. आने वाले दिनों में राहत मिलने का अनुमान नहीं है.

पहाड़ी राज्यों में भी इस समय पारा चढ़ा हुआ है. उत्तराखंड के देहरादून में तापमान 43 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं मसूरी, नैनीताल और पौड़ी जैसी जगहों पर भी तापमान औसत से अधिक है. इधर हिमाचल प्रदेश में भी कई जगहों पर तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है.

वीडियो: जानलेवा गर्मी से परेशान लोगों को IMD डायरेक्टर ने हीट स्ट्रोक से बचने के क्या तरीके बताए?

thumbnail

Advertisement

Advertisement