The Lallantop
Advertisement

ये लड़कियां करोड़ों रुपए लेकर अपनी वर्जिनिटी क्यों बेच रही हैं!

'वर्जिनिटी' बेचने वाली इन लड़कियों के बहाने आज 'वर्जिनिटी' पर बात करें.

Advertisement
Img The Lallantop
बैंकॉक के रेड लाइट एरिया में सेक्स वर्कर. सांकेतिक तस्वीर. सोर्स: रॉयरटर्स
font-size
Small
Medium
Large
10 जून 2017 (Updated: 11 जून 2017, 07:30 IST)
Updated: 11 जून 2017 07:30 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
कुछ वेबसाइट्स ऐसी हैं जिन पर लड़कियां अपनी 'वर्जिनिटी' बेच रही हैं. यानी वो ये कमिट कर रही हैं कि लाइफ अगर आप उन्हें कीमत दें, तो लाइफ में पहली बार वो सेक्स आपके साथ करेंगी.
इस तरह की एक वेबसाइट है 'लोकैंटो'. इस पर सिडनी की एक लड़की ने अपनी 'वर्जिनिटी' को बेचने के लिए इश्तिहार दिया है. नाम जाहिर नहीं किया है मगर उनने लिखा है - मैं 19 साल की लड़की हूं, कौन मेरी वर्जिनिटी खरीदना चाहता है. लड़की ने इसकी कीमत 1 करोड़ 20 लाख रुपये रखी है.
ad

इसमें उनने कई तरह की शर्तें भी रखी हैं. जैसे- कॉन्डम का यूज करना होगा, किसी तरह के सेक्स टॉय या फिजिकल वॉयलेंस करना सख्त मना है. उन्होंने ने बताया है कि इस दौरान किसी तरह का वीडियो बनाना भी मना है. जगह होटल रूम होगी जो खरीददार की पसंद का होगा. साथ ही ये भी कहा गया है कि अगर 'मैं यह नहीं करना चाहूं तो मैं डील तोड़ भी सकती हूं.'
किम 18 साल ही स्टूडेंट है और अपनी पढ़ाई के लिए इस तरह की डील कर रही हैं.
किम 18 साल ही स्टूडेंट हैं और अपनी पढ़ाई के लिए इस तरह की डील कर रही हैं.

यह पहली बार नहीं है. इससे पहले भी कुछ लड़कियां और मॉडल्स अपनी 'वर्जिनिटी' बेचने के लिए दूसरी वेबसाइट पर इश्तिहार दे चुकी हैं. कुछ दिन पहले सिंडेरेला एस्कॉर्ट वेबसाइट पर किम नाम की लड़की ने भी अपनी 'वर्जिनिटी' को बेचने के लिए खुद को रजिस्टर कराया था. किम खुद कोआधी ऑस्ट्रियन और आधी जर्मन बताती हैं. ऑक्शन का बेस प्राइस  करीब सत्तर लाख रूपये है. किम ने लिखा  कि वो ऐसा इसलिए कर रही हैं ताकि वो जर्मनी या ऑस्ट्रिया में कहीं पढ़ सकें और अपने लिए एक कार और फ्लैट खरीद सकें.
काफी चर्चा में रही रोमैनियन मॉडल एलिग्जेंड्रा केफरेन ने भी अपनी वर्जिनिटी को लगभग 16 करोड़ रुपये में हॉन्गकॉन्ग के किसी बिज़नेसमैन को बेचा था. डील होने के बाद एलिग्जेंड्रा की उस बिज़नेसमैन से फोन पर बात हुई और फिर दोनों एक होटल में मिले. इसी तरह से दिसंबर 2106 में इसी साइट  से एक रशियन मॉडल एरियाना ने भी अपनी वर्जिनिटी की डील की थी. किसी के भी मन में एक सवाल उठ सकता है कि कैसे पता लगेगा कि ये लड़कियां वर्जिन हैं. दरअसल वेबसाइट इन लड़कियों के वर्जिनिटी का सर्टिफिकेट देती है.  इसके अलावा कस्टमर खुद भी वर्जिनिटी को अपने लेवल से अपने डॉक्टर द्वारा चेक करवा सकते हैं.
सिंड्रेला एस्कॉर्ट एक मल्टी मिलियम डॉलर कंपनी है.चूंकि वेश्यावृत्ति जर्मनी में वैध है, कोई भी लड़की अपनी वर्जिनिटी को इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से बेच सकती है. कंपनी ने अपने वेबसाइट पर अपडेट किया है कि वो 'सौ फीसदी वर्जिन' लड़कियां उपलब्ध कराती है.
 
cinderrella
सिंडरेला की वेबसाइट के होमपेज पर ये जानकारी दी गई है.

एजेंसी का यह भी कहना है कि अगर हमें लगता है कि अपनी मर्ज़ी से अपनी वर्जिनिटी को नहीं बेच रही तो हम रिजेक्ट कर देते हैं. इसके अलावा एजेंसी का नियम है कि लड़की जिस वक्त भी चाहेगी डील को खत्म कर सकती है.
दुनिया के करीब 15 देशों में प्रॉस्टिट्यूशन यानी वेश्यावृत्ति को कानूनी वैधता मिली हुई है. इनमें जर्मनी, नीदरलैंड, ग्रीस, डेनमार्क, कैनेडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, बैल्जियम, ब्राजील, कोलंबिया, इक्वेडोर, फ्रांस और इंडोनेशिया शामिल हैं.
सेक्स को सेवा के रूप में किसी को देना और उसके बदले पैसे लेना, किसी भी लड़की या लड़के की चॉइस हो सकती है. और हो भी क्यों न, ये शरीर उनका है. वेश्यावृत्ति का तरीका अगर कानूनी और पारदर्शी हो, तो ये सेक्स वर्कर के अधिकारों का भी ध्यान रखता है.
मगर जो बात कमाल की है, वो 'वर्जिनिटी' से जुड़ा और उसके इर्द गिर्द बुना गया चार्म है. लड़कियों का वर्जिन होना उन्हें सेक्स के और 'लायक' बना देता है. जैसे औरत कोई वस्तु हो, जिसे 'सेकंड हैंड' खरीदने में ताज़े बदन जैसा मज़ा नहीं मिलता है. और ये दीवानापन कैसा है, ये आप इसी बात से जान सकते हैं कि असल में लोग इन युवा लड़कियों के साथ सेक्स करने के लिए लाखों रूपये देने को तैयार बैठे हैं.
वर्जिनिटी का मिथक अजीब है. कुछ औरतें सर्जरी से अपना हाईमेन (वेजाइना के अन्दर एक झिल्ली, जो उम्र के साथ टूट जाती है. पहली बार सेक्स, साइकिल चलाने, घुड़सवारी करने या वजन उठाने जैसी चीजों से भी हाईमेन टूट जाता है) फिर से लगवाती हैं. तो कुछ इस डर से शादी के पहले सेक्स ही नहीं करतीं, कि पहली रात को अगर खून नहीं आया, तो पति को क्या मुंह दिखाएंगी. एक सुनी सुनाई बात ये भी है कि कुछ समुदायों में शादी की पहली रात के बाद बिस्तर पर बिछी चादर पब्लिक में दिखाई जाती है, ताकि उसमें लगा 'वर्जिन' का खून सब देख सकें.
वर्जिनिटी का ये मिथक जो आज इन लड़कियों को लाखों दिलवा रहा है, कई लड़कियों को घर की दीवारों में बंद भी रख रहा है, कइयों से आत्महत्या करवा रहा है, और जाने कितनों का मर्डर.


 
ये भी पढ़ें:
भी तो वाट्सऐप बंद नहीं होने वाला है?

अरुण शौरी की वो स्पीच, जिस पर आज पूरा देश चर्चा कर रहा है

बिजनौर के इस गांव ने सरकार के लाखों रुपए ठुकराकर ऐसा काम कर दिया, पीएम मोदी भी खुश हो जाएंगे

बांग्लादेश की जीत का ये जश्न क्रिकेट के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है

thumbnail

Advertisement

Advertisement