The Lallantop
Advertisement

हरियाणा स्कूल बस हादसा: ड्राइवर ने ड्यूटी से पहले पी थी शराब, पुलिस ने और क्या जानकारी दी?

Haryana School Bus Accident मामले में पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक हादसे से पहले स्कूल बस ड्राइवर ने अपने दोस्तों के साथ शराब पी थी.

Advertisement
Haryana, School bus, Bus driver
हरियाणा स्कूल बस हादसे में ड्राइवर को लेकर बड़ा खुलासा हुआ (फोटो: इंडिया टुडे)
14 अप्रैल 2024 (Updated: 14 अप्रैल 2024, 18:23 IST)
Updated: 14 अप्रैल 2024 18:23 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हरियाणा स्कूल बस एक्सीडेंट मामले (Haryana School Bus Accident) में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक हादसे से पहले स्कूल बस ड्राइवर ने अपने दोस्तों के साथ शराब पी थी और वो नशे में बस चला रहा था. पुलिस ने इस मामले को लेकर दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों के खिलाफ IPC और मोटर व्हीकल एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.  

11 अप्रैल को हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के कनीना में बच्चों से भरी एक स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई थी. इसमें छह मासूम बच्चों की जान चली गई थी. दर्जनों बच्चे घायल भी हुए थे. हादसे के वक्त GL पब्लिक स्कूल की इस बस में लगभग 35 से 40 बच्चे सवार थे.

इंडिया टुडे से जुड़े नवीन कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले की जांच में जुटी पुलिस को पता लगाया कि ड्राइवर ने स्कूल बस में अपने साथियों के साथ बैठकर शराब पी थी.  इसके बाद बच्चों को स्कूल के लिए लाने के लिए निकला था. एसपी के निर्देश पर पुलिस ने मामले में तत्परता से कार्रवाई की और बस चालक के दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया. जिनकी पहचान हरीश उर्फ निट्टू और संदीप के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में पलटी स्कूल बस, 40 बच्चे अंदर थे! छह की मौत, कई घायल

छात्रा की शिकायत पर केस दर्ज

इससे पहले पुलिस ने बस चालक धर्मेंद्र, स्कूल की प्रिंसिपल दीप्ति और होशियार सिंह को गिरफ्तार किया था. इन सभी को कोर्ट में पेश कर 5 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया. फिलहाल, इन सभी से पूछताछ की जा रही है. स्कूल में पढ़ने वाली बारहवीं की छात्रा की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है. छात्रा ने बस चालक, स्कूल प्रिंसिपल और स्कूल प्रशासन के खिलाफ शिकायत दी थी. छात्रा ने कहा था कि बस चालक शराब पिए था, जिसको बार-बार बस धीरे चलाने को कहा गया, इसके बाद भी वह बस तेज चला रहा था.

एक परिवार ने छीन ली थी चाबियां

बताते चलें कि 11 अप्रैल की सुबह को एक परिवार ने नशे में धुत्त बस ड्राइवर की जानकारी स्कूल प्रिंसिपल को दी थी. इसके अलावा परिवार ने कथित तौर पर ड्राइवर से बस की चाबियां तक छीन ली थीं. आरोप है कि प्रिंसिपल के कहने पर चाबियां ड्राइवर को वापस लौटानी पड़ीं. कुछ देर बाद बस पेड़ से जा टकराई और छह बच्चों की मौत हो गई.

वीडियो: हरियाणा बस हादसा: नशे की हालत में पकड़ा गया था ड्राइवर, फिर प्रिंसिपल ने वापस दिला दी थी गाड़ी की चाबी!

thumbnail

Advertisement

Advertisement