The Lallantop
Advertisement

दहेज में 'फॉर्च्यूनर' नहीं मिलने पर बहू की हत्या का आरोप, पति समेत पूरे ससुराल पर केस दर्ज

करिश्मा (मृतक) के भाई दीपक के मुताबिक़, शादी के वक्त दूल्हे के परिवार को '11 लाख रुपये का सोना' और एक 'SUV कार' दी गई थी. उन्होंने आरोप लगाया कि इतना दहेज़ देने के बाद भी विकास का परिवार अधिक दहेज़ की मांग करता रहा और करिश्मा को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया.

Advertisement
noida dowry fortuner
पुलिस ने मृतका के पति, ससुर, सास, ननंद और दो जेठ के ख़िलाफ़ दहेज़ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. (फ़ोटो/आजतक)
2 अप्रैल 2024
Updated: 2 अप्रैल 2024 18:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

नोएडा में एक महिला को कथित तौर पर दहेज की मांग पूरी नहीं कर पाने के कारण मार दिया गया. हत्या का आरोप उसके ससुराल वालों पर लगा है. खबरों के मुताबिक उन्होंने कथित तौर पर बहू को पीट-पीटकर मार डाला. मृतक के भाई ने पुलिस को बताया कि दहेज की मांग में टोयोटा फॉर्च्यूनर और 21 लाख रुपये नकद की मांग की गई थी. इससे पहले शादी में 11 लाख़ का सोना और एक कार दी गई थी. पुलिस ने मृतक महिला के पति, ससुर, सास, ननंद और दो जेठ के ख़िलाफ़ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. साथ ही पुलिस ने विकास (पति) और उसके पिता (ससुर) को गिरफ़्तार कर लिया है. अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

आजतक से जुड़े अरुण त्यागी की रिपोर्ट के मुताबिक़ करिश्मा (मृतका) की शादी 4 दिसंबर 2022 में विकास से हुई थी. दोनों विकास के परिवार के साथ नोएडा के इकोटेक-3 के खेड़ा चौगानपुर गांव में रहते थे. करिश्मा के भाई दीपक के मुताबिक़, शादी के वक्त दूल्हे के परिवार को 11 लाख रुपये का सोना और एक SUV कार दी गई थी. उन्होंने आरोप लगाया कि इतना दहेज देने के बाद भी विकास का परिवार अधिक दहेज की मांग करता रहा और करिश्मा को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया.

ये भी पढ़ें: दहेज प्रताड़ना के चलते दी जान, पोस्टमार्टम में निकाली गईं आंखें, यूपी का ये केस दुखी कर देगा!

दिनेश ने पुलिस को बताया कि इन सबके बीच करिश्मा को एक बेटी हो गई. इसके बाद विकास और उसका परिवार करिश्मा को और प्रताड़ित करने लगा. दोनों परिवारों ने विकास के गांव में आकर समाज के लोगों को बुलाकर पंचायत की. मामले को सुलझाने की कोशिश की. दीपक ने आरोप लगाया कि मामला नहीं सुलझने पर करिश्मा के परिवार ने विकास के परिवार को 10 लाख रुपये और दिए, लेकिन फिर भी लोग करिश्मा को प्रताड़ित करते रहे.

रिपोर्ट के मुताबिक़ विकास, उसके पिता सोमपाल भाटी, उसकी मां राकेश, बहन रिंकी और भाई सुनील और अनिल के ख़िलाफ़ दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज किया गया है. विकास और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

वीडियो: दहेज के लिए लड़के ने नहीं किया निकाह, लड़की वालों ने ऐसा सबक सिखाया कि उलटा पैसे देने पड़ गए

thumbnail

Advertisement