The Lallantop
Advertisement

प्रचार प्रसार: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नौगांव में की जन दर्शन यात्रा, बोले, 'कमल नाथ तो उद्योग​पति है, गरीबों का दर्द क्या जाने'

बिना ट्रैक्टर वाली बहनों के फॉर्म अगले महीने भरेंगे.

Advertisement
Shivraj Singh Chauhan attacks Kamal Nath before MP elections
शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)
6 अगस्त 2023 (Updated: 6 अगस्त 2023, 13:33 IST)
Updated: 6 अगस्त 2023 13:33 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

'कांग्रेस बेईमानी कर रही है. कमल नाथ से सावधान रहना. तेंदुपत्ता तोड़ने वाली भाई—बहनों को जब मैंने उनके पैरों में चप्पल पहनाई तो कमल नाथ ने मजाक बनाया. कमल नाथ तो उद्योगपति है, वह गरीबों का दर्द क्या जाने? वे मजाक उड़ा रहे थे कि शिवराज तो जूता और चप्पल दे रहा है. कमल नाथ से मैं कहना चाहता हूं कि कमल नाथ, तुम नंगे पांव चलने वाले भाई बहनों का दर्द क्या समझो?' 

उक्त बातें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को विकास पर्व के अवसर पर छतरपुर जिले के नौगांव में आयोजित 'जन दर्शन' कार्यक्रम में कहीं. मुख्यमंत्री ने नौगांव क्षेत्र को हजारों करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात भी दी. सीएम शिवराज ने कहा कि गरीबों का दर्द शिवराज ही समझ सकता है, कमल नाथ नहीं.

रक्षा बंधन पर बहनों से संवाद करेंगे सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा 10 तारीख को 1:00 बजे फिर मैं, आपके खाते में पैसा डालने आऊंगा. फिर राखी के 30 तारीख के मौके से 2 दिन पहले 28 अगस्त को टीवी के माध्यम से बहनों से मिलूंगा.

मां, बहन, बेटी की इज्जत सबसे बड़ी

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मां, बहन और बेटियों की इज्जत मेरे लिए सबसे बड़ी है. इसलिए मध्य प्रदेश में हमने एक कानून बनाया कि मासूम बिटिया के साथ अगर कोई दुराचार करेगा, गलत काम करेगा तो सीधा फांसी के फंदे पर लटका दिया जाएगा. उसे नहीं छोडूंगा और उनके घर पर भी मामा बुलडोजर चलवाएगा.

फिर भरे जाएंगे बहनों के फॉर्म

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अभी 21 से 23 वर्ष उम्र और ट्रैक्टर वाले परिवार की बहनों का रजिस्ट्रेशन हो रहा है. जो बहनें योजना में छूट गई हैं, अगले महीने से उनका रजिस्ट्रेशन फिर से किया जाएगा. सभी बहनों को लाड़ली बहना योजना का लाभ मिलेगा.

सभी को दिया जाएगा प्लॉट

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुनों टीकमगढ़ जिले वालों, ये शिवराज की गारंटी है कि जिनके पास रहने की जमीन का टुकड़ा नहीं है उनको पट्टा देकर रहने की जमीन का मालिक बनाऊंगा. भू—माफिया, बदमाशों को किसी भी कीमत पर नहीं छोडूंगा. उनके जमीन वापस ली जाएगी. पहले प्लाट का मालिक उसके बाद धीरे-धीरे मकान बनाया जाएगा.

1 हजार रुपये से स्वावलंबी बनेंगी बहना

सीएम शिवराज ने कहा कि बहनों भाइयों ये भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. मुझे कहते हुए खुशी है कि मेरी बहनों ने लाड़ली बहना योजना की इस राशि का बढ़िया उपयोग किया है. बच्चों के काम में भी पैसा आया है. उसके साथ साथ किसी ने कहा, मैं सिलाई मशीन खरीदूंगी,किराने की दुकान खोलूंगी.

हर बहन हर महीने 10 हजार रुपये कमाएगी

सीएम शिवराज ने कहा कि यह पैसा परिवार की जिंदगी भी बदलेगा और इसके साथ ही मेरा संकल्प है, बहनों की आमदनी हर महीने घर का काम करते हुए मुझे 10 हजार रूपए करनी है. अब पैसों का मैं इंतजाम कर रहा हूं और जैसे-जैसे इंतजाम होगा वैसे 1000 से बढ़कर साढ़े 1200 करूंगा, फिर साढ़े 1200 से बढ़ाकर ₹1500 किया जाएगा. 1500 से बढ़ाकर साढ़े 1700 करूंगा. साढ़े 1700 से ₹2000 किया जाएगा. फिर 2000 से बढ़ाकर साढ़े 2200, साढ़े 2200 से बढ़ाकर 2500, 2500 से बढ़ाकर साढ़े 2700 फिर उसके बाद 3000 रुपए हर महीने दिये जाएंगे.

(ये आर्टिकल प्रायोजित है.)

वीडियो: शिवराज सिंह चौहान पीड़ित आदिवासी से बोले, 'घर भी बनवा देते हैं, और...'

thumbnail

Advertisement

Advertisement