The Lallantop
Advertisement

रेस्त्रां में रोबोट सर्व कर रही थी खाना, ध्यान से देखा तो ये 'मेड इन चाइना' वाला केस निकला!

China के इस रेस्टोरेंट में Robot आपको खाना सर्व करती है. लेकिन वीडियो Viral होने के बाद ये पहचान पाना मुश्किल है कि वीडियो में रोबोट है या असली महिला.

Advertisement
Viral Video Screenshot
वायरल वीडियो के स्क्रीन शॉट (फोटो/इंस्टाग्राम)
18 जून 2024
Updated: 18 जून 2024 09:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ऊपरवाले ने इंसान बनाया. अब वही इंसान रजनीकांत की फिल्म देखकर रोबोट की चाहत रखने लगे हैं. इस बीच इंटरनेट पर कुछ वीडियो वायरल हैं (Social Media Viral Video). अधिकतर वीडियो रेस्टोरेंट के है. जहां रोबोट आपको खाना सर्व कर रही है (Robot serving Food). इंटरनेट और सोशल मीडिया जगत में ये रोबोट चर्चा का विषय भी हैं. पहले आप नमूने के लिए ये वीडियो देखिए फिर पूरी बात समझाते हैं.


दरअसल ये वीडियो @asian_technology__ नाम के इंस्टाग्राम पेज ने शेयर किया है.  वीडियो देखने पर आपको एक रोबोट नज़र आएगी. जो सामने बैठे शख्स को खाना सर्व कर रही है. वीडियो के डिस्क्रिप्शन में इन्होंने बताया कि ये एक AI रोबोट वेट्रेस है. ये रोबोट रेस्टोरेंट में घूमती है, ऑर्डर लेती है, और स्मूथ तरीके से खाना सर्व भी करती है. वीडियो चीन के एक रेस्टोरेंट का बताया जा रहा है. जहां लोग अलग तरीके के डाइनिंग एक्सपीरियंस के लिए जाते हैं. 
इस रेस्टोरेंट का एक और वीडियो चर्चा का विषय है. इस वीडियो में वेट्रेस रोबोट जैसी हुबहू नज़र आ रही है. उसी चाल-ढाल में वो खाना सर्व करती है. लेकिन वीडियो के डिस्क्रिप्शन में बताया गया कि ये असली रोबोट नहीं है बल्कि एक कमाल की एक्टर हैं, जो रोबोट की तरह अभिनय करती हैं. ये वीडियो खूब देखा जा रहा है. लेकिन इंटरनेट पर इसकी खूब आलोचना भी हो रही है.

जबकि कुछ लोग अभी भी इस बात को लेकर असमंजस में है कि वेट्रेस एक रोबोट थी या असली महिला. वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, ''वो इंसान है! अगर आप वीडियो ध्यान से देखेंगे तो आपको समझ आ जाएगा कि ये इंसान है. 

ये भी पढ़िए: IIT कानपुर में रोबोट 'कुत्ते' की असल कुत्तों से मस्ती, वीडियो देखने वालों का सिर घूम गया!


एक और यूजर ने लिखा की,

 मैं चाहूंगा कि जब मैं खाना खा रहा हूं तो ये सब मेरे आसपास न हो

एक और यूजर ने कहा, 

यह एक वास्तविक लड़की है जिसने रोबोट के मूवमेंट्स का अध्ययन किया है. और ये सिर्फ ग्राहक के मनोरंजन के लिए है.

वैसे चीन अपने अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और अलग-अलग तरीक के इनोवेशन के लिए प्रसिद्ध रहा है. कोरोना के दौरान देश तेजी से  टेक्नोलॉजी पर निर्भर हुआ था. उसके बाद से ह्यूमन कांटेक्ट को कम करने, और सुरक्षा को देखते हुए रोबोट का इस्तेमाल बड़ा था. 

वीडियो: सोशल लिस्ट: खांसते बच्चे को गोद में ले सिगरेट पीती महिला का पुराना वीडियो वायरल हुआ, भड़क गए लोग

thumbnail

Advertisement

Advertisement