The Lallantop
Advertisement

कर्नाटक में सावरकर की फ़ोटो पर बवाल, टीपू सुल्तान की फ़ोटो लगाई, चाकू घोंप दिया, 4 अरेस्ट

टीपू सुल्तान की फ़ोटो का प्रोटेस्ट हुआ, निकला भगवा झंडा मार्च!

Advertisement
karnataka shivmoga 4 people detained protest veer savarkar tipu sultan
शिवमोगा में बवाल (फोटो- आजतक)
16 अगस्त 2022 (Updated: 16 अगस्त 2022, 12:18 IST)
Updated: 16 अगस्त 2022 12:18 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कर्नाटक (Karnataka) के शिवमोगा (Shivmoga) में वीर सावरकर (Veer Savarkar) के पोस्टर को लेकर जमकर बवाल हुआ. मामले में तुंगनगर पुलिस ने चार मुस्लिम युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है. खबर है कि हिरासत का विरोध करने पुलिस थाने के सामने काफी भीड़ भी जमा हुई. इस पर पुलिस ने हिरासत में लिए युवकों से ही भीड़ को समझाने और वापस जाने के लिए कहा जिसके बाद विरोध जता रहे लोग वापस लौट गए.

सावरकर की जगह टीपू सुल्तान के बैनर

पुलिस के मुताबिक, शिवमोगा में टीपू सुल्तान के अनुयायियों ने शहर के अमीर अहमद सर्कल में टीपू सुल्तान के बैनर लगाने के लिए सावरकर के बैनर को हटाने की कोशिश की थी. इसके बाद सावरकर समर्थक बड़ी संख्या में इकट्ठा होकर शिवप्पा नायक सिटी सेंटर मॉल के सामने विरोध मार्च निकालने लगे.

बीच बाजार में युवक को घोंपा चाकू

प्रदर्शनकारियों ने भगवा झंडा मार्च निकाला और मॉल का घेराव करने की कोशिश की. इस बीच एक युवक को बीच बाजार में चाकू घोंपा गया. घायल युवक का अस्पताल में इलाज जारी है. इलाके में धारा 144 लगा दी गई है और भारी पुलिस फोर्स तैनात है.

हालात को देखते हुए प्रशासन ने शिमोगा और भद्रावती इलाके में तीन दिन के लिए स्कूल बंद कर दिया है. कहा जा रहा है कि स्थिति अभी काबू में है लेकिन सावधानी बरतते हुए स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला लिया गया है. 

बीजेपी ने हमले पर क्या बोला?

कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष नालिन कुमार कातील ने कहा,

“राज्य में ऐसी घटनाओं के जरिए अराजकता फैलाने की कोशिश की जा रही है. ऐसी घटनाओं के पीछे कांग्रेस का हाथ है लेकिन हमारी सरकार ऐसी अराजकता पर काबू पा सकती है, हमारे पास वो क्षमता मौजूद है.”

घटना पर श्रीराम सेना के प्रमोद मुथानिक ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. कहा,

“दो दिन पहले एक मॉल में सावरकर की फोटो हटाई गई थी. अगर पुलिस तब एक्शन लेती तो ये घटना नहीं होती. ये दुख की बात है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर टीपू सुल्तान की तस्वीर का इस्तेमाल किया जा रहा है. वो एक धोखेबाज है.”

राज्य में प्रदर्शन कर रहे लोग PFI और SDPI पर बैन लगाने की मांग कर रहे हैं. राज्य के गृह मंत्री के घर के बाहर भी कई प्रदर्शनकारियों ने अपनी ये मांग उठाई है. इस पूरे प्रदर्शन पर मंत्री ने सिर्फ इतना कहा है कि उनका ध्यान इस मुद्दे पर गया है और इस पर विचार किया जा रहा है.

देखें वीडियो- सावरकर के पोते ने राहुल गांधी पर क्या कहा?

thumbnail

Advertisement