The Lallantop
Advertisement

Electric Kettle में मैगी तो सुना था, लेकिन अब चिकन भी बनने लगा!

'केतली बोली, मां मेरी शक्तियों का गलत इस्तेमाल हो रहा है.'

Advertisement
chicken in electric kettle
हॉस्टल की लड़कियां इलेक्ट्रिक केतली में चिकन बना रही हैं. (फ़ोटो/सोशल मीडिया)
9 फ़रवरी 2024 (Updated: 9 फ़रवरी 2024, 17:48 IST)
Updated: 9 फ़रवरी 2024 17:48 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हॉस्टल में रहना जितना चुनौतीपूर्ण होता है, उतना ही मज़ेदार भी होता है. हंसते-खेलते-रोते वक्त बीतता है और कुछ दिन बाद आप गौर करते हैं कि आप थोड़े संभल गए हैं. कपड़े धोना सीख गए हैं. बाथरूम खाली होने का इंतजार करते हुए दिन को प्लान करने लगे हैं. रोज़ घर के खाने को याद करते हुए मेस में चार नई सब्ज़ियां खाने लगे हैं, और अब स्वाद भी आता है. आप जुगत लगाने लगते हैं - कि कुकर में चावल के साथ-साथ सब्ज़ी भी बनाई जा सकती है; पतीले में दूध ही नहीं उबलता, आटा भी गूंथा जा सकता है; ड्रायर से बालों के साथ-साथ कपड़े भी सुखाए जा सकते हैं. ऐसी ही प्रयोगधर्मिता का नमूना इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है - कुछ लड़कियों ने इलेक्ट्रिक केतली में चिकन बनाने की विधि खोज ली है. 

कढ़ाई चिकन के बाद पेश है - केतली चिकन

इलेक्ट्रिक केतली का आविष्कार वैसे तो पानी गर्म करने के लिए हुआ था, लेकिन इंडिया में लोग इसमें मैगी बना लेते हैं; चावल भी उबाल लेते हैं. लेकिन इसमें चिकन बनाने का मामला संभवतः पहली बार सामने आया है. वीडियो में कुछ लड़कियों का ग्रुप एक थाली में प्याज, लहसुन की कुछ कलियां, आलू और हरे प्याज की पत्तियों को काटता नज़र आता है. 

इसके बाद इलेक्ट्रिक केतली में कच्चा चिकन और पानी डाला जाता है. कुछ समय बाद उसमें आलू सहित सभी कटी हुई सब्जियां डालकर ढंक दिया जाता है. फिर उसमें मसाले डाले जाते हैं. आखिर में पड़ती है धनिया पत्ती. और लड़कियों को चावल के साथ चिकन ग्रेवी सर्व की जाती है. 

तरीका आप सीख गए. लेकिन अगर आप पूछने लगें कि चिकन को पकाया कितनी देर था, चलाया कितनी बार था, आंच कम-ज़्यादा वाला सीन कैसे मैनेज किया गया, तो हमारे पास जवाब नहीं है. क्योंकि ये वीडियो में बताया नहीं गया है.

वीडियो को तनुश्री नाम की यूजर ने शेयर करते हुए लिखा,

"हॉस्टल लाइफ़"

ये भी पढ़ें: दोस्त ने गिफ्ट की थी मछली, पका कर खा गया और जान चली गई 

इलेक्ट्रिक केतली में चिकन बनाने की रेसिपी को अभी तक 1 करोड़ 10 लाख़ लोग देख चुके हैं. फैजान नाम के यूजर ने इस पर कॉमेंट किया,

“पता नहीं आप लोगों ने इस केतली में चिकन कैसे पका लिया. मैं तो केतली में ढंग से मैगी भी नहीं बना पाता. हमेशा जल जाती है. और इसके अलावा मेरी प्रेस्टीज की इलेक्ट्रिक केतली मुझे मैगी बनाते टाइम झटका भी देती है.”

एक यूजर ने अपने हॉस्टल का दुख बयान किया,  

“आप लोग लकी हैं. हमारे हॉस्टल वाले तो हमें कोई भी इलेक्ट्रिक आइटम रखने की अनुमति नहीं देते.”

दुराश बोर्गोहाइन नाम के यूजर ने केतली की भावनाओं पर चुटकी ली,

“केतली कहेगी - मां मेरी शक्तियों का गलत इस्तेमाल हो रहा है.”

प्रियंका नाम की यूजर ने पूछा,

“वो सब तो ठीक है, पर चिकन के साथ आलू?”

क्या आपने भी अपने हॉस्टल में ऐसा कुछ किया है? अगर हां, तो हमें कॉमेंट बॉक्स में बताइए.  

वीडियो: सोशल लिस्ट: मज़े ही मज़े मीम टेम्पलेट कहां से आया और रील्स में इतना वायरल क्यों हुआ?

thumbnail

Advertisement