The Lallantop
Advertisement

गुरुग्राम में नमाज पर फिर से बवाल, बजरंग दल वालों ने धमकाया- ये हिंदू इलाका है!

प्रशासन द्वारा तय जगह पर पढ़ी जा रही थी नमाज.

Advertisement
Gurugram namaz muslim bajrang dal
बजरंग दल ने धमकाकर मुसलमानों को नमाज नहीं पढ़ने दिया (फोटो- आजतक)
23 दिसंबर 2022 (Updated: 23 दिसंबर 2022, 20:09 IST)
Updated: 23 दिसंबर 2022 20:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हरियाणा के गुरुग्राम में खुले में नमाज (Gurugram Namaz) पढ़ने पर एक बार फिर से विवाद खड़ा हुआ है. हिंदुत्ववादी संगठन के कुछ लोगों पर आरोप लगा है कि उन्होंने नमाज पढ़ने वालों को धमकाया. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, साइबर सिटी के सेक्टर-69 में मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग नमाज पढ़ने पहुंचे थे. लेकिन हिंदुत्ववादी संगठन बजरंग दल ने उनके नमाज में खलल डाली और कुछ को वहां से भगा दिया.

जबकि पिछली बार विवाद के बाद प्रशासन ने सेक्टर 69 में नमाज पढ़ने के लिए जगह निर्धारित की थी. लेकिन 23 दिसंबर को बिना किसी पूर्व सूचना के बजरंग दल के दर्जनों कार्यकर्ता सेक्टर 69 के हुड्डा ग्राउंड पहुंचे और नमाज पढ़ रहे लोगों को मौके से भगा दिया.

नमाज के लिए 6 जगह तय

दरअसल, खुले में नमाज पढ़ने पर विवाद के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने खुले में नमाज पढ़ने के लिए जिला प्रशासन को 6 जगहों की लिस्ट सौंपी थी. इसके बाद जिला उपायुक्त ने एसडीएम और पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में इन 6 स्थानों पर खुले में नमाज की अनुमति दी थी. 

इसके बावजूद बजरंग दल के दर्जनों कार्यकर्ता सेक्टर-69 के हुड्डा ग्राउंड में पहुंच गए. इन लोगों ने दबंगई दिखाई और मुसलमानों को धमकाते हुए कहा कि सेक्टर-69 ही नहीं, बल्कि अब शहर भर में खुले में पढ़ी जा रही नमाज का विरोध किया जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों पक्षों के बीच विवाद होने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची. पुलिस ने दोनों पक्षों को नियंत्रण में लिया और शांति बहाल की. किसी भी तरह की हिंसा या विवाद से बचने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात की जा रही है.

गुरुग्राम जिले में जिला प्रशासन और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के बीच 6 जगहों पर खुले में नमाज को लेकर सहमति बनी थी. इनमें सेक्टर 29 लेजर वैली, शाम चौक उद्योग विहार, असेंबली पार्क, शंकर चौक, सेक्टर 69, सेक्टर 43 पानी की टंकी शामिल हैं. लेकिन अब फिर से खुले में नमाज को लेकर विवाद शुरू हो गया है.

वीडियो: तिहाड़ में वकील से मिला आफताब, फिर कोर्ट में कांड हो गया!

thumbnail

Advertisement

Advertisement