The Lallantop
Advertisement

'हमला करने वाले लड़के मनोज तिवारी के साथ.... ', कन्हैया कुमार ने BJP MP पर गंभीर आरोप लगा दिया

Congress के उम्मीदवार Kanhaiya Kumar को 17 मई को चुनाव प्रचार के दौरान थप्पड़ मारा गया था. कन्हैया कुमार ने अब जो आरोप लगाए हैं उन पर BJP MP Manoj Tiwari का कहना है कि कन्हैया चुनाव हार रहे हैं इसलिए उन्होंने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है और बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं.

Advertisement
kanhaiya kumar slapped election rally claims attackers supported by manoj tiwari bjp mp reacts
कन्हैया ने BJP और मनोज तिवारी पर लगाए आरोप (फाइल फोटो- इंडिया टुडे)
19 मई 2024 (Updated: 19 मई 2024, 10:14 IST)
Updated: 19 मई 2024 10:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार को चुनाव प्रचार के दौरान एक शख्स ने थप्पड़ मार दिया था (Kanhaiya Kumar Slapped). अब कन्हैया कुमार ने दावा किया है कि उन पर हमला करने वालों को BJP सांसद मनोज तिवारी ने सपोर्ट किया था (BJP MP Manoj Tiwari). आरोप लगाया कि लोग मनोज तिवारी को स्वीकार नहीं कर रहे, इसलिए उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी पर हमला करवा दिया.

कन्हैया कुमार उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट पर मनोज तिवारी के सामने खड़े हैं जो कि इस क्षेत्र से दो बार सांसद चुने गए हैं.

18 मई को कन्हैया कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

कल BJP और मनोज तिवारी समर्थित लोगों ने मुझ पर हमला किया. बीजेपी देश में तानाशाही थोपना चाहती है. हम अपने अभियान में ये कहते रहे हैं कि वो विपक्ष को चुप कराने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं. लोकतंत्र में विचारधाराओं की लड़ाई होनी चाहिए, लेकिन विचार का जवाब विचार से दिया जाता है, हिंसा से नहीं.

कन्हैया कुमार ने आरोप लगाया कि हमलावर दक्ष चौधरी ने मनोज तिवारी के साथ फोटो खिंचवाए हैं.

आरोपों को लेकर मनोज तिवारी का कहना है कि कन्हैया कुमार चुनाव हार रहे हैं, इसलिए उन्होंने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है और बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं. दावा किया कि प्रचार के लिए उन्हें अपनी पार्टी से कोई समर्थन नहीं मिल रहा है, इसलिए वो अब इन दंतकथाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं.

क्या हुआ था?

17 मई को कन्हैया कुमार उत्तर पूर्वी दिल्ली के थाना उस्मानपुर इलाके के करतार नगर में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे. ब्रह्मपुरी वार्ड में आम आदमी पार्टी के ऑफिस से बाहर निकलते समय वो कुछ स्थानीय लोगों का अभिवादन कर रहे थे. तभी भीड़ में अचानक हलचल हुई. काली टीशर्ट पहने एक लड़का माला पहनाने के बहाने कन्हैया कुमार के पास आया और उन्हें थप्पड़ मार दिया. घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

बाद में कन्हैया कुमार के साथ मारपीट करने वालों का भी वीडियो सामने आया. दक्ष चौधरी ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो शेयर किया और कहा कि उन्होंने किसी पार्टी के निर्देश पर ऐसा नहीं किया है. बोला- राष्ट्रवादी भावना, देश के टुकड़े करने की बात करने वाले के साथ ऐसा व्यवहार होगा. दक्ष चौधरी ने अपने अकाउंट पर गायों को पालते हुए और BJP कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के कई वीडियो पोस्ट किए हैं.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार को मारा थप्पड़, बाद में हमले की वजह बताई, वीडियो वायरल

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक AAP की स्थानीय पार्षद छाया शर्मा की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज की है. अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

वीडियो: मनोज तिवारी और कन्हैया कुमार पर क्या बोली दिल्ली की पब्लिक?

thumbnail

Advertisement

Advertisement