The Lallantop
Advertisement

हल्द्वानी में जहां बुलडोजर चला, वहां अब क्या बनवाने जा रही सरकार?

Haldwani Violence: जहां अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर चलाया गया, CM धामी ने बताया कि अब वहां क्या बनेगा.

Advertisement
haldwani violence uttarakhand cm dhami announce new police station in curfew hit banbhoolpura
पुष्कर सिंह धामी ने बताया है कि बनभूलपुरा में नया पुलिस स्टेशन बनेगा. (तस्वीर-सोशल मीडिया)
12 फ़रवरी 2024
Updated: 12 फ़रवरी 2024 20:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तराखंड के हल्द्वानी में हिंसा वाले इलाके बनभूलपुरा में अभी भी कर्फ्यू लगा है. लॉ एंड ऑर्डर मेंनटेन रहे, इसके लिए हल्द्वानी पुलिस के साथ-साथ अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियां अभी भी वहीं हैं. इस बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऐलान किया है कि जिस जगह से अतिक्रमण हटाया गया है, वहां पुलिस स्टेशन बनवाया जाएगा.

CM पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा-

"बनभूलपुरा, हल्द्वानी में जिस जगह से अवैध अतिक्रमण हटाया गया वहां पर अब पुलिस थाने का निर्माण किया जाएगा. उपद्रवियों और दंगाइयों के लिए हमारी सरकार का यह स्पष्ट संदेश है कि देवभूमि की शांति से खिलवाड़ करने वाले किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा, ऐसे उपद्रवियों के लिए उत्तराखंड में कोई स्थान नहीं है."

बनभूलपुरा में अभी क्या हालात हैं?

नैनीताल की जिला मजिस्ट्रेट वंदना सिंह ने कहा कि बनभूलपुरा में 120 बंदूकों के लाइसेंस रद्द किए गए हैं. दंगे में शामिल एक-एक व्यक्ति का पता लगाने के लिए पुलिस कोशिश कर रही है. अभी हल्द्वानी में शांति व्यवस्था बनाए रखने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने आगे बताया कि हल्द्वानी में बसें, ट्रेनें और अन्य आवश्यक सेवाएं शुरू कर दी गई हैं. स्कूल और बाजार भी खुल गए हैं. अभी प्रतिबंध केवल बनभूलपुरा तक ही सीमित है. वहां जरूरी सामान बेचने वालों को आने-जाने की अनुमति दी गई है.

30 लोग गिरफ्तार हो चुके

हिंसा और बवाल करने के आरोप में पुलिस ने अब तक 30 लोगों को गिरफ्तार किया है. अन्य की पहचान कर उनको पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है. बनभूलपुरा क्षेत्र को छोड़कर शेष हल्द्वानी में कर्फ्यू हटाए जाने के बाद प्रशासन ने आवश्यक सेवाओं को शुरू कर दिया है. बनभूलपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को शुरू करने के साथ ही मेडिकल स्टोर भी खुलवा दिए गए हैं. गैस सिलेंडर जैसी आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति भी की जा रही है.

ये भी पढ़ें- हल्द्वानी में हिंसा वाली जगह दोबारा चलेगा बुलडोजर?

वीडियो: 'प्‍लानिंग के साथ दंगा...', हल्द्वानी हिंसा मामले में DM वंदना सिंह ने क्या कह दिया?

thumbnail

Advertisement