The Lallantop
Advertisement

ट्रेन यात्री AC कोच के लिए पैसे दें, और चूहा फ्री में मटरगश्ती करे, नाइंसाफी का वीडियो वायरल!

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें एक चूहा ट्रेन के AC कोच में इधर-उधर घूम रहा है. एक महिला यात्री ने इस चूहे की मटरगश्ती का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया है. इस पर भारतीय रेलवे ने रिप्लाई भी किया है.

Advertisement
 Jasmita Pati shares video of rat scurrying around in train railways has a prompt response watch this viral video
महिला यात्री ने AC कोच में इधर-उधर घूम रहे चूहे का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया है. (तस्वीर-सोशल मीडिया X)
20 मार्च 2024
Updated: 20 मार्च 2024 21:23 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आप भारत के किसी भी रेलवे स्टेशन पर चले जाएं. वहां साफ वॉशरूम मिले न मिले, खाने पर मंडराती मक्खियां मिलें न मिलें, पीने के पानी के नल के पास तंबाकू-गुटखे के पीक दिखे न दिखे, एक चीज जरूर मिलेगी- चूहे. वो भी नॉर्मल साइज़ वाले नहीं, बड़े-बड़े चूहे. रेलवे खुद इन चूहों से खासा परेशान रहता है. इनसे निपटने के लिए नए-नए रास्ते भी अपनाता है और खूब रुपये भी खर्च करता है. लेकिन चूहे हैं कि आ ही जाते हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें एक चूहा ट्रेन के AC कोच में इधर-उधर घूम रहा है. एक महिला यात्री ने इस चूहे की मटरगश्ती का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया है. इस पर भारतीय रेलवे ने रिप्लाई भी किया है.

सोशल मीडिया X पर जस्मिता पाती नाम की महिला यूजर ने ट्रेन के AC कोच में घूमते दो चूहों का वीडियो शेयर किया और लिखा, 

"इस ट्रेन यात्रा के दौरान चूहों को इधर-उधर घूमते और साफ-सफाई की स्थिति देखकर हैरान हूं. इस समस्या के समाधान के लिए तत्काल कुछ करने की आवश्यकता है."

जस्मिता ने रेल मंत्रालय, मध्य रेलवे और रेलवे सेवा के ऑफिशियल एक्स अकाउंट्स को टैग भी किया. जस्मिता की पोस्ट में दो वीडियो क्लिप हैं. पहले वीडियो में, एक चूहे को कोच में एक सीट के आसपास इधर-उधर भागते देखा गया, जबकि दूसरे क्लिप में ट्रेन में गंदगी को दिखाया गया है. वीडियो में दिख रहा है कि कोच में लगे शीशे पर धूल लगी हुई थी.

वीडियो के शेयर होने के बाद लोगों के रिएक्शन भी आए. श्रीकांत नाम के यूजर ने X पर जस्मिता के पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा,

“रेल के AC कोच लगभग हर गाड़ी में समस्या से ग्रस्त होते हैं. कितनी भी शिकायत करें. शिकायत करने के बाद अगले स्टेशन पर रेलवे का आदमी आता है और अपनी मजबूरी बताता है कि अभी गाड़ी चल रही है. मैं लाचार हूं. यही होता है.”

वहीं इकबाल नाम के यूजर ने रेलवे की सफाई पर सवाल उठाते हुए लिखा,

“मैंने खुद गुजरात में यात्रा के दौरान शताब्दी एक्सप्रेस और मेमू एक्सप्रेस में फर्श पर कूड़ा देखा. सफाईकर्मी उन्हें ट्रेन से बाहर निकाल कर पटरियों पर फेंक देते है.”

अफजाल अंसारी नाम के यूजर ने कमेंट किया, “क्या वह चूहा बिना टिकट यात्रा कर रहा है?”

पोस्ट पर रेलवे का जवाब

जस्मिता ने ये पोस्ट मंगलवार, 19 मार्च को दोपहर 12 बजकर 16 मिनट पर किया था. तीन मिनट बाद ही रेलवे सेवा के ऑफिशियल एक्स अकाउंट से जवाब आया. रेलवे सेवा ने महिला यात्री से टिकट विवरण साझा करने के लिए कहा ताकि वे ‘तत्काल कार्रवाई’ कर सकें. इसके बाद महिला यात्री ने अपने PNR नंबर और जरूरी डिटेल्स शेयर किए जिसके बाद रेलवे सेवा का एक और रिप्लाई आया. उसमें लिखा था- आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारी को भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें- कंबल ओढ़े सो रहे थे यात्री, चूहे ने बजा दिया ट्रेन का फायर अलार्म, पूरा डिब्बा खाली हो गया

वीडियो: ट्रेन का ड्राइवर नाश्ता करने उतरा जम्मू में, गाड़ी अपने आप पहुंच गई पंजाब

thumbnail

Advertisement

Advertisement