The Lallantop
Advertisement

गिरा होया बंदा जमा नीच बलिए गाना कहां से आया, जिस पर लोग जम कर रील्स बना रहे हैं

'मैं गिरा होया बंदा जमा नीच बलिए' वाले ढांडा न्योवालिया की कहानी बस एक वायरल ऑडियो तक सीमित नहीं है.

Advertisement
Viral Audio Screenshot
वायरल गाने के स्क्रीन शॉट (फोटो/Youtube)
1 अप्रैल 2024 (Updated: 1 अप्रैल 2024, 17:27 IST)
Updated: 1 अप्रैल 2024 17:27 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पिछले एक हफ्ते से एक गाना मेरे इंस्टाग्राम अल्गोरिदम में अटक चुका है. और इसके साथ-साथ मेरे दिमाग में भी. कौन सा गाना? “मैं गिरा होया बंदा जमा नीच बलिए. और के सिरन पे नहीं रीच बलिए …” ये वाला, फिर ख्याल आया कि गाना दिमाग में आया कहां से? बहुत ऑब्वियस था इंस्टाग्राम और वायरल रील्स से. लेकिन सवाल फिर भी वही है. असल में गाना कहां से आया? चलिए पता करते है. उससे पहले आपको भी ये वायरल गाना सुनकर Vibe करना होगा. सुनिए फिर.

अब तक इतना समझ आ गया है कि गायक हरयाणवी गाना ग़ा रहा है. दरअसल ये गाना 24 सितंबर 2022 में रिलीज़ हुआ था. गाने का नाम Up to You है. गाने के गायक का नाम ढांडा न्योलीवाला  (Dhanda Nyoliwala) है. और इस गाने को ढांडा ने अपने खुद के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है. इस गाने की  पॉपुलर लाइन 'मैं गिरा होया बंदा जमा नीच बलिए. और के सिरन पे नहीं रीच बलिए' पर लोग जमकर रील्स बना रहे हैं. अगर आप इस पूरे गाने का हिंदी में मतलब जाना चाहते हैं तो ये वीडियो भी देख सकते हैं.

अगर आप पूछेंगे ये गाना कितना वायरल तो जवाब होगा इतना वायरल कि क्रिकेट वाले मीम से लेकर थार को फ्लेक्स करने की रील. john Deere के ट्रैक्टर को दिखाने से लेकर होली खेलने तक की सारी वीडियो इसी गाने के टेम्पलेट पर अपलोड हुई हैं. 
जैसे ये रोहित शर्मा पर बना मीम देखिए.

इस गाने की टेम्पलेट पर लोग POV से लेकर ट्रांजीशन वीडियो बना रहे हैं.  जैसे इस वाली वीडियो में रिश्तेदारों से पैसे मांगने के लिए लड़की नमस्ते करने को तैयार है. फिर गाना बजता है ‘मैं गिरा हुआ बंदा जमा नीच बलिए’ 

एक पॉडकास्ट में एक इनफ्लुएंसर ने बताया कि किस तरह घर में बहुत सारे बच्चे होने चाहिए, बात आधी ही हुई थी कि पीछे गाना बज उठा.

क्या आपके छोटे भाई-बहन ने भी आपको कभी Blackmail किया है? कभी न कभी तो किया ही होगा. अब इस वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे बेचारे बुआ के बेटे को रात में लड़की से बात करने की बात पर अपने छोटे भाई की ब्लैकमेलिंग का शिकार होना पड़ रहा है. सच में मेरी बहन भी एक पानी का गिलास देने में सारे बुरे कर्म याद दिला देती है. खैर ‘All is Well’ 

वैसे मेरा एक सवाल है आपसे- धोखा कितनी बार दिया है किसी और को जीवन में? बताना चाहे तो बता सकते हैं कमेंट बॉक्स में इंतजार रहेगा. अब धोखे से जुड़ा ये वीडियो देखिए इसमें बैट विकेट से टच हुआ. लेकिन बॉलर के देखने से पहले सब रफ़ा-दफा हो गया. बोले तो Too Much Savage. 

कन्क्लूश़न - मैं गिरा हुआ बंदा जमा नीच बलिए.  

अपने बिजनेस के प्रचार के लिए दुनिया क्या नहीं करती? MBA Graduates की भर्ती करती है. बड़े-बड़े सेलेब्रिटी के साथ कोलैब करती है. लेकिन इस बीच आज-कल एक अलग तरीके का ट्रेंड देखने को मिल रहा है. जिसे देख कर सच में आपके मुंह से यही निकलेगा 'मैं गिरा हुआ बंदा...' 
इस वीडियो में पहले एक स्ट्रेचर दिखा, हमें और आपको लगेगा कोई एक्सीडेंट या सीरियस मैटर है और 2 सेकंड में देखने को मिलेगा ये तो कपड़े बेचने का मार्केटिंग प्लान है. 

मैंने अपने पापा से पैसे मांगने के लिए शायद थोड़ा बहुत मिलावटी अमाउंट बताया होगा बचपन में. लेकिन ये वीडियो देख कर लगता है मिलावटी अमाउंट इस अ ट्रेंड आई गेस… 

नानी के घर जाने पर कुछ चीज़ें कांस्टेंट होती है. जैसे लाड़-प्यार, बढ़िया वाला खाना और लौटते वक़्त पैसे. अब अगर नानी पैसे न दे तो क्या होगा? ये जानने के लिए ये रील देखिए…

मन में बस एक ही बात आ रही है- Feeling sad, Bro!!

दुनिया में भांति-भांति  के वेजीटेरियन लोग होते हैं. जैसे कुछ ओवरऑल अंडा नहीं खाते है.  तो कुछ लोग शनिवार और मंगलवार को नहीं खाते हैं. ऐसे ही वेजीटेरियन लोगों की कहानी बताई है इस वीडियो में. 

मम्मी से चाय बनाने के लिए बोलने पर थप्पड़ खाया है? खैर मैं तो चाय नहीं पीती हूं, इसलिए थप्पड़ नहीं खाया है. लेकिन अनमोल ने खाया है.

वीडियो तक तो ये ट्रेंड समझ आता था, लेकिन लोगों के अंदर इसका जुनून इतना हो गया है कि किसी भी रील को खोलकर देखो, कमेंट बॉक्स में सिर्फ ये नज़र आता है. 

कुल मिलाकर ढांडा न्योलीवाला  का ये म्यूजिक टेम्पलेट इंस्टाग्राम वाले कंटेंट क्रिएटर्स को बहुत पसंद आ रहा है. लोग खूब रील्स बना रहे हैं और अपलोड कर रहे हैं. आपको बता दे ढांडा न्योलीवाला  ने FarArmyProductions के यूट्यूब चैनल पर और भी गाने अपलोड किए हैं जैसे Jat Clan, Bonjour और Run This Town. 

गानों की तरह इनकी लाइफ में कितनी कंट्रोवर्सी?

यूट्यूब से मिली पहचान. इंस्टाग्राम रील्स और यूट्यूब शॉर्ट्स ने उस पहचान के सफर में वायरल का ग्लैमर डाल कर उसे और मजबूत किया. लेकिन कंट्रोवर्सी भी चली आसपास के सिंगर्स के साथ. सोशल मीडिया यूजर कहते हैं कि देसी-देसी ना बोलया कर छोरी से और बात कोई सयानी लिख दूं जैसे फेमस गाने ग़ा चुके सिंगर KD Desi Rock से ढांडा न्योलीवाला  की कंट्रोवर्सी चलती रहती है. इनके फैंस का कहना है कि ये एक-दूसरे को अपने गानों से जवाब देते हैं. Vague Cinema को दिए एक इंटरव्यू में KD ने अपने और ढांडा न्योलीवाला  के गानों से जवाब देने वाले सवाल का जवाब देते हुए कहा है

"मेरी और ढांडा की आपस में बातचीत भी नहीं है और जिस गाने को लेकर controversy थी वो था ‘शो लाले टक्कर में.’ ये गाना था No. 1 Haryanvi. शायद उसे किसी ने सलाह दी होगी, ऐसे गाने बनाने की. क्योंकि ऐसे गानों से limelight मिलती है."

आप KD की इस बारे में बातचीत इस इंटरव्यू में 1:03:32 पर देख सकते हैं.

दोनों के ही फैंस अलग-अलग बातें करते हैं.  आरोप लगते हैं कि ढांडा न्योलीवाला  के ज्यादातर गाने क्राइम और मरने-मारने पर ही बेस्ड होते हैं. कुछ दिन पहले इनका एक गाना रफ्तार के साथ भी आया था. 

वैसे आपको इनके सारे गाने कैसे लगते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताइए और ऐसी ही वायरल खबरों के लिए पढ़ते रहिए दी लल्लनटॉप.

thumbnail

Advertisement