The Lallantop
Advertisement

कश्मीर आंतकी हमला: 'हम चुप रहे ताकि उन्हें लगे कि हम मर गए', ज़िंदा बचे यात्रियों ने सुनाई खौफनाक दास्तान

Pilgrims Bus Terror Attack Kashmir: यात्रियों में शामिल एक शख्स ने बताया कि बस के खाई में गिरने के बाद भी गोलीबारी नहीं रुकी. आतंकियों का चेहरा नकाब से ढका हुआ था.

Advertisement
jammu kashmir reasi bus terror attack army search operation started security beefed up
इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है (फोटो- PTI/ANI)
10 जून 2024
Updated: 10 जून 2024 08:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में पैसेंजर बस पर हुए आतंकी हमले में दस श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है (Jammu Kashmir Terror Attack Bus). 33 लोग घायल हुए हैं. हमले में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए भारतीय सेना ने इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. सुरक्षाकर्मी चप्पे-चप्पे की जांच कर रहे हैं. जंगल वाले इलाके में तलाशी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है. 

इंडिया टुडे से जुड़े जितेंद्र बहादुर की रिपोर्ट के मुताबिक, हमले की जांच के लिए जम्मू से NIA की टीम भी रवाना हो चुकी है. खबर है कि NIA के SP लेवल के अधिकारी स्पॉट पर पहुंचकर जांच करेंगे. मौके पर NIA की फोरेंसिक टीम भी जांच करेगी. 

सूत्रों का कहना है कि आतंकी मौके से भाग चुके हैं.

'वो 6 से 7 लोग थे'- चश्मदीद

बस में सवार एक यात्री ने हमले को लेकर जानकारी दी,

वो 6-7 आतंकवादी थे और उनका चेहरा नकाब से ढका हुआ था. शुरू में उन्होंने बस को सड़क पर चारों तरफ से घेर कर गोलीबारी की. जब बस खाई में गिरी तो वो नीचे बस की तरफ आए और सभी लोगों को जान से मारने के इरादे से गोलीबारी करते रहे. हम सभी चुप रहे ताकि उन्हें ऐसा ही लगे.

आगे बताया,

हमला शाम रियासी से वैष्णो देवी के लिए बस लेने के 30 मिनट बाद हुआ. हम डरे हुए हैं और अपने घर वापस जाना चाहते हैं. बस में बच्चे और महिलाएं भी थीं. हमले के 10 से 15 मिनट बाद पुलिस और स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर हमें बचाया.

न्यूज एजेंसी PTI ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि शिव खोरी मंदिर जा रहे तीर्थयात्रियों की बस पर पोनी इलाके के तेरयाथ गांव में हमला हुआ. फायरिंग के बाद बस का संतुलन बिगड़ गया और वो खाई में गिर गई. जिले की SSP मोहिता शर्मा ने बताया कि आतंकी हमले के लिए घात लगाकर बैठे थे और बस के आते ही उन्होंने हमला कर दिया. 

बताया जा रहा है कि जिस इलाके में हमला हुआ वहां आतंकी गतिविधियां पहले भी देखी गई हैं. सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों का एक समूह राजौरी, पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में 10 श्रद्धालुओं की हत्या की कहानी सामने आई

PM-राष्ट्रपति की प्रतिक्रिया

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पोस्ट में जानकारी दी,

PM नरेंद्र मोदी जी ने स्थिति का जायजा लिया और मुझसे स्थिति पर लगातार नजर रखने के लिए कहा है. हमले में शामिल लोगों को जल्द दंडित किया जाएगा. PM ने निर्देश दिया कि सभी घायलों को बेस्ट मेडिकल केयर और मदद दी जाए.

आतंकी हमले में हुई मौतों पर शोक जताते हुए राष्ट्रपति मुर्मू ने लिखा,

मैं जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक बस दुर्घटना के बारे में जानकर बहुत व्यथित हूं, जिसमें कई तीर्थयात्रियों की मौत हो गई. पीड़ितों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं. 

हमले के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

वीडियो: नेता नगरी: कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा वाले वादे पर BJP और मोदी से कहां बड़ी चूक हो गई?

thumbnail

Advertisement

Advertisement