The Lallantop
Advertisement

गाजा के कैंप में बकरीद मना रहे लोगों पर इजरायल का हमला, 6 बच्चों समेत 9 की मौत

Israel Hamas War: इजरायल नेे जब हमला किया तब लोग कैंप में बकरीद मना रहे थे. इस हमले में कम से कम 6 बच्चे मारे गए हैं.

Advertisement
Israel
इस हमले में 9 लोगों की मौत हो गई है. (तस्वीर साभार: AP)
font-size
Small
Medium
Large
18 जून 2024
Updated: 18 जून 2024 07:58 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गाजा (Gaza) के ब्यूरिज शरणार्थी शिविर पर इजरायल के हमले में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई. हमला ईद उल-अजहा (बकरीद) के दिन हुआ था. हमले के वक्त कैंप में लोग ईद उल-अजहा मना रहे थे. इस हमले में कई फिलिस्तीनी (Palestine) बच्चे भी मारे गए हैं. कई लोग घायल हैं और कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. घायलों को दीर अल-बलाह के अल अक्सा अस्पताल में भर्ती कराया गया.

न्यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने इस हमले के बाद की तस्वीर और वीडियो को जारी की है. अल जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, हमले में 9 लोगों की मौत हुई है. मरने वालो में कम से कम 6 बच्चे शामिल हैं. इजरायल-हमास युद्ध में अब तक करीब 38 हजार फिलिस्तीनी नागरिक मारे जा चुके हैं और 86 हजार घायल हुए हैं. वहीं, इस लड़ाई में करीब 1200 इजरायली नागरिक मारे गए हैं और लगभग 9 हजार घायल हुए हैं.

अल जजीरा ने रिपोर्ट किया है कि ब्यूरिज कैंप में ब्लॉक 3 में इजरायल ने हवाई हमला किया था. इसके अलावा 18 जून को नुसेरात शरणार्थी शिविर में भी इजरायली हमलों में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और अन्य घायल हो गए. मध्य गाजा पट्टी में डेयर एल-बलाह के ऊपर आसमान में इजरायली क्वाडकॉप्टर ड्रोनों की आवाजें सुनी गई हैं.

Israel Airstrike
हमले के बाद का दृश्य. (तस्वीर साभार: Reuters)

ये भी पढ़ें: इज़रायल-हमास जंग के 200 दिन पूरे, अब तक क्या हुआ?

इस बीच इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इजरायल के युद्ध मंत्रिमंडल को भंग कर दिया है. 

इससे पहले इजरायल ने दक्षिणी लेबनान में एक कार पर ड्रोन हमला किया था. जिसमें हिज्बुल्लाह के एक लड़ाके की मौत हो गई. वरिष्ठ अमेरिकी राजदूत अमोस होचस्टीन ने इजरायली नेताओं से मुलाकात की है. और इजरायल और हिज्बुल्लाह के बीच बढ़ते तनाव को कम करने के लिए वाशिंगटन द्वारा किए जा रहे प्रयासों के तहत लेबनान का दौरा करेंगे. दूसरी ओर हजारों लोगों ने यरुशलम में नेतन्याहू के विरोध में प्रदर्शन किया है, और तत्काल चुनाव और गाजा पर युद्ध को समाप्त करने की मांग की है.

इजरायल पर 7 अक्टूबर को हमला करने के बाद हमास ने करीब 200 लोगों को बंधक बना लिया था. इससे बीस लाख से ज्यादा लोग भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं.

वीडियो: दुनियादारी: हिज़्बुल्लाह का कमांडर मारा गया, इज़राइल पर 150 रॉकेट दागे, नई जंग होगी?

thumbnail

Advertisement

Advertisement