The Lallantop
Advertisement

इमरान खान को लेकर पाकिस्तान में फिर बवाल, आठ प्वाइंट्स में जानिए आज दिनभर क्या-क्या हुआ

इमरान के लाहौर वाले घर में बुलडोजर लेकर घुस गई पुलिस.

Advertisement
viral video screenshot
इमरान खान वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट
18 मार्च 2023 (Updated: 18 मार्च 2023, 19:53 IST)
Updated: 18 मार्च 2023 19:53 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को आज यानी 18 मार्च को कोर्ट में तोशखाना मामले में पेश होना था. पेशी में पहुंचने के लिए वो जमन पार्क लाहौर से इस्लामाबाद के लिए रवाना हुए थे. उनके साथ बड़ी संख्या में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के कार्यकर्ता थे. इस दौरान उनके काफिले के साथ हादसा भी हुआ. हादसे के बाद इमरान खान का बयान भी सामने आया. 

इधर दोपहर में लाहौर पुलिस इमरान के लाहौर वाले घर में बुलडोजर लेकर घुस गई. बाद में PTI कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज भी हुई. बता दें कि इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने 17 मार्च को इमरान खान का गिरफ्तारी वारंट सस्पेंड कर दिया था. इमरान खान का कहना है कि कोर्ट से बेल मिलने के बाद भी शहबाज सरकार उन्हें इस्लामाबाद में गिरफ्तार करना चाहती है. आइए जानते हैं, इमरान खान को लेकर पाकिस्तान में आज पूरे दिन क्या क्या हुआ है.

# आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक इस्लामाबाद रवाना होने से पहले इमरान खान ने ट्वीट किया था. ट्वीट में उन्होंने लिखा, 

‘ये तस्वीर जिंदगी भर मेरे साथ रहेगी. आंसू गैस के गोलों की परवाह किए बिना, नाचते और सिर पर पानी डालते हुए जोश के साथ आजादी की मांग हो रही है. माशाल्लाह, आखिरकार एक देश जागरूक होकर आजादी की मांग कर रहा है.’

# इमरान खान लाहौर के जमन पार्क स्थित अपने घर से इस्लामाबाद के लिए सड़क मार्ग के जरिए निकले थे. इस दौरान उनके साथ काफी संख्या में PTI के कार्यकर्ता और उनके समर्थक थे.

#दोपहर दो बजे के करीब इमरान खान के काफिले की गाड़ियां तेज रफ्तार से जा रही थी. इसी दौरान काफिले की ही दो गाड़ियां आपस में टकरा गई. टक्कर से एक गाड़ी पूरी तरह पलट गई. हालांकि इस एक्सीडेंट में इमरान खान को कोई चोट नहीं आई. रिपोर्ट की मानें तो इमरान खान दूसरी गाड़ी में मौजूद थे. टक्कर में तीन लोगों के घायल होने की बात सामने आई है.

# दोपहर करीब साढ़े तीन बजे के आसपास इमरान खान इस्लामाबाद टोल प्लाजा पर पहुंचे थे. इस दौरान उनके काफिले को टोल प्लाजा पर ही रोक दिया गया था. इसी दौरान पुलिस ने उनके लाहौर के जमान पार्क स्थित घर में रेड मारी. रेड के दौरान पुलिस ने इमरान खान के घर का दरवाजा तोड़ने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया था. पुलिस को रोकने के लिए इमरान के घर के बाहर कई PTI कार्यकर्ता मौजूद थे. पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया था. वहीं पुलिस का इस मामले पर कहना है कि इमरान के घर की छत से PTI कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर फायरिंग की थी.

# मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेड के दौरान पुलिस ने वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया था. बता दें कि रेड के दौरान पुलिस को रोकने के लिए PTI कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर बवाल हुआ. इस दौरान 10 से ज्यादा PTI कार्यकर्ता घायल हुए हैं और 30 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है.

# इमरान खान जब टोल प्लाजा से इस्लामाबाद के लिए निकाल आएं तो उन्होंने वीडियो के जरिए अपना बयान जारी किया. इसमें उन्होंने कहा कि वो इस्लामाबाद पहुंचने पर उन्हें गिरफ्तार कर लेंगे. इमरान ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी लंदन प्लान का हिस्सा हैं. उनकी गिरफ्तारी नवाज शरीफ के कहने पर हो रही है. उन्होंने बताया कि रेड के दौरान उनके घर पर बुशरा बेगम अकेली है. ये रेड किस कानून के तहत कर रहे हैं?

#इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने कोर्ट के अंदर से लाइव कवरेज पर रोक लगा दी थी. शनिवार को जारी एक एडवाइजरी में पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी(पेमरा) ने बताया कि टीवी चैनल द्वारा लाइव फुटेज दिखाए जाने की वजह से एजेंसियों और पुलिस पर लोग हमले कर रहे हैं.

#शाम को जज ने ने इमरान खान को कोर्ट के बाहर ही हाजिरी लगाकर जाने की इजाजत दी थी. 

वीडियो: इमरान खान के घर के बाहर हिंसक झड़प, इमरान को क्यों सता रहा है हत्या का डर?

thumbnail

Advertisement

Advertisement