The Lallantop
Advertisement

असद के बाद क्या गुड्डू मुस्लिम का भी 'एनकाउंटर' हो गया?

गुड्डू के एनकाउंटर का दावा वॉट्सएप पर वायरल...

Advertisement
False claims of Guddu Muslim surrounded by UP Police in Jhansi or Rajasthan
बम फेंकते हुए कैमरे में कैद हुआ था गुड्डू मुस्लिम (File photo)
13 अप्रैल 2023 (Updated: 14 अप्रैल 2023, 11:13 IST)
Updated: 14 अप्रैल 2023 11:13 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

‘उमेश पाल मर्डर केस मामले में यूपी पुलिस एक और आरोपी तक पहुंच गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स ने बमबाज गुड्डू मुस्लिम को भी घेर लिया है.’ गुरुवार 13 अप्रैल की सुबह असद अहमद और गुलाम मोहम्मद के एनकाउंटर के बाद आपतक ये मेसेज वाट्सएप या सोशल मीडिया के जरिए पहुंच गया होगा. ऑनलाइन ढूंढेंगे तो कई ख़बरें भी मिल जाएगी. पर असलियत क्या है, हम बताते हैं. 

दरअसल गुरुवार दोपहर से ही कई चैनल्स ने ख़बर चला दी कि गुड्डू मुस्लिम को भी पुलिस ने घेर लिया है. कहां, इसपर भी अफवाह उठी. राजस्थान के अजमेर से लेकर यूपी का झांसी, हर जगह धरा जा रहा था गुड्डू. हालांकि, यूपी पुलिस के स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांद कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐसी अटकलों को साफ कर दिया. प्रशांत कुमार ने बताया कि ऐसा कोई अपडेट नहीं है. हालांकि, उमेश पाल के मर्डर के बाद से ही यूपी पुलिस गुड्डू को पकड़ने की कोशिश करती रही है. 

उमेश पाल मर्डर केस में माफिया डॉन अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और उसके साथी शूटर मोहम्मद गुलाम की जान झांसी के पास हुए एनकाउंटर में चली गई है. असद और मोहम्मद गुलाम की तरह गुड्डू पर भी 5 लाख रुपये का इनाम घोषित है. उमेश पाल हत्याकांड के दौरान सीसीटीवी में गुड्डू बम फेंकते हुए नज़र आया था. 

कौन है गुड्डू मुस्लिम?

24 फरवरी को गुड्डू मुस्लिम और उसके साथियों ने उमेश पाल की हत्या कर दी थी. इस घटना में गोलियां भी चलाई गईं थी और बम भी मारे गए थे. इस दौरान बम चलाते CCTV में कैद हुआ गुड्डू पुराना हिस्ट्रीशीटर है. वो गोली नहीं, बम मारकर हत्या करता था. लखनऊ के नाका इलाके में बम मारकर हत्या के मामले में उसे जेल भी भेजा गया था. उत्तर प्रदेश के तमाम माफियाओं से गुड्डू के संबंध रहे हैं. लखनऊ के चर्चित पीटर गोम्स हत्याकांड में भी उसका नाम आया था.

असद का एनकाउंटर

यूपी पुलिस ने इस एनकाउंटर के बाद बताया कि असद को जिंदा पकड़ने की कोशिश थी और उससे सरेंडर करने को भी कहा गया था. लेकिन आरोपियों ने गोली चलाई, जिसके बाद पुलिस को भी गोली चलानी पड़ी. एनकाउंटर करने वाली टीम का नेतृत्व डिप्टी एसपी नवेंदु और डिप्टी एसपी विमल कर रहे थे.

उमेश पाल हत्याकांड

24 फरवरी को दिनदहाड़े प्रयागराज में राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी. उमेश पाल अपने घर की ओर जा रहे थे, तभी गली के बाहर कार से उतरते वक्त उमेश पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी. बम भी फेंके गए. हमले में उमेश पाल के साथ-साथ उनके दो गनर्स की भी मौत हो गई थी. उमेश पाल की पत्नी ने इस मामले में अतीक, उसके भाई अशरफ और बेटे समेत 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया. प्रयागराज पुलिस इस मामले में अतीक के बेटे असद समेत पांच शूटरों की तलाश में जुटी थी.

इस हत्याकांड से पहले भी असद चर्चा में रहा है. आरोप है कि असद नाबालिग होते हुए स्कॉर्पियो चलाकर स्कूल गया था. साथ ही साल 2016 में जब वो महज नौ साल का था, तब उसने एक शादी समारोह में हर्ष फायरिंग भी की थी. असद लखनऊ की एमिटी यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई कर रहा था. और अब उसके एनकाउंटर की खबर सामने आई है.

वीडियो: UP STF ADG अमिताभ यश ने अतीक अहमद के बेटे असद के एनकाउंटर पर क्या बताया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement