The Lallantop
Advertisement

ग़ाज़ियाबाद के तीन मंजिला इमारत में लगी आग, 5 की जलकर मौत, मरने वालों में 7 महीने का बच्चा भी था

बुरी तरह झुलसे दो लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिनमें एक महिला और एक बच्चा शामिल हैं. अधिकारियों के मुताबिक़, आग लगने का कारण संभवतः शॉर्ट सर्किट था.

Advertisement
ghaziabad loni fire
पड़ोसियों ने कुछ वीडियो बनाई थी. उसी से स्क्रीनशॉट है.
font-size
Small
Medium
Large
13 जून 2024
Updated: 13 जून 2024 08:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ग़ाज़ियाबाद ज़िले के लोनी बॉर्डर इलाक़े में बेहटा हाजीपुर गांव है. बुधवार, 12 जून की रात वहां एक तीन मंज़िला मकान में भीषण आग लग गई. इसमें सात महीने के एक बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो गई है. ग़ाज़ियाबाद के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (ACP) दिनेश कुमार पी ने बताया कि आग पर क़ाबू पा लिया गया है. बुरी तरह झुलसे दो लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों के मुताबिक़, आग लगने का कारण संभवतः शॉर्ट सर्किट था.

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें रात करीब 9:15 बजे आग लगने की सूचना मिली थी और फ़ौरन चार गाड़ियां मौक़े पर पहुंच गईं. 

आग के बारे में जानकारी देते हुए ACP दिनेश कुमार पी ने बताया,

देर रात (12 जून) हमें सूचना मिली कि लोनी इलाक़े में एक घर में आग लग गई है और लोग उसमें फंसे हुए हैं. सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौक़े पर पहुंचीं. शुरुआत में एक महिला और एक बच्चे को घायल अवस्था में बचाया गया और इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया.

आग ग्राउंड फ्लोर से ऊपरी मंज़िलों तक फैली थी. पहली और दूसरी मंजिल पर मौजूद लोग झुलस गए. कुल पांच लोगों की मौत हो गई है और उनकी पहचान की जा रही है. घटना में एक सात साल की बच्ची और सात महीने के बच्चे की भी मौत हो गई.

स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि घर के अंदर रखे थर्मोकोल/फोम की वजह से आग और तेज़ी से फैली.

ये भी पढ़ें - कुवैत की बिल्डिंग में भीषण आग, कई भारतीयों समेत 49 लोगों की मौत

मृतकों में 26 साल की नाज़रा थीं और उनकी सात साल की बेटी इक़रा. इनके अलावा, शैफ़ुल रहमान (35), परवीन (28) और सात साल का फ़ैज़. उस्मा और एक नाबालिग बच्चा गंभीर रूप से घायल हैं. उनका इलाज चल रहा है.  

DCP (ग्रामीण) विवेक चंद्र यादव ने बाद में बताया कि मरने वाले एक ही परिवार के हैं. ग्राउंड फ्लोर पर थर्मोकोल के कप-प्लेट जैसी चीज़े रखी थीं. पुलिस ने अग्निशमन विभाग से सामग्री का पता लगाने को कहा है. साथ में ये भी कि घर में कोई व्यावसायिक गतिविधि तो नहीं चल रही थी.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: 40 जानें जलकर ख़त्म! कुवैत के वीडियो ने दिल दहला दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement