The Lallantop
Advertisement

क्या BJP के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे समीर वानखेड़े? जवाब पढ़ लीजिए

समीर वानखेड़े को लेकर चर्चा है कि वे बीजेपी के संपर्क में हैं और लोकसभा चुनाव भी लड़ सकते हैं.

Advertisement
IRS sameer wankhede reply on fighting lok sabha election 2024 in washim yavatmal
IRS ऑफिसर समीर वानखेड़े के वाशिम यवतमाल से लोकसभा चुनाव लड़ने की खूब चर्चा है. (तस्वीर-आजतक)
1 मार्च 2024
Updated: 1 मार्च 2024 19:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पिछले कुछ समय से ये चर्चा चल रही है कि IRS ऑफिसर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) बीजेपी के संपर्क में हैं और लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. दी लल्लनटॉप के साथ बातचीत में वानखेड़े ने खुद के चुनाव लड़ने पर चुप्पी तोड़ी है. इंटरव्यू में समीर वानखेड़े ने चुनाव लड़ने की बात पर हामी नहीं भरी, लेकिन साफ-साफ इनकार भी नहीं किया है.

उनसे पूछा गया कि क्या समीर वानखेड़े महाराष्ट्र की वाशिम यवतमाल लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने का इरादा रखते थे या अभी भी रखते हैं? इस पर वानखेड़े ने जवाब दिया,

“इसपर कोई टिप्पणी मैं क्या करूं. किसी को नहीं पता कल क्या होने वाला है. हमें ये भी नहीं पता हम रात में क्या खाना खाने वाले है. इन सब के बारे में भगवान को पता है.”

20 फरवरी को हिंदुस्तान टाइम्स में योगेश नायक की रिपोर्ट छपी थी. इसके मुताबिक, महाराष्ट्र में चार ब्यूरोक्रेट हैं, जो लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं. प्रवीण परदेशी, राधेश्याम मोपलवार, उज्जवल चौहान और चौथा नाम समीर वानखेड़े. इस सीट से शिवसेना (शिंदे गुट) की भावना गवली तीन बार चुनाव जीत चुकी हैं. कहा जा रहा है कि शिवसेना वो सीट छोड़ने को राजी नहीं है.

ये बातें समीर के साथ भी शेयर की गईं. इस पर उन्होंने जवाब दिया,

“मैंने इस पर कुछ नहीं बोला है. मेरे ऊपर फिर से आरोप लगेगा. ये सब बहुत बड़े लोग हैं, मेरा नाम कहां इनके साथ जोड़ा जा रहा है. मैं फिलहाल एडिशनल कमिश्नर के पद पर चेन्नई में कार्यरत हूं. अगर कल को मैं कुछ सोचूंगा, कोई फैसला लूंगा तो सब को पता चल ही जाएगा.”

समीर वानखेड़े और उनकी पत्नी पिछले कुछ दिनों से लगातार वाशिम में नजर आ रहे हैं. सामाजिक कार्यकर्मों में हिस्सा ले रहे हैं. इस सवाल पर उन्होंने कहा,

“सामाजिक कार्य मैं बचपन से कर रहा हूं. मैं हर छह महीने में दो तीन बार गांव जाता हूं, उसे मीडिया ने कवर नहीं किया इसमें मेरी गलती नहीं है.”

चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने आखिर में कहा कि इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते, फिलहाल वे सिर्फ एक सरकारी अधिकारी हैं.

ये भी पढ़ें- 'कोई फर्क नहीं पड़ता...', आर्यन खान की गिरफ्तारी पर समीर वानखेड़े ने पहली बार चुप्पी तोड़ी

क्या विवाद है समीर वानखेड़े पर?

समीर वानखेडे का नाम 2 अक्टूबर 2021 को आर्यन खान केस और 2020 में सुशांत सिंह राजपूत मर्डर केस में रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी के बाद खूब चर्चाओं में रहा था. उन पर अभी रिश्वत लेने के आरोपों को लेकर केस चल रहा है. समीर वानखेड़े पर आरोप है कि उन्होंने आर्यन खान को क्रूज शिप ड्रग भंडाफोड केस से निकालने के लिए शाह रुख खान से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी थी. इसके अलावा, महंगी घड़ियों की खरीद और बिक्री और उनकी विदेश यात्राओं पर सवाल खड़े हुए, जिस पर वह सही-सही जवाब नहीं दे सके.
 

वीडियो: समीर वानखेड़े ने आर्यन खान ड्रग केस, शाहरुख खान से चैट और चुनाव लड़ने पर ये कहा...

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement