The Lallantop
Advertisement

300 रुपये के पत्थर हीरे बता कर 6 करोड़ में बेच डाले, जयपुर में अमेरिकी महिला से बहुत बड़ा गेम हो गया

अमेरिका की रहने वाली चेरिश ने माणक चौक थाने में जयपुर के एक दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. शिकायत में रामा रोडियम ज्वेलर्स के राजेंद्र सोनी और उनके बेटे गौरव का नाम है. महिला का आरोप है कि उन्हें छह करोड़ के हीरे बता कर पत्थर बेच दिए गए जिनकी कीमत महज 300 रुपये है.

Advertisement
shopkeeper sells fake diamonds to american woman worth 6 crore rupees in jaipur
अमेरिका की एक महिला को जयपुर के एक दुकानदार ने करोड़ों का चूना लगा दिया. (तस्वीर-इंडिया टुडे)
10 जून 2024 (Updated: 10 जून 2024, 24:06 IST)
Updated: 10 जून 2024 24:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

देश, संस्कृति कोई हो, गहनों से लोगों का प्यार जगजाहिर है. कई लोगों को इन्हें पहनने का शौक होता है तो कई इनका इस्तेमाल अपनी वेल्थ बढ़ाने के लिए करते हैं. लेकिन शौक से ज्यादा जरूरी है बारीक नजर. जो आंख धोखा खा गई तो कोई शख्स आपको नकली गहने पकड़ा कर बड़ा चूना लगा सकता है. राजस्थान के जयपुर में ठगी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर गहनों का शौक रखने वाले दंग रह जाएंगे. यहां अमेरिका की एक महिला को कथित तौर पर एक दुकानदार ने नकली गहने बेच कर करोड़ों का चूना लगा दिया.

अमेरिका की रहने वाली चेरिश ने माणक चौक थाने में जयपुर के एक दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. शिकायत में रामा रोडियम ज्वेलर्स के राजेंद्र सोनी और उनके बेटे गौरव का नाम है. महिला का आरोप है कि उन्हें 300 रुपये के आर्टिफिशियल स्टोन छह करोड़ के हीरे बता कर बेच दिए गए. साथ ही गहनों के नकली सर्टिफिकेट थमा दिए गए. लेकिन जब महिला ने दूसरी जगह पर गहनों की ऑथेंटिसिटी चेक करवाई तो वो नकली निकले.

दुकानदार ने की जमकर लड़ाई

US की रहने वाली चेरिश को जब पता चला कि उनके जेवर नकली हैं तो वो शिकायत करने दुकान पर गईं. लेकिन वहां आरोपी दुकानदार ने झगड़ा शुरू कर दिया. विवाद के बाद गौरव ने भी विदेशी महिला के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया. चेरिश ने अपने साथ हुई इस ठगी की जानकारी यूएस एंबेसी को भी दी है.

ये भी पढ़ें- जिम ओनर ने चोर को पकड़ा, पीटा नहीं लेकिन ट्रेडमिल पर दौड़ा दिया, फिर क्या हुआ?

एंबेसी की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले की जांच की. एडिशनल डीसीपी बजरंग सिंह शेखावत ने जब गहराई से इसकी जांच की तो पता चला कि दुकानदार ने चेरिश को नकली जेवर बेचे थे. इन गहनों में मात्र 2 कैरेट ही सोना निकला. साथ ही, इस नकली जेवर का फर्जी सर्टिफिकेट भी दिया था. पुलिस की पड़ताल में बाप-बेटे की पोल खुली तो दोनों फरार हो गए. पुलिस ने मामले में नंदकिशोर नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. उसी पर नकली गहनों के फर्जी सर्टिफिकेट जारी करने का आरोप है. वहीं मुख्य आरोपी गौरव के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है.

वीडियो: साउथ अफ्रीका में हुई एक चोरी ने राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा के साथ क्या कांड कर दिया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement