The Lallantop
Advertisement

'अरब देशों ने भारत को माफी मांगने पर मजबूर किया, सब BJP की गलती', बोले उद्धव ठाकरे

ठाकरे ने आरोप लगाया कि भाजपा के प्रवक्ता बेकाबू हो गए हैं और वो जो चाहें कहते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा प्रवक्ता की वजह से देश का अपमान हो रहा है.

Advertisement
uddhav thackeray nupur sharma
बाएं-उद्धव ठाकरे, दाएं- नूपुर शर्मा (फोटो- आजतक)
9 जून 2022 (Updated: 9 जून 2022, 15:46 IST)
Updated: 9 जून 2022 15:46 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान पर हुए बवाल को लेकर अब महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) का रिएक्शन सामने आया है. पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammed) पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर ठाकरे ने बीजैपी पर निशाना साधा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उद्धव ठाकरे बीती 8 जून को औरंगाबाद में शिवसेना की स्वाभिमान रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि नूपुर शर्मा के बयान से देश की काफी बदनामी हुई है. उन्होंने कहा,

भाजपा प्रवक्ता ने जो कहा वो समझदारी नहीं थी. उसने पैगंबर का अपमान किया... क्या जरूरत थी? क्यों ? बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गलती पर सरकार क्यों माफी मांगे?

ठाकरे ने आरोप लगाया कि भाजपा के प्रवक्ता बेकाबू हो गए हैं और वो जो चाहें कहते हैं. उन्होंने कहा,

भाजपा प्रवक्ता की वजह से देश का अपमान हो रहा है. मिडिल ईस्ट और अरब देशों ने भारत को माफी मांगने पर मजबूर किया... बीजेपी का स्टैंड देश का स्टैंड नहीं हो सकता. अपराध बीजेपी ने किया है, देश ने नहीं. बीजेपी प्रवक्ता की वजह से देश को क्यों शर्मिंदा होना पड़ रहा है?

दरअसल, कुछ दिन पहले एक टीवी डिबेट के दौरान तत्कालीन बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी. जिसके बाद सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक गलियारों में हंगामा हो गया. यूपी के कानपुर में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई. मामला इतना बढ़ा कि कई अरब और दूसरे इस्लामिक देशों ने नूपुर के इस बयान पर आपत्ति जताई. इधर बीजेपी ने पार्टी के संविधान का हवाला देते हुए नूपुर शर्मा को सस्पेंड कर दिया. वहीं सोशल मीडिया पर पैगंबर पर विवादित टिप्पणी करने वाले दिल्ली के मीडिया इनचार्ज रहे नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निकाल दिया.

औरंगाबाद में अपने भाषण के दौरान उद्धव ठाकरे ने जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंडितों पर हमले, टारगेट किलिंग और गैर कश्मीरियों के पलायन के मुद्दे पर भी मोदी सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के नेताओं पर सीबीआई और ईडी के छापे डलवाने की जगह सरकार कश्मीर में कड़ी कार्रवाई करे. 

देखें वीडियो- नूपुर शर्मा के पैगंबर वाले बयान पर ईरान ने भारत से क्या कह दिया ?

thumbnail

Advertisement

Advertisement