The Lallantop
Advertisement

ई-रिक्शा की बैटरी का चार्जर चोरी हुआ, धनबाद में बवाल इतना बढ़ा कि पत्थर-बम फेंके गए, 12 घायल

धनबाद पुलिस ने कतरास थाना इलाके में धारा-144 लगा दी है.

Advertisement
Dhanbad stone pelting
धनबाद में हिंसा के बाद धारा-144 लागू (फोटो- आज तक)
1 जुलाई 2023 (Updated: 1 जुलाई 2023, 11:53 IST)
Updated: 1 जुलाई 2023 11:53 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

झारखंड के धनबाद से 30 जून को कुछ वीडियो आए. सड़कों पर दो तरफ से खूब पत्थरबाजी हुई. घरों और दुकानों में तोड़फोड़ की गई. बम तक फेंके गए. फिर उसी जगह सैकड़ों पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान तैनात दिखे. मामला धनबाद के कतरास थाना क्षेत्र का है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, 30 जून को ये विवाद ई-रिक्शा की बैटरी का चार्जर चोरी होने पर शुरू हुआ था.  यही विवाद दो समुदायों के बीच पत्थरबाजी और बमबाजी की वजह बन गई. मामला इतना बढ़ गया कि इलाके में धारा-144 लगानी पड़ गई.

आजतक से जुड़े सिथुन मोदक की रिपोर्ट के मुताबिक, इस झड़प में करीब 12 लोग घायल हुए हैं. शुरू में चोरी को लेकर दो समूहों के बीच बहस और मारपीट हुई थी. लेकिन दो घंटे में ही स्थिति बिगड़ गई. एक समूह ने स्थानीय पार्षद प्रतिनिधि का पुतला जलाया. इससे दूसरी तरफ के लोग भड़क गए. मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची. लेकिन पुलिस की टीम घटना को कंट्रोल नहीं कर पाई. इसके बाद जिला मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने पड़ गए.

पथराव के बाद स्थिति (फोटो- आजतक)

बाघमारा की डिप्टी एसपी निशा मुर्मू ने घटना पर बताया कि फिलहाल झड़प का सही कारण पता नहीं चल पाया है. जांच की जा रही है. कई लोग घायल हैं. पूरे इलाके में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. दोषियों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई की जा रही है.

हिंदुस्तान अखबार ने लिखा है कि दिनभर में तीन-चार बार दोनों गुटों के बीच हमले किए गए. इस दौरान 6 बम भी फोड़े गए. पुलिस की मौजूदगी में एक ई-रिक्शा पर लोगों ने हमला कर दिया. उसके ड्राइवर को लाठी से पीट कर घायल कर दिया. स्थिति को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. अखबार के मुताबिक, इलाके में माहौल अब भी तनावपूर्ण बना हुआ है. कतरास पुलिस ने लोगों को पकड़ने के लिए पूछताछ शुरू की है. कई लोगों को थाना बुलाया गया है. 

वहीं बाघमारा के अंचल अधिकारी केके सिंह ने बताया कि घटना को नियंत्रण में कर लिया गया था. लेकिन नमाज के बाद एक पक्ष ज्यादा हिंसक हो गया था. हालांकि उन्होंने बमबाजी की घटना से इनकार किया है.

वीडियो: मलाला का पोस्टर लगा था, झारखंड के स्कूल में क्या हुआ, बवाल हो गया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement