The Lallantop
Advertisement

इंडिगो की फ्लाइट में ढोलक बजाकर भजन गा रहे थे, लोगों ने नियम याद दिलाकर ज़लील किया

इंडिगो की फ्लाइट में Raghupati Raghav Raja Ram गाने का Video सोशल मीडिया पर वायरल है. लोग कह रहे हैं कि मेट्रो में भी म्यूज़िक न बजाने की अनाउंसमेंट होती है, फिर फ्लाइट में तो... एक ने कहा, “अगर पब्लिक प्लेस पर मुसलमानों के नमाज़ पढ़ने से आपको आपत्ति है, तो यह सभी धर्मों पर लागू होना चाहिए".

Advertisement
indigo flight viral video
इंडिगो फ़्लाइट में कुछ पैसेंजर 'रघुपति राघव राजा राम' भजन गा रहे हैं. (फ़ोटो/सोशल मीडिया)
7 फ़रवरी 2024
Updated: 7 फ़रवरी 2024 21:31 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडिगो फ़्लाइट में कुछ पैसेंजर 'रघुपति राघव राजा राम' भजन गा रहे हैं. ढोलक बजा रहे हैं. वीडियो को सोशल मीडिया पर 8 लाख़ से ज़्यादा लोग देख चुके हैं. लेकिन इस वीडियो पर कई लोगों ने आपत्ति भी जताई है (Indigo Flight 'Raghupati Raghav Raja Ram' Video).

Viral Video को X पर चंपक भूमिया नाम के यूजर ने शेयर किया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक आदमी ढोलक बजाते हुए 'रघुपति राघव राजा राम' भजन गा रहा है. कुछ पैसेंजर भी साथ में भजन गा रहे हैं, वहीं दूसरे फ़्लाइट में बैठे पैसेंजर वीडियो बना रहे हैं. फ़ोटोज़ क्लिक कर रहे हैं. वीडियो के अंदर लिखा है, 

“आसमान में राम नाम का कीर्तन.”

वायरल वीडियो को 6 फ़रवरी को शेयर करते हुए लिखा गया, 

"आपकी टाइमलाइन पर, इंडिगो में 'मिड एयर' भजन."

फ़्लाइट में भजन गाने पर आपत्ति जताते हुए शिवम नाम के यूजर ने लिखा, 

“एक सलाह: यह खतरनाक भी हो सकता है. अगर ये लोग अपनी फ़्लाइट के लैंड करने के बाद श्री राम की पूजा करेंगे तो मैं इनकी सराहना करूंगा. फ़्लाइट में ऐसी चीज़ें करने से बचना चाहिए, जिनसे डिस्ट्रक्शन पैदा हो. ऐसा करने से आप दूसरों को भी परेशान कर सकते हैं. फ़्लाइट में ऐसा कोई हो सकता है, जो थका हुआ हो, जिसे आराम करना हो.  हमें इन सभी बातों का भी ख़्याल रखना चाहिए.”

सुकंठ नाम के यूजर ने लिखा,

“अगर पब्लिक प्लेस पर मुसलमानों के नमाज़ पढ़ने से आपको आपत्ति है, तो यह सभी धर्मों पर लागू होना चाहिए.”

एक यूजर ने इंडिगो को टैग करके लिखा,

“यहां तक ​​कि मेट्रो ट्रेनों में भी म्यूज़िक न बजाने की अनाउंसमेंट की जाती है, ताकि दूसरे पैसेंजर को परेशानी न हो, फिर फ़्लाइट में गाने की परमिशन कैसे है?”

ज़ाकिर नाम के यूजर ने लिखा, 

“हर किसी को प्रार्थना करने का अधिकार है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम जैसा चाहें, जहां चाहें, कर सकते हैं. यह एविएशन नियमों के ख़िलाफ़ है और क्रू टीम लीडर को इसकी परमिशन देने के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए. इसपर कार्रवाई होनी चाहिए. नहीं तो कल लोग आएंगे और कुछ और चिढ़ पैदा करने वाला करेंगे.”

विनी कोहली नाम की यूजर ने सवाल पूछते हुए लिखा, 

“चार्टर फ़्लाइट थी क्या?”

कई यूजर्स ने कॉमेंट करके पूछा कि ये फ़्लाइट अयोध्या जा रही है क्या? लेकिन हमे इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है. और इस वीडियो पर अभी तक इंडिगो की तरफ़ से कोई ऑफ़िशियल बयान भी नहीं आया है.

ये भी पढ़ें: फ्लाइट में सांप दिखा तो फ्लाइट अटेंडेंट बोतल में डालने लगा, लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया

वीडियो: Cricketer Mayank Agarwal को INDIGo Flight में क्या मिला, जिसे पीते ही वो बीमार हो गए?

thumbnail

Advertisement