The Lallantop
Advertisement

प्रचार-प्रसार: Sarkariprep.in, भारत का प्रमुख जॉब पोर्टल, जहां मिलती है अपनी मनपसंद नौकरी!

टेस्ट सीरीज़ से लेकर ताज़ा से ताज़ा नोटिफिकेशन तक.

Advertisement
sarkariprep
सरकारी प्रेप का लोगो. (फोटो: विशेष इंतजाम)
font-size
Small
Medium
Large
18 अक्तूबर 2022 (Updated: 18 अक्तूबर 2022, 21:39 IST)
Updated: 18 अक्तूबर 2022 21:39 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जनसंख्या के लिहाज़ से भारत दूसरा सबसे बड़ा देश है. जिस देश में लोग ज्यादा होंगे, वहां रोज़गार की ज़रूरत भी सबसे ज्यादा होगी. देश में लाखों युवा सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे है. सरकारी नौकरी के ज़रिये देश सेवा और उसके साथ-साथ मिलने वाली अनेकों सुविधा कौन नहीं चाहता! हालांकि, प्रतिस्पर्था के इस ज़माने में यहां तक पहुंचने की राह थोड़ी मुश्किल हो गयी है, लेकिन नामुमकिन नहीं. देश की मौजूदा सरकार में लगभग 9 लाख सरकारी पद खाली है और इस बात की जानकारी केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने लोकसभा में दी थी. केंद्र सरकार के अलग-अलग विभागों में ग्रुप A, ग्रुप B, ग्रुप C के 9 लाख 79 हजार 327 सरकारी पद खाली है. सरकार के मुताबिक, ग्रुप-ए में 23, 584 पद खाली हैं. ग्रुप B में 1 लाख 18 हजार 807 पद खाली है और सबसे अधिक C में 8 लाख 36 हजार 939 सरकरी स्थान खाली पड़े हैं.

इन आकड़ों से आप ये बात तो समझ ही गए होंगे के देश में नौकरी की कमी नहीं है. बस आपको उस काबिल होना होगा कि आपको ही वो नौकरी मिले. आपकी नौकरी पाने की राह को आसान बनाने के लिए 'Sarkariprep' सबसे बेस्ट जॉब पोर्टल के रूप में उभर रहा है. इस पोर्टल से आप घर बैठे-बैठे केंद्र सरकार और राज्य सरकार के सभी गवर्नमेंट जॉब की अपडेट पा सकते है. इतना ही नहीं ये आपको प्रतियोगी परिक्षाओं के लिए तैयारी (Competitive Exam Preparation) भी कराता है. दरअसल, कई युवा अभियर्थी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने के लिए खर्च नहीं कर पाते. वह महंगी-महंगी किताबें या कोचिंग क्लासेज का खर्च नहीं उठा पाते. ऐसे सभी उम्मीदवारों के लिए 'सरकारीप्रेप' एक उम्मीद की किरण का काम करता है.

ये वेबसाइट न सिर्फ लोगों को रोज़गार के बारे में निशुल्क जानकारी देता है, बल्कि उनकी परीक्षा की तैयारी में भी मदद करता है. ये पहली ऐसी वेबसाइट है जो उम्मीदवारों को हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उप्लब्ध है. ऑफिशल वेबसाइट - Sarkariprep.in. मोबाइल एप्लीकेशन और SMS, ईमेल, फीड और फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, व्हाट्सएप के माध्यम से हर रोज़ अपडेट करती रहती है.

अलग क्या है?

Sarkariprep इकलौता ऐसा जॉब पोर्टल है, जहां आपको सभी सरकारी जॉब - बैंक, रेलवे भर्ती, पुलिस भर्ती, इंडियन आर्मी, SSC, UPSC, PCS, टीचिंग जॉब - के अलावा प्राइवेट जॉब की भी जानकारी मिल जाती है. इतना ही नहीं, ये आपको नौकरी के बारे में बताने के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षा जैसे - IBPS PO परीक्षा, IBPS क्लर्क एग्जाम, SBI क्लर्क का, SBI PO, SSC एग्जाम, PCS, UPSC, व्यापम, पुलिस भर्ती, पटवारी भर्ती, लेखपाल परीक्षा, शिक्षक पात्रता परीक्षा और अन्य प्रतियोगी परीक्षा के लिए ऑनलाइन टेस्ट सीरीज़ और प्रैक्टिस सेट प्रदान कराता है. एक सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए ये सुविधाएं बेहद फायदेमंद होती हैं. करेंट अफेयर्स, मॉक टेस्ट, Quiz Test जैसी कई पढ़ाई से जुड़ी सुविधाएं आपको ऑनलाइन  Sarkariprep.in पर मिल जाती हैं.

चाहे सरकार द्वारा निकली गयी कोई योजना हो, या किसी परीक्षा का रिजल्ट, 'सरकारीप्रेप' की नोटिफिकेशन आपके पास सबसे पहले पहुंचेगी. दरअसल, यह जॉब पोर्टल देश के युवा उम्मीदवारों को नौकरी दिलाने के उद्देश्य से काम करती है और इससे जुड़ी उनकी सभी आवश्यकताओं को ध्यान में रखती है.

Sarkariprep Education Group ने उम्मीदवारों को आसान और सबसे तेज़ तरीके से नौकरी की जानकारी देने के लिए वर्ष 2021 में Sarkariprep.in नाम के इस जॉब पोर्टल को बनाया. स्थापना के बाद से ही ये वेबसाइट फ्रेशर्स के लिए एक प्रमुख जॉब साइट के रूप में मशहूर हो रही है. नरेश कुमार भारती जी द्वारा स्थापित ये वेबसाइट कई बेरोज़गार और जुनूनी उम्मीदवारों को उनकी मंज़िल पर पहुंचाने का लगातार प्रयास कर रही है.

प्रचार प्रसार: कैसे देगी UP की जनता महंगाई को मात?

thumbnail

Advertisement

Advertisement