The Lallantop
Advertisement

पुलिसवाले ने महिला बैंकर से मारपीट की, सूरत पुलिस की भद्द पिटी, निर्मला सीतारमण ने कर दिया फोन

पुलिसवाले के ख़िलाफ़ FIR दर्ज हो गई है.

Advertisement
Img The Lallantop
सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि आरोपी पुलिसकर्मी पहले काउंटर पर बहसबाजी करता है. फिर काउंटर खोलकर (बायीं तरफ) अंदर आता है और महिला स्टाफ पर हमला करता है (दाएं). फोटो: Twitter/CCTV/BankersUnited
font-size
Small
Medium
Large
24 जून 2020 (Updated: 24 जून 2020, 09:38 IST)
Updated: 24 जून 2020 09:38 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
गुजरात का सूरत. यहां एक पुलिसवाले पर मार-पीट का आरोप है. एक बैंक की महिला कर्मचारी के साथ. पुलिसवाले के ख़िलाफ़ FIR दर्ज कर ली गई है. इस घटना के बाद ट्विटर पर #ShameSuratPolice ट्रेंड होने लगा. घटना की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है, जिसे 'बैंकर्स यूनाइटेड' नाम के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है. इस हैंडल पर इस घटना से जुड़े कई ट्वीट और वीडियो हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो सर्कुलेट हो रहे हैं. मामले में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सूरत सिटी के पुलिस कमिश्नर और ज़िले के कलेक्टर से बात की है. अहमदाबाद मिरर के मुताबिक, घटना सारोली क्षेत्र के केनरा बैंक की है. सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि आरोपी शख्स काउंटर पर पहले बहसबाजी करता है. फिर काउंटर के अंदर आकर महिला को थप्पड़ मारता है. इसके बाद एक और बैंक कर्मचारी के साथ बदसलूकी करता है. पासबुक का मामला मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिसकर्मी संतोष पासबुक अपडेट कराने के काम से आया था. कथित तौर पर प्रिंटर खराब होने की वजह से काम नहीं हो पाया. इस बात पर वो उखड़ गया और मार-पीट की. इसके बाद बैंक कर्मचारियों के संगठन ने प्रशासन से कार्रवाई की अपील की. सूरत पुलिस ने ट्वीट किया कि FIR दर्ज कर कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. निर्मला सीतारमण ने कमिश्नर और कलेक्टर से बात की ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉयीज़ एसोसिएशन (AIBEA) ने घटना को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखा. मामले में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सूरत सिटी के कमिश्नर और ज़िले के कलेक्टर डॉ. धवल पटेल से बात की है. उन्होंने बताया कि जल्द कार्रवाई होगी. निर्मला सीतारमण ने मामले पर तीन ट्वीट किए. एक ट्वीट में उन्होंने कहा,
मेरे ऑफिस ने कमिश्नर ऑफ पुलिस ब्रह्रभट्ट जी से बात की है. उन्होंने हमें विश्वास दिलाया है कि वो खुद ब्रांच जाएंगे और स्टाफ की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे. साथ ही उन्होंने भरोसा दिलाया कि आरोपी सिपाही को तुंरत सस्पेंड किया जाएगा.
सीतारमण ने लिखा,
महिला स्टाफ पर हमले की घटना पर सूरत के कलेक्टर डॉक्टर धवल पटेल से बात की. हालांकि वो अभी छुट्टी पर हैं लेकिन उन्होंने मुझे भरोसा दिलाया कि मामले में आधी रात को फाइल की गई FIR पर जल्द ही एक्शन लिया जाएगा.
एक और ट्वीट में निर्मला सीतारमण ने लिखा,
इस मामले को करीब से फॉलो करूंगी. भरोसा दिलाती हूं कि बैंकों में स्टाफ की सुरक्षा हमारे लिए बहुत ज़रूरी है. चुनौतियों के बीच, बैंक हमारे लोगों को सेवा मुहैया करा रहे हैं. उनकी सुरक्षा और गरिमा को किसी तरह का खतरा नहीं होना चाहिए.
बैंक का क्या कहना है केनरा बैंक की तरफ से किए गए एक ट्वीट में कहा गया,
ये गुजरात में हमारी एक ब्रांच में एक घटना के बारे में है, जिसमें एक स्टाफ के साथ व्यक्ति ने दुर्व्यवहार किया. हम बताना चाहेंगे कि ब्रांच की तरफ से पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है और जांच शुरू हो गई है.
महिला आयोग संज्ञान लेगा वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा आयोग मामले का स्वत: संज्ञान लेगा. कहा गया है कि आयोग के पास एक विचलित करने वाला वीडियो आया है. हम ज़रूरी जांच करेंगे और दोषी के ख़िलाफ कार्रवाई की जाएगी.
मोरारी बापू पर गुजरात के इस पूर्व BJP विधायक ने हमले की कोशिश की है

thumbnail

Advertisement

Advertisement